पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

उत्तराखंड का एक और लाल जम्मू-कश्मीर में बलिदान

WebdeskAug 20, 2021, 11:30 AM IST

उत्तराखंड का एक और लाल जम्मू-कश्मीर में बलिदान


जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के थन्ना मंडी तहसील क्षेत्र में करेयोट गांव में सुरक्षाबलों और आतंवादियों की मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। इस घटना में सूबेदार राम सिंह भंडारी बलिदान हो गए। 


 

जम्मू-कश्मीर स्थित राजौरी सेक्टर में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में उत्तराखंड का एक और लाल बलिदान हो गया। सूबेदार राम सिंह भंडारी मूलतः पौड़ी जिले के सलाना गांव के निवासी हैं। कुछ समय से उनका पूरा परिवार मेरठ कैंट एरिया में रह रहा था और वे अगले साल फरवरी में रिटायर होने वाले थे।

 
जानकारी के मुताबिक्र जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के थन्ना मंडी तहसील क्षेत्र में करेयोट गांव में सुरक्षाबलों और आतंवादियों की मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया। इस घटना में सूबेदार राम सिंह भंडारी बलिदान हो गए। 16 यूनिट गढ़वाल राइफल्स के मूल रूप से सैनिक सूबेदार राम सिंह भंडारी पिछले दो सालों से 48 आर आर जम्मू -कश्मीर में तैनात थे।
 
मुठभेड़ के दौरान मारे गए आतंकी से राइफल, पिस्तौल, गोला बारूद बरामद हुआ है। जबकि एक अन्य छिपे हुए आतंकवादी की तलाश की जा रही है। खबरों के मुताबिक सूबेदार राम सिंह को गोली लगी थी, जिन्हें गंभीर अवस्था में तत्काल हेलीकॉप्टर से उधमपुर सेना के अस्पताल में रेफर किया गया। लेकिन इलाज के दौरान उन्हें बचाया नहीं जा सका। उनका पार्थिव शरीर मेरठ लाया जा रहा है, जहां पूरे सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।  
 
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सूबेदार राम सिंह भंडारी के बलिदान होने पर कहा कि देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले सूबेदार राम सिंह भंडारी पर हम सभी को गर्व है।
 
रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि सूबेदार राम सिंह भंडारी जैसे वीर सैनिकों के कारण ही हमारा देश सुरक्षित है। उनकी शहादत पर गर्व है।
 
 
बता दें कि उत्तराखंड वह राज्य है, जहां देश में सबसे ज्यादा संख्या में वीर सैनिकों ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अपनी शहादत दी है।
 
 

Comments

Also read: अब मुख्यमंत्री धामी ने 'एक जिला दो उत्पाद' पर काम करवाया शुरू ..

Osmanabad Maharashtra- आक्रांता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से क्यों भड़के कट्टरपंथी

#Osmanabad
#Maharashtra
#Aurangzeb
आक्रांता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से क्यों भड़के कट्टरपंथी

Also read: कासिम ने हिन्दू महिला से किया दुष्कर्म, मामला हुआ दर्ज ..

लापता पांच ट्रैकर्स के शव मिले, अभी भी चार लोगों का पता नहीं
बिहार के रास्ते हुई घुसपैठ, नेपाल में 11 अफगानी गिरफ्तार

कोरोना की तर्ज पर नियंत्रित होंगी वायरल बीमारियां

कोरोना की तर्ज पर उत्तर प्रदेश सरकार डेंगू, मलेरिया, कॉलरा एवं टाइफाइड आदि बीमारियों की घर – घर स्क्रीनिंग करायेगी. कोरोना काल में सर्विलांस टीम ने घर – घर जाकर कोरोना के मरीजों के बारे में जानकारी हासिल की थी. ठीक उसी प्रकार अब इन रोगों को भी नियंत्रित किया जाएगा   मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डेंगू, कॉलरा, डायरिया, मलेरिया समेत वायरल से प्रभावित जनपदों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही एटा, मैनपुरी और कासगंज में चिकित्सकों की टीम भेज दी गई है. दीपा ...

कोरोना की तर्ज पर नियंत्रित होंगी वायरल बीमारियां