मेरठ से नजीबाबाद डेढ़ घण्टे में, एनएच 119 पर काम हुआ तेज

    दिनांक 09-सितंबर-2021
Total Views |
पश्चिम उत्तर प्रदेश

मेरठ से नजीबाबाद एनएच 119 पर यदि आप सफर कर रहे हैं तो आपको 90 मिनट में ये दूरी तय हो जाएगी। नेशनल हाईवे पर रोड को चौड़ा करने के साथ सुरक्षा के बंदोबस्त किए जा रहे हैं।
hiway_1  H x W:

मेरठ से नजीबाबाद एनएच 119 पर यदि आप सफर कर रहे हैं तो आपको 90 मिनट में ये दूरी तय हो जाएगी। नेशनल हाईवे पर रोड को चौड़ा करने के साथ सुरक्षा के बंदोबस्त किए जा रहे हैं। अगले चरण में नजीबाबाद से उत्तराखंड के कोटद्वार, फिर कोटद्वार से पौड़ी की सड़क को यात्रा के लिए सुगम बनाया जा रहा है।

एनएच 119, मेरठ से नजीबाबाद की दूरी 110 किमी की है। इस समय ये दूरी कार से करीब तीन घण्टे में पूरी होती है। लेकिन मोदी सरकार इस सड़क को और चौड़ाकर फोरलेन में बदल रही है। जिसके बाद इस पर 100 किमी प्रति घण्टे की रफ्तार से छोटे वाहन दौड़ सकेंगे। रफ्तार बढ़ने और सीमेंट रोड बन जाने के बाद वाहन स्वामियों को चार जगह टोल प्लाजा में टोल भी चुकाना होगा।

नजीबाबाद के बाद ये सड़क कोटद्वार तक चौड़ी की जाएगी। उसके बाद पौड़ी होते हुए आल वेदर रोड पर मिल जाएगी। यानी दिल्ली—मेरठ एक्सप्रेस हाईवे से हरिद्वार होकर जाने के अलावा इस मार्ग से भी बद्रीनाथ धाम का सफर करने का विकल्प वाहन चालकों को मिल जाएगा।

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी कहते हैं कि दिल्ली से देहरादून दो घण्टे में, दिल्ली से नजीबाबाद दो घण्टे का सफर 2023 तक होने लगेगा।