पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

बीएसएफ ने दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया

WebdeskAug 02, 2021, 01:47 PM IST

बीएसएफ ने दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया


बीएसएफ ने फिरोजपुर सेक्टर के अमरकोट स्थित बीओपी थेहकलां के पास भारत सीमा में घुसपैठ कर रहे दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया


गत शुक्रवार को बीएसएफ ने फिरोजपुर सेक्टर के अमरकोट स्थित बीओपी थेहकलां के पास भारत सीमा में घुसपैठ कर रहे दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया। दरसअल घुसपैठिए जीरो लाइन क्रास कर भारत सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे थे। बीएसएफ अधिकारियों के मुताबिक जवान रात के समय गश्त कर रहे थे। उन्हें फेंसिंग के उस पार हलचल महसूस हुई।

इस दौरान बीओपी थेहकलां के नजदीक दो पाकिस्तानी घुसपैठिए जीरो लाइन पर लगे बॉर्डर पिलर नंबर 129/13 और 129/14 के बीच से क्रास कर भारत सीमा में प्रवेश कर चुके हैं और फेंसिंग की तरफ बढ़ रहे हैं। बीएसएफ जवानों ने उक्त पाक घुसपैठियों को चेतावनी देकर रुकने को कहा लेकिन जब उन्होंने वहां से भागने का प्रयास किया तो जवानों ने फायरिंग कर दी। बीएसएफ की गोली लगने से दोनों घुसपैठिए ढेर हो गए।

बीएसएफ अधिकारियों की अगुवाई में जवानों ने घटना स्थल पर स्पेशल सर्च अभियान चलाया, लेकिन वहां से कुछ बरामद नहीं हुआ है। इससे पहले भी फिरोजपुर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे गांव जोधपुर के नजदीक ममदोट-फिरोजपुर रोड पर नवनिर्मित सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट (कन्या) स्कूल के मैदान में डेढ़ फुट लंबा बम मिला था। ममदोट क्षेत्र भारत-पाकिस्तान की सीमा से जुड़ा इलाका है।

Follow Us on Telegram

Comments

Also read: पाक जीत का जश्न मनाने वालों पर हुई FIR तो आतंकी संगठन ने दी धमकी, माफी मांगें नहीं तो ..

Osmanabad Maharashtra- आक्रांता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से क्यों भड़के कट्टरपंथी

#Osmanabad
#Maharashtra
#Aurangzeb
आक्रांता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से क्यों भड़के कट्टरपंथी

Also read: 'मैच में रिजवान की नमाज सबसे अच्छी चीज' बोलने वाले वकार को वेंकटेश का करारा जवाब-'... ..

जम्मू-कश्मीर में आतंकी फंडिंग मामले में जमात-ए-इस्लामी के कई ठिकानों पर NIA का छापा
प्रधानमंत्री केदारनाथ में तो बीजेपी कार्यकर्ता शहरों और गांवों में एकसाथ करेंगे जलाभिषेक

गहलोत की पुलिस का हिन्दू विरोधी फरमान, पुलिस थानों में अब नहीं विराजेंगे भगवान

राजस्थान पुलिस द्वारा थानों में पूजा स्थल का निर्माण निषिद्ध करने के आदेश पर सियासत तेज हो गयी है. भाजपा ने इसे कांग्रेस का हिन्दू विरोधी फरमान बताते हुए तुरंत वापस लेने की मांग की      राजस्थान पुलिस ने एक आदेश जारी किया है, जिसमें थानों में पूजा स्थल का निर्माण नहीं कराने को लेकर कहा गया है। आदेश में जिला पुलिस अधीक्षकों को पुलिस कार्यालय परिसरों/ पुलिस थानों में पूजा स्थल का निर्माण नहीं कराने संबंधी कानून का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया गया है।   रा ...

गहलोत की पुलिस का हिन्दू विरोधी फरमान, पुलिस थानों में अब नहीं विराजेंगे भगवान