पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

यूपी में चार रोहिंग्या गिरफ्तार

WebdeskJun 20, 2021, 06:13 AM IST

यूपी में चार रोहिंग्या गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस ने म्यांमार के चार रोहिंग्याओं को मेरठ, अलीगढ़ और बुलंदशहर जनपद से गिरफ्तार किया. ये चारों रोहिंग्या, अवैध दस्तावेज के आधार पर अन्य रोहिंग्याओं को भारत की नागरिकता दिलाने का प्रयास कर रहे थे.

     रोहिंग्या हाफिज शफीक, अजीजुर्रहमान, मुफीजुर्रहमान और इस्माइल मूल रूप से म्यांमार के रहने वाले हैं. पुलिस का दावा है कि ये चारों फर्जी दस्तावेज के आधार पर भारत की नागरिकता, मानव तस्करी, सोना की तस्करी एवं हवाला के जरिये पैसे का अवैध लेन- देन कर रहे थे.


    जानकारी के अनुसार,  हाफिज शफीक, अजीजुर्रहमान, मुफीजुर्रहमान और इस्माइल के कब्जे से  3 यूनाइटेड नेशन हाई रिफ्यूजी कार्ड, 1 म्यांमार देश का पहचान पत्र, विदेशी मुद्रा और भारत में बने फर्जी आधार कार्ड, पासपोर्ट समेत बड़ी संख्या में फर्जी दस्तावेज बरामद किये गये हैं. पूछताछ में पुलिस के  संज्ञान में आया है कि

    रोहिंग्याओं के इस प्रकार के गिरोहों द्वारा उत्तर प्रदेश में दो हजार से अधिक रोहिंग्या को लाया जा चुका है. अब पुलिस, फर्जी दस्तावेज के आधार पर यूपी में निवास कर रहे है रोहिग्याओं की तलाश कर रही  है.

         अपर पुलिस महानिदेशक ( कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया, “ काफी समय से सूचना मिल रही थी कि म्यांमार के रोहिंग्याओं को भारत के अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर से प्रवेश कराया जा रहा है. फर्जी  कागजात के आधार रोहिंग्याओं को लाया जा रहा है.

    रोहिंग्याओं का एक गिरोह है जो बांग्लादेश के रिफ्यूजी कैंप में रह रहे लोगों को अवैध दस्तावेजों के आधार पर भारत में प्रवेश दिलाता है. उसके बाद उन लोगों को कहीं पर नौकरी दिलाकर उन लोगों के वेतन से कमीशन वसूलता है. इसके साथ ही  रोहिंग्या समुदाय देश विरोधी गतिविधियों में भी शामिल हैं. इस सूचना  के आधार पर उत्तर प्रदेश पुलिस की एंटी टेररिस्ट स्क्वायड (एटीएस) हाफिज शफीक समेत 4 रोहिंग्याओं को  गिरफ्तार किया.


 

Comments

Also read: उत्तराखंड आपदा ने दस ट्रैकर्स की ली जान, 25 लोग अब भी लापता ..

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

Also read: तालिबान प्रवक्ता ने कहा, भारत करेगा अफगानिस्तान में मानवीय सहायता के काम ..

मजहबी दंगे भड़काने में कट्टर जमाते-इस्लामी का हाथ, उन्मादी नेता ने उगला सच
रावण क्यों जलाया, अब तुम लोगों की खैर नहीं

उत्तराखंड में बढ़ती मुस्लिम आबादी, मुस्लिम कॉलोनी के विज्ञापन पर शुरू हुई जांच

बरेली, रामपुर, मुरादाबाद में प्रचार करके बेचे जा रहे हैं प्लॉट। पूर्व सांसद बलराज पासी ने कहा विरोध होगा उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में उत्तर प्रदेश के बरेली रामपुर जिलो के बॉर्डर पर सुनियोजित ढंग से एक साजिश के तहत मुस्लिम आबादी को बसाया जा रहा है। मुस्लिम कॉलोनी का प्रचार करके प्लॉट बेचे जा रहे हैं। मामले सामने आने पर जिला विकास प्राधिकरण ने जांच शुरू कर दी है। पिछले कुछ समय से उत्तराखंड राज्य में मुस्लिम आबादी तेजी से बढ़ने के आंकड़े आ रहे हैं। असम के बाद उत्तराखंड ऐसा राज्य है, जहां ...

उत्तराखंड में बढ़ती मुस्लिम आबादी, मुस्लिम कॉलोनी के विज्ञापन पर शुरू हुई जांच