पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

दिल्‍ली में छाया यूपी का 'एक जनपद एक उत्पाद'

WebdeskAug 30, 2021, 02:10 PM IST

दिल्‍ली में छाया यूपी का 'एक जनपद एक उत्पाद'


   
लखनऊ ब्यूरो


उत्तर प्रदेश के 'एक जनपद एक उत्पाद' (ओडीओपी) की दिल्ली में जमकर सराहना की जा रही है. ओडीओपी की ओर से आईएनए दिल्‍ली हाट में लगी प्रदर्शनी में भारी भीड़ जुट रही है. अपर मुख्‍य सचिव सूचना व एमएसएमई नवनीत सहगल ने प्रदर्शनी का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्‍होंने कारीगरों व दुकानदारों से बातचीत की और उनकी बिक्री व सुविधाओं के बारे में अवगत हुए.



प्रदर्शनी में काफी अच्‍छी बिक्री हो रही है. दिल्‍ली हाट में विभिन्‍न उत्‍पादों के 118 स्‍टॉल लगाए गए हैं. विभाग की ओर से 15 सितम्‍बर तक प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा. कारीगरों ने अपर मुख्‍य सचिव को बताया कि विभाग की ओर से बेहतर सुविधा दी गई है. प्रदर्शनी में आने वाले लोगों को यूपी के ओडीओपी काफी पसंद आ रहे हैं.


जानकारी के अनुसार, प्रदर्शनी में रोजाना एक हजार से अधिक लोग पहुंच रहे हैं जो कारीगरों के उत्‍पादों की खरीदारी कर रहे हैं. पिछले दस दिनों में दस हजार से अधिक लोग प्रदर्शनी में आ चुके हैं. प्रदर्शनी में अब तक विभिन्‍न स्‍टॉलों से 35 लाख रूपए से अधिक का सामान बिक चुका है. ओडीओपी उत्‍पादों एवं उनके कारीगरों को पहचान देने के लिए इस प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है.


 

Comments

Also read: कुपवाड़ा में आतंकी साजिश नाकाम, हथियारों का जखीरा बरामद ..

Afghanistan में तालिबान के आतंक के बीच यहां गूंज रहा हरे राम का जयकारा | Panchjanya Hindi

अफगानिस्तान का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें नवरात्रि के दौरान काबुल के एक मंदिर में हिंदू समुदाय लोग ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’ का भजन गाते नजर आ रहे हैं।
#Panchjanya #Afghanistan #HareRaam

Also read: कोविड से मृत्यु होने वाले आश्रितों को धामी सरकार देगी 50 हजार ..

सीमांत क्षेत्र में बीआरओ प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी महिला अधिकारी को
मुरादाबाद में तीन तलाक के दो मामले दर्ज

बरेली के स्मैक माफियाओं पर लगा सफेमा, 65 करोड़ की संपत्ति जब्त

बरेली जिले के दो स्मैक तस्करों पर पुलिस प्रशासन ने "सफेमा" कानून के तहत कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने आयकर विभाग की मदद से 65 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है। पश्चिम यूपी डेस्क बरेली जिले के दो स्मैक तस्करों पर पुलिस प्रशासन ने "सफेमा" कानून के तहत कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने आयकर विभाग की मदद से 65 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है। बरेली में मीरगंज, फतेहगंज के स्मैक के अड्डों को ध्वस्त करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने चिट्टा या सफेदा का धंधा करने वाले दो बड़े ग ...

बरेली के स्मैक माफियाओं पर लगा सफेमा, 65 करोड़ की संपत्ति जब्त