पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

बांका के बाद अररिया में बम विस्फोट, संकेत क्या हैं!

WebdeskJun 12, 2021, 11:36 AM IST

बांका के बाद अररिया में बम विस्फोट, संकेत क्या हैं!

बिहार में बांका की एक मस्जिद में हुए बम विस्फोट के बाद 11 जून की देर शाम अररिया जिले के भुनेश्वरी रामपुर गांव में बम विस्फोट हुआ है। यह गांव बैरगाछी थाना के अंतर्गत आता है। इस विस्फोट से मोहम्मद अफरोज नामक एक युवक घायल हुआ है।
   बम विस्फोट से घायल हुआ युवक

    ऐसा लगता है कि बिहार पर जिहादियों की नजर लग चुकी है। अभी कुछ दिन पहले ही बांका जिले की एक मस्जिद और मदरसे में हुए बम विस्फोट की छानबीन चल ही रही है कि अररिया जिल के भुनेश्वरी गांव के एक बगीचे में बम विस्फोट हो गया। इसमें मोहम्मद अफरोज नामक एक युवा घायल हुआ है, जिसका इलाज अररिया के जिला अस्पताल में चल रहा है।

    घटना के बाद बैरगाछी थाना के प्रभारी हरेन्द्र कुमार दल—बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और उस युवक को अस्पताल पहुंचाया। उस युवक के दाएं हाथ और जांघ पर गहरे घाव हैं। जांच के दौरान पुलिस को घटनास्थल पर दो जिंदा बम मिले हैं। पुलिस ने आशंका व्यक्त की है कि घायल युवक एक झोले में बम रखकर ले जा रहा था। इसी क्रम में उसका झोला एक निर्माणाधीन मकान के निकले छड़ से टकरा गया और बम विस्फोट हो गया।
    अब पुलिस यह भी पता लगा रही है कि आखिर वह युवक कहां से बम ला रहा था, कहां ले जा रहा था और उसका उद्देश्य क्या था!

    उल्लेखनीय है कि अररिया अब संवेदनशील जिला हो चुका है। इस जिले की सीमा नेपाल और बांग्लादेश से लगती है। जिहादी और तब्लीगी जमात के लोगों की सक्रियता यहां जबर्दस्त बढ़ी है। किशनगंज के साथ ही यह जिला भी तस्करों को अड्डा बन चुका है। मुस्लिम और सेकुलर नेताओं ने इस जिले में बांग्लादेशी घुसपैठियों को बसाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

Comments

Also read: कुपवाड़ा में आतंकी साजिश नाकाम, हथियारों का जखीरा बरामद ..

Afghanistan में तालिबान के आतंक के बीच यहां गूंज रहा हरे राम का जयकारा | Panchjanya Hindi

अफगानिस्तान का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें नवरात्रि के दौरान काबुल के एक मंदिर में हिंदू समुदाय लोग ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’ का भजन गाते नजर आ रहे हैं।
#Panchjanya #Afghanistan #HareRaam

Also read: कोविड से मृत्यु होने वाले आश्रितों को धामी सरकार देगी 50 हजार ..

सीमांत क्षेत्र में बीआरओ प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी महिला अधिकारी को
मुरादाबाद में तीन तलाक के दो मामले दर्ज

बरेली के स्मैक माफियाओं पर लगा सफेमा, 65 करोड़ की संपत्ति जब्त

बरेली जिले के दो स्मैक तस्करों पर पुलिस प्रशासन ने "सफेमा" कानून के तहत कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने आयकर विभाग की मदद से 65 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है। पश्चिम यूपी डेस्क बरेली जिले के दो स्मैक तस्करों पर पुलिस प्रशासन ने "सफेमा" कानून के तहत कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने आयकर विभाग की मदद से 65 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है। बरेली में मीरगंज, फतेहगंज के स्मैक के अड्डों को ध्वस्त करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने चिट्टा या सफेदा का धंधा करने वाले दो बड़े ग ...

बरेली के स्मैक माफियाओं पर लगा सफेमा, 65 करोड़ की संपत्ति जब्त