J&K के स्थानीय लोगों से मिलकर विकास कार्यों का जायजा लेंगे 70 केंद्रीय मंत्री, केंद्र सरकार का दूसरा चरण 9 सितंबर से शुरू

    दिनांक 07-सितंबर-2021   
Total Views |
जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय मंत्रियों के दौरे 9 सितंबर से शुरू होने वाले हैं। केंद्र सरकार दूसरे आउटरीच प्रोग्राम में 70 मंत्रियों को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर भेज रही है। ये सभी मंत्री राज्य के अलग-अलग जिलों में लोगों से मिलकर विकास कार्यों का जायजा लेंगे।
i9_1  H x W: 0  
जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय मंत्रियों के दौरे 9 सितंबर से शुरू होने वाले हैं। केंद्र सरकार दूसरे आउटरीच प्रोग्राम में 70 मंत्रियों को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर भेज रही है। ये सभी मंत्री राज्य के अलग-अलग जिलों में लोगों से मिलकर विकास कार्यों का जायजा लेंगे। जम्मू कश्मीर में 9 सप्ताह तक चलने वाले आउटरीच मुहिम के दूसरे चरण में केंद्रीय मंत्रियों के दौरों का कार्यक्रम बनकर तैयार हैं। जानकारी के मुताबिक हर सप्ताह आठ केंद्रीय मंत्री प्रदेश के दौरे पर आएंगे। इनमें से 4 मंत्री जम्मू संभाग और 4 मंत्री कश्मीर संभाग में रहेंगे।
बता दें कि 9 सितंबर से दूसरे चरण में जम्मू कश्मीर के दौरे पर आ रहे केंद्रीय मंत्रियों में नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया,केंद्रीय मंत्री नारायण राणे, कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री पशुपति कुमार पारस और प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ जितेन्द्र सिंह मुख्य हैं। इस बार आउटरीच मुहिम के जरिए सरकार दक्षिण कश्मीर को अधिक महत्व देगी। ऐसे में मंत्री पहले चरण में पुलवामा, अनंतनाग व शोपियां जैसे इलाकों में लोगों के बीच पहुंचेंगे।