पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

छत्तीसगढ़: हिन्दू नाम रखकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे थे बांग्लादेशी घुसपैठिये, पुलिस ने 8 जिहादियों को किया गिरफ्तार

WebdeskJun 24, 2021, 12:24 PM IST

छत्तीसगढ़: हिन्दू नाम रखकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे थे बांग्लादेशी घुसपैठिये, पुलिस ने 8 जिहादियों को किया गिरफ्तार


घुसपैठ कर भारत आए बांग्लादेशी मुसलमान आपराधिक गतिविधियों में लिप्त हैं और हिन्दू नाम रखकर चोरी और लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। दरअसल जाता मामला छत्तीसगढ़ का है, जहां चोरी के आरोप में आठ जिहादियों को गिरफ्तार किया गया है। ये सभी घुसपैठिये फेरी की आड़ में घरों की रेकी कर वारदात को अंजाम देते थे।

घुसपैठ कर भारत आए बांग्लादेशी मुसलमान आपराधिक गतिविधियों में लिप्त हैं और हिन्दू नाम रखकर चोरी और लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। दरअसल जाता मामला छत्तीसगढ़ का है, जहां चोरी के आरोप में आठ जिहादियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपी राजनांदगांव के अलावा कबीरधाम, बेमेतरा, मुंगेली और धमतरी सहित अन्य जिलों में फेरी में बर्तन बेचने की आड़ में खाली मकानों की रेकी कर वारदात को अंजाम देते थे। सभी का संबंध बांग्लादेश से है। उनका मास्टरमाइंड आरोपी गोविंदा उर्फ अकरम खान पुलिस गिरफ्त से बाहर है.

खबरों के अनुसार राजनांदगांव के पुलिस अधीक्षक डी. श्रवण ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि मामले में पुलिस ने फरजान पिता मसूद खान, सुमंत खंडोकार पिता अब्दुल अव्वल, मो. मकसूद उर्फ कालू पिता मो. असलम अली, मो. जानी अली पिता मो. रहमत अली, मो. सुमंत खान पिता स्व. मो. सलाम खान, मासूम शेख पिता अमीर शेख, मोहम्मद बादोल उर्फ बादल राय पिता जायेद उल उर्फ रंजीत राय और ज्वेलर्स संचालक विकास सोनी को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों से पूछताछ में अकरम खान उर्फ गोविंदा का संबंध बांग्लादेश से मिलने पर पुलिस ने मोबाइल फोन ट्रेस किया। जांच में यह बात सामने आई कि फरार आरोपी अकरम का मोबाइल बंगाल जाते ही बंद हो जाता है और तीन से चार दिन बाद फिर बंगाल में ही चालू होता है। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में यह भी पता चला है कि इनके कुछ लोग मध्य प्रदेश के इंदौर और अनूपपुर में भी हैं।

रिपोर्ट के अनुसार आठ में से एक आरोपी मोहम्मद अबू बकर सिद्दीकी उर्फ आकाश यादव ने महासमुंद के तोषगांव में नाम बदलकर आधार कार्ड तक बनवा लिया है। वह यहां एक विधवा से शादी रचाकर घर जमाई के रूप में रह रहा था। गांव के लोगों को भी उसके बांग्लादेशी या बंगाल से होने की जानकारी नहीं है। सभी आरोपी नाम बदलकर अलग-अलग जगह किराये पर रहते थे और वारदात को अंजाम देने के बाद भाग जाते थे।
 

Comments

Also read: अब मुख्यमंत्री धामी ने 'एक जिला दो उत्पाद' पर काम करवाया शुरू ..

Osmanabad Maharashtra- आक्रांता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से क्यों भड़के कट्टरपंथी

#Osmanabad
#Maharashtra
#Aurangzeb
आक्रांता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से क्यों भड़के कट्टरपंथी

Also read: कासिम ने हिन्दू महिला से किया दुष्कर्म, मामला हुआ दर्ज ..

लापता पांच ट्रैकर्स के शव मिले, अभी भी चार लोगों का पता नहीं
बिहार के रास्ते हुई घुसपैठ, नेपाल में 11 अफगानी गिरफ्तार

कोरोना की तर्ज पर नियंत्रित होंगी वायरल बीमारियां

कोरोना की तर्ज पर उत्तर प्रदेश सरकार डेंगू, मलेरिया, कॉलरा एवं टाइफाइड आदि बीमारियों की घर – घर स्क्रीनिंग करायेगी. कोरोना काल में सर्विलांस टीम ने घर – घर जाकर कोरोना के मरीजों के बारे में जानकारी हासिल की थी. ठीक उसी प्रकार अब इन रोगों को भी नियंत्रित किया जाएगा   मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डेंगू, कॉलरा, डायरिया, मलेरिया समेत वायरल से प्रभावित जनपदों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही एटा, मैनपुरी और कासगंज में चिकित्सकों की टीम भेज दी गई है. दीपा ...

कोरोना की तर्ज पर नियंत्रित होंगी वायरल बीमारियां