विश्व

विवादों पर भारी नेपाल से रिश्तों की गहराई

 नेपाल ने कई इलाकों में भारत के साथ लगती सीमा को नए सिरे से परिभाषित करने वाले बिल को फिलहाल टाल दिया है। अब दोनों देशों को परस्पर विवाद को बातचीत से सुलझाने के लिए जरूरी समय मिल गया। हमारे रिश्ते एक-दूसरे के सरोकारों के प्रति संवेदनशील हैं और कोई वजह नहीं कि मिल-बैठकर इसे सुलझा न सकें।नेपाल ने अंतिम समय में अपने नए नक्शे को संवैधानिक मान्यता देने वाले विधेयक को संसद में पेश नहीं किया और इस तरह दोनों देशों के राजनीतिक रिश्तों में आया गतिरोध फिलहाल दूर हो गया है। ‘राजनीतिक’ का विशेष ..

पाकिस्तान: इमरान सरकार के मंत्री तारिक बशीर के इशारे पर हिन्दुओं के घर जमींदोज किए गए

पाकिस्तान में मई की तेज तपिश और कोरोना संक्रमण में भारी उछाल के बीच हिंदुओं से छत छिनने का एक नया सिलसिला शुरू हुआ है। पिछले दिनों बहावलपुर में इमरान सरकार के आवास मंत्री तारिक बशीर चीमा के नेतृत्व में हिंदुओं के आवास जमींदोज कर दिए गए ..

मंदिर जाने पर कट्टरपंथियों के निशाने पर आई यूएई की राजकुमारी हिंड अल कासिमी, दिया करारा जवाब

संयुक्त अरब अमीरात की शहजादी हिंड अल कासिमी ने उन्हें आड़े हाथ लिया है, जिन्होंने उन्हें इस्लाम से खारिज करने को लेकर अभियान छेड़ रखा है। उन्होंने ऐसे लोगों को कड़ी फटकार लगाते हुए कुरान की आयतों को ठीक से समझने की सलाह दी है..

तो क्या चीन में कोरोना से साढ़े छह लाख लोग संक्रमित हुए ?

कोविड-19 से चीन में कितने लोग संक्रमित हुए, यह ऐसी पहेली है जिसका सही जवाब तो ड्रैगन को ही पता होगा, लेकिन चीन की मिलिट्री से जो जानकारी निकली है, उसके मुताबिक वहां संक्रमितों की संख्या बताए जा रहे आंकड़ों से लगभग आठ गुना ज्यादा है ..

जिसकी खैरात पर पाकिस्तान चलता है उसी यूएई के खिलाफ अभियान चलाता है

कोरोना वायरस संकट के समय भी यूएई ने आर्थिक और मेडिकल सहायता पाकिस्‍तान को उपलब्‍ध कराई। मगर यह हैशटैग चला रहे पाकिस्‍तानी यूजर्स शायद यह सब भूल गए हैं..

लद्दाख और उत्तरी सिक्किम में भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ा, भारतीय सेना ने तैनाती बढ़ाई

चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। लद्दाख और उत्तरी सिक्किम में चीन के कारनामों के चलते भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ रहा है। चीन द्वारा लद्दाख में सैनिकों की संख्या बढ़ाए जाने के बाद भारत ने भी अपनी सैन्य तैनाती यहां पर बढ़ा दी है। हाल के दिनों में यहां दो बार भारत और चीन के सैनिकों में छोटी—छोटी झड़पें हो चुकी हैं..

अमेरिका ने शुरू किया ऑपरेशन चीन

आखिरकार अमेरिका ने चीन के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। सीनेट ने चीन पर प्रतिबंध का रास्ता साफ कर दिया है तो ट्रंप ने चीन में किए गए अरबों डॉलर के पेंशन फंड के निवेश को वापस करने का फरमान सुना दिया है..

पाकिस्तान: मुल्ला-मौलवी मदरसों में कर रहे बच्चों का यौन उत्पीड़न

मजहबी लोकतांत्रिक देश पाकिस्तान के मदरसों के बंद कमरों से दिल दहलाने वाली कहानियां बाहर आ रही हैं। इन बंद कमरों में लंबी दाढ़ी, सिर पर टोपी, हाथ में तसबीह धरे लोग न जाने कितने मासूमों की जिंदगी में रोजाना जहर घोल रहे हैं..

पाकिस्तान : सिंध में सोते हुए हिन्दुओं को जलाया

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में मुसलमानों ने हिन्दुओं के घरों में आग लगा दी। इस आग से कई परिवार जिंदा जल गए। मासूम बच्चों को भी नहीं बख्शा गया।हजारों साल से पाकिस्तान के सिंध प्रांत में बसे सिधी हिंदुओं को उजाड़ने के लिए किए जा रहे खड़यंत्र के तहत उन पर हमले तेज हो गए हैं। हाल के दिनों में मजहबी कट्टरपंथियों द्वारा उन्हें निशाना बनाने का क्रम इस कदर बढ़ा है कि वे एक आपदा के सदमे से उबरते है, दूसरा सामने खड़ा मिलता है।  सिंध के थारपारकर जिले के ताड़दो के हल और मटियारी गांव में 21 हिंदुओं के घरों में आगजनी, ..

भारत में कोरोना, इस्लामोफोबिया और पश्चिमी मीडिया

एक तरफ देश कोरोना के साथ युद्ध में प्राणप्रण के साथ लगा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग, जिसमें मीडिया का एक वर्ग भी शामिल है, इसे बहुसंख्यक और अल्पसंख्यक की लड़ाई में परिवर्तित करना चाहता है ..

पाकिस्तानी सेना की पोल खोलने वाला पत्रकार क्यों स्वीडन में मारा गया ?

अपने देश की सेना की पोल खोलने वाले पाकिस्तानी पत्रकार साजिद हुसैन स्वीडन में मारे गए। उसका शव एक महीने बाद स्वीडन की एक नदी से बरामद किया गया। स्टॉकहोम पुलिस को अब तक की जांच में पत्रकार की हत्या के सबूत मिले हैं।  अपने देश की सेना की पोल खोलने वाले पाकिस्तानी पत्रकार साजिद हुसैन स्वीडन में मारे गए। उसका शव एक महीने बाद स्वीडन की एक नदी से बरामद किया गया। स्टॉकहोम पुलिस को अब तक की जांच में पत्रकार की हत्या के सबूत मिले हैं। साजिद हुसैन पाकिस्तानी सेना से भयभीत होकर स्वीडन में निर्वासित ..

पाकिस्तान: यूएससीआईआरएफ की हिदायत के बावजूद हिंदुओं को राशन नहीं, दंपती ने भूख से की खुदकुशी

अमेरिका तथा यूएससीआईआरएफ की नसीहतों के बावजूद कोरोना संक्रमण के दौरान पाकिस्तान में हिंदू और ईसाइयों के उत्पीड़न का दौर थमा नहीं है। महामारी से कोहराम के बीच भी उन्हें रोटी-पानी से वंचित रखा जा रहा है..

पाकिस्तान: हिन्दू महिला ने पानी भर लिया तो सिर फोड़ डाला

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से बुरी तरह जूझते पाकिस्तान में हिंदुओं पर अत्याचार नहीं थम रहा। फिर दिल दहला देने वाली ऐसी ही दो घटनाएं सामने आई हैं। एक ओर नी लेने गई एक हिन्दू महिला को कट्टरपंथियों ने इतनी बुरी तरह से मारा वह मरणासन्न है। वहीं दो नाबालिग हिंदू लड़कियों का अपहरण कर लिया गया है ..

सिंध में आजादी के लिए हथियारबंद आंदोलन की स्थितिः बलोच नेता डॉ. अल्लाह नजर बलोच

सिंध के महान राष्ट्रवादी नेता जी.एम. सैयद ने सिंधुदेश को पाकिस्तान से आजादी दिलाने का सपना देखा था और इसके लिए लगातार काम कर रहे थे। आज सिंध की जो स्थिति है, उसमें वहां की सभ्यता, वहां की संस्कृति को जिंदा रखने का एक ही तरीका है। और वह है, पाकिस्तान से आजादी ..

भारत विरोधी गठजोड़ का मुस्लिम देशों में हिंदू विरोधी अभियान

भारत विरोधी गठजोड़ ने विश्व के 52 मुस्लिम देशों में रहने वाले भारत के लाखों हिंदुओं के खिलाफ पिछले दिनों ट्विटर पर एक भ्रामक कैंपेन चलाया। उक्त गठजोड़ द्वारा सोशल मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया तथा समाचार पत्रों में भारत के खिलाफ मुस्लिम विरोधी फेक न्यूज चलाकर ऐसा माहौल बनाने की कोशिश की जैसे भारत में मुस्लिमों का उत्पीड़न किया जा रहा हो ..

कोविड-19 अमेरिका ने फैलाया ! चुपकर झूठे !

दुनिया को वायरस-आतंकवाद का शिकार बना चुका चीन परेशान है। परेशान इसलिए नहीं कि उसके कारण दुनिया में इतनी मौतें हो गईं। परेशान इसलिए कि दुनिया उससे सवाल कर रही है। उससे हिसाब मांग रही है, मुआवजा मांग रही है। इसी कारण चीन आए दिन उल्टे-सीधे तर्क लेकर सामने आ खड़ा होता है ..

पाकिस्तान: कट्टरपंथी मुसलमानों ने हिंदू युवक की गला रेतकर की हत्या

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के सांघर जिले के पारा कस्बे में परचून की दुकान चलाने वाले स्व धर्मू मल्ही के युवा पुत्र टेकराम मल्ही को उसके घर में गला रेत कर मार डाला गया। लेकिन भारत के कथित सेकुलरों को पड़ोसी देश में हिन्दुओं पर होता यह जुल्म नहीं दिखता ..

करतारपुर गुरुद्वारा के निर्माण ने खोली पाकिस्तान की पोल, बनाए थे फाइबर के गुंबद

करतारपुर गुरुद्वारा के निर्माण ने खोली पाकिस्तान की पोल, बनाए थे फाइबर के गुंबद ..

पाकिस्तान: जकात, फितरा और खैरात से राहत सामग्री बांटी जा रही है, जिसमें हिंदू और ईसाइयों का कोई हक नहीं

कोराना वायरस के फैलाव ने पाकिस्तानियों की एक और घिनौनी तस्वीर दुनिया के सामने पेश की है। यहां अल्पसंख्यकों को एक-एक रोटी के लिए तरसाया—तड़पाया जा रहा है..

पृथ्वी दिवस पर विशेष: प्रकृति की सुरक्षा सबकी जिम्‍मेदारी

पृथ्‍वी के गर्भ से विभिन्‍न प्रकार के खनिज, ईंधन, धातु, रत्‍न और यहां तक कि पानी का भी दोहन करके इनसानों ने इसे खोखला कर दिया है। मनुष्य प्रकृति से अपना संबंध पहचान ले तो वह उसे नुकसान नहीं पहुंचा सकता। इस समग्र और एकात्म दृष्टि और इसके अनुरूप व्यवहार से ही प्रकृति सुरक्षित रह सकती है ..

पाकिस्तान: कोरोना की आड़ में 'गायब' किए 1800 आतंकी

कोरोना संकट से जूझते विश्व में अगर कोई देश अपनी नापाक हरकतों को लगातार गुपचुप अंजाम दे रहा है तो वह देश है पाकिस्तान। पिछले दिनों खबर मिली थी कि उसने कोरोना संक्रमण के मरीजों और मृतकों की सही संख्या छुपाई थी। अब पता चला है कि उसने अपनी आतंकियों की सूची में से कई नाम गुपचुप तरीके से रातोरात हटा दिए हैं। उस सूची में जहां कभी 7600 आतंकियों के नाम थे, अब उसमें कुल 3800 नाम रह गए हैं..

पाकिस्तान- कोराना का कोहराम, लाशें छिपाने में लगी है इमरान सरकार

इमरान खान सरकार कोराना वायरस से पाकिस्तान में बहुत कम लोगों के ग्रसित होने और इससे मौत होने का दावा करती आ रही है. लेकिन हकीकत ऐसी नहीं है..

“आप हिंदुओं को मत समझाइये. तब्लीगियों को ट्यूशन दीजिए मोहतरमा.”

आरिफ अजाकिया कराची के मेयर थे. कश्मीर में पाकिस्तान की करतूतों का खुलासा किया तो पाकिस्तान से निष्कासित कर दिए गए. अब वो फ़्रांस में रह रहे हैं. हाल ही में उन्होंने सबा नकवी, आएशा खानम शेरवानी , राणा अय्यूब जैसे पत्रकारों को तबलीगियों की तरफदारी करने के कारण आड़े हाथों लिया. उन्होंने अकबरुद्दीन ओवैसी और सबा नकवी जैसे “ताजमहल” की धौंस देने वाले मुस्लिम नेतृत्व के तर्कों और दावों को भी तार-तार करके रख दिया..

पाकिस्तान— कोरोना से बेहाल पाकिस्तान आया भारत के चरणों में

पूरे विश्व में जब कोरोना वायरस को लेकर हाहाकार मचा है। खुद पाकिस्तान भी इससे छटपटा रहा है और इससे छुटकारा पाने के लिए उसे भारत की मदद चाहिए। लेकिन इसके बावजूद इसकी भारत विरोधी गतिविधियां थमने का नाम नहीं ले रही हैं..

आरोग्य सेतु एप को लेकर दुष्प्रचार में जुटी भारत तोड़ो ब्रिगेड

भारत के बाहर आरोग्य सेतु एप को गोपनीयता की आड़ लेकर बदनाम किया जा रहा है। विदेशी मीडिया में लंबे चैड़े लेख लिखे जा रहे हैं तो वहीं तथाकथित बौद्धिकों के निजी सोशल मीडिया समूहों में इसके विरोध में संदेश पोस्ट किए जा रहे हैं..

दुनिया को दहलाकर “इस्लामोफोबिया” का रोना रहे हैं तबलीगी और उनके साथी वामपंथी

कट्टरता को पोसने वाली वामपंथी जमात , तबलीगी जमात और दूसरे कट्टरपंथी गिरोहों के समर्थन में उतरी. विमर्श को भटकाने और अटकाने का खेल शुरू...

आफत में इंसानियत के लिए और दिक्कत बढ़ाते इस्लामिक कट्टरपंथी

हद की बात यह है कि देश से लेकर विदेशों तक में कोरोना से संक्रमित इस्लामिक कट्टरपंथी खाने-पीने की वस्तुओं से लेकर डाॅक्टर, नर्स और पुलिस पर थूककर इंसानियत के लिए और दिक्कत बढ़ा रहे हैं ..

लाशों पर राजनीति करने से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को भेदने के लिए अमेरिका, जर्मनी, इजरायल जैसे सुपर पॉवर देशों को भारत से सहयोग लेने में कोई झिझक नहीं। मगर पड़ोसी देश पाकिस्तान की आर्थिक तंगी तथा कोरोना के कारण दिन प्रतिदिन बिगड़ते हालात के बावजूद उसकी हेकड़ी है कि जाती नहीं ..

पाकिस्तान- कोरोनाकाल में कट्टरपंथी इस्लामिक संस्थाएं हिन्दुओं को कन्वर्ट करने के लिए बना रही दबाव

कोरोनाकाल में पाकिस्तान की कट्टरपंथी इस्लामिक संस्थाएं हिन्दुओं को इस्लाम में कन्वर्ट करने के प्रयास में लगी हुई हैं। उनकी गिद्ध दृष्टि इसी अवसर की तलाश में है कि कब वे अधिक से अधिक हिन्दुओं को कन्वर्ट कर सकें। इसलिए उन्हें राशन न देने से लेकर प्रताड़ित करने के हर हथकंडे अपनाए जा रहे हैं ..

कोरोना : पाकिस्तान के खिलाफ उठ खड़ा हुआ तथाकथित “आज़ाद कश्मीर”

लूटपाट, मक्कारी, जिल्लत और बर्बाद जिन्दगी से पीओजेके के लोग तंग आ चुके हैं. अब पाकिस्तान यहां कोरोना बांटने निकला है. जन आक्रोश सुलग रहा है. ..

पाकिस्तान- हिंदू और ईसाइयों को रोटी चाहिए तो पढ़ना पड़ेगा कलमा

पाकिस्तान में मानवता को शर्मशार करने वाला खेल चल रहा है। सरकार की शह पर इस्लामिक संगठन कोरोना वायरस से उत्पन्न विकट स्थिति में भी हिंदू और ईसाइयों को मजहब परिवर्तन करने पर मजबूर कर रहे हैं। राहत सामग्री वितरण केंद्रों पर उन पर दवाब बनाया जा रहा है कि अगर वे कलमा पढ़ेंगे तब ही उन्हें रोटी और दूसरी सुविधाएं मिलेंगी ..

अपने साथ-साथ दूसरे देशों की मदद कर रहा भारत

भारत ने संकट की घड़ी में मानवता की रक्षा के लिए न केवल पड़ोसी देशों को बल्कि दुनिया के विभिन्न देशों को हाइड्रो ऑक्सीक्लोरोकुईन (एचसीक्यू) औषधि उपलब्ध कराई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कदम की पूरे विश्व में प्रशंसा हो रही है..

पाकिस्तान में तीन हिंदुओं के बच्चों को जिंदा जलाया, घर में लगाई आग

मुस्लिमों द्वारा सिंध प्रांत में दो स्थानों पर हिंदुओं के मकानों में आगजनी की गई, जिसमें तीन मासूम बच्चों को जिंदा जलाकर राख कर दिया गया। बच्चों के शव इस कदर झुलस गए कि पहचानना तक मुश्किल है। लेकिन पाकिस्तानी मीडिया ने इस पूरी घटना को दबा दिया ..

बौखलाए ट्रंप रोकेंगे डब्ल्यूएचओ का फंड!

9 अप्रैल को दुनिया में सुर्खियों में रहने वाली खबरों में सबसे खास और मौजूदा वैश्विक कोरोना संकट से जुड़ी खबर है अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप की डब्ल्यूएचओ को लेकर खुलेआम जाहिर की गई बौखलाहट। इसकी वजह जायज है और जिस तरह से दुनिया भर के विशेषज्ञों ने इस पर टिप्पणी की है उससे साफ है कि वजह व्यावहारिक और लंबे वक्त तक असर दिखाने वाली है..

चीनी चाल, दुनिया बेहाल

आज जब पूरी दुनिया चीनी वायरस से युद्धरत है तब चीन अपने सामरिक हित साधने में लगा है। आर्थिक मोर्चे से लेकर राजनीतिक मोर्चे और सैन्य मोर्चे से लेकर कूटनीति तक चीन की सक्रियता पूर्ववत है..

इस्लामी कट्टरपंथ का चेहरा है तब्लीगी जमात

दुनियाभर के अनेक आतंकियों व आतंकी संगठनों से प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से जुड़ी तब्लीगी जमात का मुख्यालय है दिल्ली में, निजामुद्दीन मरकज। यह रूस, उजबेकिस्तान, तजाकिस्तान, कजाकिस्तान जैसे देशों में प्रतिबंधित सूची में है..

ऑस्ट्रेलिया के अखबार ने महामारी को 'चीनी वायरस' लिखा तो चीन को लगी मिर्ची

ऑस्ट्रेलिया के अखबार ने महामारी को 'चीनी वायरस' लिखा तो चीन को लगी मिर्ची ..

कोरोना महामारी: बलूचिस्तान में छात्र मरते हैं तो मर जाएं

बलूचिस्तान के बोलन मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चीनी वायरस के संदिग्धों को रखा जा रहा है, लेकिन वहां तैनात डॉक्टरों, नर्सों और स्टूडेंट की हिफाजत का कोई इंतजाम नहीं। अगर सरकारी बेरुखी का यही आलम रहा तो आने वाले समय में अगर वहां वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में बेतहाशा इजाफा हो जाए तो आश्चर्य नहीं..

मुल्ला बोल रहे हैं कोरोना केवल काफिरों के लिए है...

आखिर क्यों दुनिया भर में मुसलमानों के कुछ तबके जानबूझकर लॉकडाउन तोड़ रहे हैं? क्यों मरकज़ सज रहे हैं ? इस खतरनाक खेल के लिए कौन सा बारूद इस्तेमाल हो रहा है.....

चीन का कोरोना वायरस जैविक युद्ध की तैयारी तो नहीं !

जहां पूरा विश्व इस महामारी से मरने वाले अपने नागरिकों के शवों को गिनने में लगा है तो चीन अपने औद्योगिक इकाइयों में कोरोना नियंत्रक स्वास्थ्य उपकरणों को तेजी से निर्मित कर रहा है। स्पेन जैसे राष्ट्रों ने चीन को लगभग 270 मिलियन डॉलर के इन उपकरणों के क्रय का सौदा भी कर लिया है। चीन के कोरोना व्यापार की यह शुरुआत भर है। चीन आज औषधि निर्माण के क्षेत्र में भी विश्व में एकाधिकार रखता है।..

कोरोना संकट: पाकिस्तान में हिन्दुओं को भूखे मारने की साजिश

जब पूरा विश्व कोरोना के खिलाफ लड़ रहा है, उस समय भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। विपदा की घड़ी में सिंध प्रांत में रहने वाले हिन्दुओं को स्थानीय सरकार द्वारा न तो दवाइयां दी जा रही हैं और न ही राशन। उनके लिए ऐसी स्थिति पैदा की जा रही है कि यदि वे कोराना वायरस से किसी तरह बच भी गए तो भूखे मरने से कोई नहीं बचा सकता ..

कोरोना संकट: देश हो या विदेश सभी जगह सेवा कार्यों में लगे हुए स्वयंसेवक

सेवा इंटरनेशनल के कार्यकर्ता अमेरिका में अप्रवासी भारतीयों की मदद के लिए रात-दिन सेवा कार्यों में जुटे हुए हैं। इसके लिए उनके द्वारा अमेरिका के चारों क्षेत्रों में हेल्प लाइन सेवाएं शुरू की गईं ताकि जरूरतमंदों तक हर संभव मदद पहुंच सके ..

काबुल हमला:शाहीन बाग से लेकर काबुल तक मानसिकता एक

पिछले दिनों काबुल के गुरुद्वारे में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों द्वारा किए गए हमले में 25 से ज्यादा सिखों की जान चली गईं तो वहीं दर्जनों घायल हुए। लेकिन भारत के सेकुलरों के मुंह पर ताला जड़ा रहा। शाहीन बाग की मानसिकता वाले कथित सेकुलरों को काबुल के गुरुद्वारे में निर्दयता पूर्वक मारे गए सिखों का खून नहीं दिखा। लेकिन रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों की बात आते ही इनकी भावनाएं उफान मारने लगती हैं। ..

कोरोना का कम्युनिस्ट कनेक्शन

चीनी वायरस ( कोरोना) को दुनिया में फैलने से रोका जा सकता था अगर 2-3 हफ्ते पहले डब्ल्यूएचओ सच बतला देता.. डब्ल्यूएचओ के कम्युनिस्ट प्रमुख समेत दुनियाभर के वामपंथियों ने वुहान वायरस को महामारी बनाने में अपना योगदान दिया है. बड़े मोहरों से लेकर प्यादों तक ये साझेदारी चौंकाती है. पढ़िए कोरोना का वामपंथी कनेक्शन. ..

चीनी वायरस (वुहान) से दुनिया लॉकडाउन हवा हुआ प्रदूषण

प्रदूषण को कम करने का जो कार्य अब तक सभी देश मिलकर भी नहीं कर पा रहे थे, आज कुछ समय के लिए ही सही,पर वह संभव हो रहा है, यह लॉकडाउन की स्थिति न केवल मानव जाति को वुहान वायरस से सुरक्षित कर रहा है, अपितु धरती को मानवों से भी ..

कोरोना से बड़ी आफत हैं पाक फौज और उसके प्यादे

कोरोना पाकिस्तान की कमर तोड़ सकता है, और जिस हलके तरीके से इमरान और पाक फौज मामले को ले रहे हैं, ये बड़ी मानवीय त्रासदी बन सकती है.कश्मीर कोरोना पर हावी है. फौज और हाफ़िज़ सईद मुल्क चला रहे हैं, इमरान कटोरा लेकर सारी दुनिया में घूम रहे हैं. ..

इस बच्चे के गुनाहगार हैं सीएए विरोधी और उनके समर्थक

अफगानिस्तान के गुरुद्वारे पर किया गया खूनी हमला सीएए क़ानून की आवश्यकता और इसके विरोध को भडकाने वालों की मक्कारी को जाहिर करता है. अफगानिस्तान के हिंदुओं-सिखों की पीड़ा हिला देने वाली है..

काबुल में गुरुद्वारे पर आतंकी हमला, 27 श्रद्धालुओं की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकियों ने बुधवार को एक गुरुद्वारे को निशाना बनाया। हमला सुबह 7.30 बजे हुआ, जब सिख समुदाय के लोग यहां अरदास के लिए जुटे थे। धमाके में 27 श्रद्धालुओं की मौत हो गई..

वामपंथी नरसंहार का नया हथियार है कोरोना वायरस !

चीन असलियत छिपा रहा है, जो खबरें आ रही हैं, उनके मुताबिक चीन में कोरोना वायरस से तकरीबन डेढ़ करोड़ लोगों की मौत के अनुमान सामने आने लगे हैं. क्या शी जिनपिंग ने एक तीर से दो शिकार किए हैं. अपनी व्यवस्था पर उन्हें जो बीमार और बुजुर्ग बोझ लगते थे, उनसे छुटकारा पा लिया है. साथ ही दुनिया को अपने बायोलॉजिकल वैपन में उलझाकर बंधक बना दिया है. ..

संबंधों के नए युग की शुरुआत

भारत में भी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अभिनंदन के लिए अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम आयोजित हुआ। अमेरिकी राष्ट्रपति का भारत का यह दौरा ऐतिहासिक रहा है। ऐतिहासिक इसलिए क्योंकि यह अमेरिका और भारत के संबंधों में एक नये युग की शुरूआत जैसा है। यह निेश्चित रूप से न केवल अमेरिका और भारत के बीच की नजदीकियों सो पहले से भी अधिक बढ़ाया है अपितु अमेरिकी राष्ट्रपति के इस भारत दौरे ने वैश्विक स्तर पर एक नया संदेश भी दिया है ..

लॉस एंजिल्स में सीएए पर हुई संगोष्ठी

भारतीय विचार मंच ने लॉस एंजिल्स में नागरिकता संसोधन अधिनियम को फैलाए जा रहे भ्रम और उसकी आवश्यकता के बारे में जानकारी देने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया ..

नाबालिग हिन्दू लड़की के लिए कट्टरपंथियी मुल्ला मांग रहे मौत की सजा

नाबालिग हिन्दू लड़की के लिए कट्टरपंथियी मुल्ला मांग रहे मौत की सजा ..

डर के साए में बांग्लादेशी हिन्दू !

बांग्लादेश में हिन्दुओं पर जिस तरह से अत्याचार जारी है, उसे देखकर कहा जा सकता है कि वह दिन दूर नहीं जब यहां एक भी हिन्दू नहीं बचेगा। 1947 में, विभाजन के समय जो जनसंख्या 30 प्रतिशत से अधिक हुआ करती थी वह आज कुल जनसंख्या का लगभग 7 प्रतिशत ही बची है..

महाविनाश मचाती ऑस्ट्रेलिया की जंगली आग

इस बार जंगली आग का मौसम ऑस्ट्रेलिया के लिए राष्ट्रीय आपदा में बदल गया है। बीते सितंबर से अब तक लगभग 10 मिलियन हेक्टेयर भूमि जल गई है, जो लगभग उत्तराखंड राज्य के आकार से दोगुनी है। लगभग 25 लोगों की जान चली गई है और 2000 से अधिक लोगों के घर नष्ट हो गए हैं..

ताइवान के लिए भारत एशिया का बड़ा और ताकतवर देश है निवेश के लिए सबसे बेहतर

इस बातचीत में भू-रणनीति मामलों से लेकर कारोबारी समीकरणों और भारतीय छात्रों के लिए उपलब्ध अवसरों जैसे उन मुद्दों पर भी व्यापक चर्चा हुई जो अत्यंत महत्वपूर्ण हैं किंतु जिनपर आमतौर पर भारत या ताइवान में बात ही नहीं होती..

भारती को अगवा किया जबरन कन्जर्वन कर शाहरूख से कराया निकाह

पाकिस्तान में हिंदू होना अपराध है, वहां हिंदू बेटियों को उठाया जा रहा है, उनके साथ जबरन निकाह कर मुसलमान बनाया जा रहा है, कहीं कोई सुनवाई नहीं ..

''पाकिस्तान में आप कितने ही बेहतरीन खिलाड़ी क्यों न हों पर पहले मुसलमान होना जरूरी है''

दानिश कनेरिया पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के बेहतरीन खिलाडि़यों में से एक रहे, लेकिन उनके साथ टीम में सिर्फ हिंदू होने के चलते भेदभाव किया गया। उनके कॅरियर में रोड़े खड़े किए गए। लेकिन जब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी शोएब अख्तर ने इस भेदभाव को उजागर किया तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से लेकर कट्टरपंथ की पाठशाला चलाने वालों की हकीकत सामने आ गई..

पीओके में लोग लगा रहे नारे 'मिटटी चोरो -पत्थर चोरो' अब हमारा पीछा छोड़ो

“मोदी आज़ाद कश्मीर (पीओजेके, पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर” में कोई बड़ी गड़बड़ करने जा रहा है” इमरान खान आजकल अक्सर ये कहते घूम रहे हैं. आखिर वो ऐसा क्यों कह रहे हैं? इसके पीछे एक योजना है, और पाक फ़ौज ने इमरान से से कहा है कि वो ऐसा कहते रहें...

इमरान खान पर क्यों भड़के हैं पाकिस्तान के लोग ?

कश्मीर के मुद्दे पर दुनिया में आतंक के पोषक के नाते पहचाने जाने लगे प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अब इस्लामाबाद में बज रही खतरे की घंटी। एकजुट विपक्ष उनके इस्तीफे पर अड़ा,फजलुर्रहमान का दबाव बढ़ा..

यूरोपीय सांसदों ने कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग कहा फिर भी विरोध क्यों ?

जिन अतिथियों के खिलाफ कांग्रेस और वामपंथी बयानबाजी करके माहौल बनाने की कोशिश कर रहे थे, उन्होंने इस दौरे के बाद कश्मीर और धारा 370 पर भारत का समर्थन किया...

बगदादी मरा है, ज़हर अभी भी जिंदा

बगदादी मारा गया , पर बगदादी का अंत आतंक का अंत नहीं है. इस्लामिक स्टेट अभी भी अस्तित्व में है. भौतिक और वैचारिक रूप से आज भी मजबूत है..

पाकिस्तान में दरगाह संचालक 'मियां मिट्ठू' के नाम से आतंकित रहते हैं हिंदू

पाकिस्तान के घोटकी जिले में स्थित एक दरगाह भरचुंडी शरीफ के संचालक 'मियां मिट्ठू' का इतना आतंक है कि हिन्दू उसका नाम लेने तक से डरते हैं ..

हिंदुओं के लिए दोजख है पाकिस्तान

पश्तूनों और बलूचों के घर जिस मुल्क में जलाए जा रहे हैं, मानवाधिकार का जहां कोई अर्थ नहीं, जहां हिंदू, सिख और ईसाई लड़कियों को जबरन उठा लिया जाता है, जिस देश की सेना जिहादियों के लिए पालना हो, उस देश के प्रधानमंत्री इमरान खान संयुक्त राष्ट्र संघ में कश्मीर का राग अलाप रहे थे। लेकिन वैश्विक मंच पर दिए उनके भाषण ने पाकिस्तान की भद पिटवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। ..

इमरान की फजीहत: सऊदी प्रिंस ने पहले विमान दिया नाराज हुए तो वापस मांग लिया

अमेरिका से इमरान को उसी विमान से वापस पाकिस्तान लौटना था लेकिन उसे पहले ही वापस मांग लिया गया, तब विमान में तकनीकी खामी होने का हवाला दिया गया था ले​किन असलियत कुछ और थी। सऊदी प्रिंस ने इमरान के भाषण से नाराज होकर अपना विमान खाली करा लिया था ..

भारत और पाकिस्तान का फर्क आज देखेगी दुनिया

भारत और पाकिस्तान का फर्क आज देखेगी दुनिया ..

लव जिहाद के चलते पाकिस्तान में की गई निमरिता की हत्या

पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू, सिख और ईसाइयों को प्रताडि़त करने के लिए इमरान खान सरकार एक नए प्रपंच में लग गई है। वह हिंदू आबादी वाले सिंध प्रांत के प्रमुख शहर कराची पर अनुच्छेद 149 (4) थोपकर उस पर अपना कब्जा बढ़ाने की तैयारी में है..

आजाद होने को छटपटा रहे बलूच

फौजी बूट से अमन की राह नापने का इरादा रखने वाले तानाशाह मुशर्रफ ने और कुछ किया हो या न किया हो, अलग-अलग कुनबों और कबीलों में बंटे बलूच आंदोलन को एक राष्ट्रीय शक्ल जरूर दे दी। आज बलूचिस्तान के लोगों में जो सामूहिक उबाल है, आजाद होने की जो छटपटाहट है, उसकी बड़ी वजह नवाब अकबर बुगती की शहादत है ..

'Howdy, Modi' event: दुनिया ने देखा भारत का बढ़ता कद

‘हाउडी मोदी रैली’ ने तीन तरह के काम किए हैं। उदीयमान भारत की तस्वीर दुनिया के सामने खींची है। दूसरे, कश्मीर के संदर्भ में हाल में किए गए फैसलों पर भारत का पक्ष दुनिया के सामने रखा है और तीसरे इस सिलसिले में पाकिस्तान के दुष्प्रचार का सकारात्मक तरीके से जवाब दिया है। ..

आखिर क्यों बड़ी तादाद में इस्लाम छोड़ रहे हैं युवा ?

इस्लाम को त्यागने वाली जारा कहती हैं, मैं सभी मुस्लिम महिलाओं को कहना चाहती हूं. हम कोई सेक्स की मशीन नही हैं. हमें किसी ओछे आदमी की हरकतों के लिए खुद को कोसने की जरूरत नहीं है. अगर मर्द स्वयं को संभालने के लायक नहीं हैं, तो ये उनकी दिक्कत है. हम क्यों अपनी गर्दन और बाल हिजाब में ढकें...

दूधमुंहे बच्चों पर पाकिस्तानी सेना का जुल्म

पाकिस्तान की फौज बलूचों के साथ जैसा अत्याचार कर रही है, उसे शब्दों में बताना आसान नहीं है। दुधमुंहे बच्चों की हत्या उनके मां-बाप के सामने की जा रही है, उनकी कोई नहीं सुन रहा। ..