पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

भारत सरकार सुरक्षित, स्थिर, लोकतांत्रिक अफगानिस्तान बनाने के प्रयासों को पूरा समर्थन देती है—विदेश मंत्रालय प्रवक्ता

WebdeskJul 23, 2021, 12:47 PM IST

भारत सरकार सुरक्षित, स्थिर, लोकतांत्रिक अफगानिस्तान बनाने के प्रयासों को पूरा समर्थन देती है—विदेश मंत्रालय प्रवक्ता

अफगानिस्तान के हालात पर अरिंदम बागची ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भारत एक करीबी पड़ोसी होने के नाते अफगान सरकार और लोगों को एक सुरक्षित, स्थिर, लोकतांत्रिक अफगानिस्तान बनाने के प्रयासों में पूरा समर्थन देता है।

 पाकिस्तान में अफगानिस्तान राजनयिक की बेटी के अपहरण पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यह एक हैरान कर देने वाली घटना है। पाकिस्तान ने जिस तरह से पीड़ित की बातों को खारिज करने का प्रयास किया है वह पाकिस्तान सरकार में गिरावट का नया स्तर है। दरअसल इस मामले में पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने अजीबोगरीब बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि इस अपहरण कांड के पीछे अफगानिस्तान और भारत हैं। दोनों देश जान-बूझकर वारदात से संबंधित तथ्यों को छिपा रहे हैं। रावलपिंडी में संवाददाताओं से बातचीत में शेख राशिद ने कहा कि राजनयिक की बेटी का अपहरण कोई आपराधिक वारदात नहीं है। वास्तव में यह पाकिस्तान को बदनाम करने की साजिश है। शेख राशिद का कहना था कि पाकिस्तान के खिलाफ लगातार ऐसी साजिशें हो रही हैं।


अफगानिस्तान के हालात पर अरिंदम बागची ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भारत एक करीबी पड़ोसी होने के नाते अफगान सरकार और लोगों को एक सुरक्षित, स्थिर, लोकतांत्रिक अफगानिस्तान बनाने के प्रयासों में पूरा समर्थन देता है। भारत और अफगानिस्तान के द्विपक्षीय संबंध एक रणनीतिक समझौते से चलते हैं, जिस पर अक्टूबर 2011 में हस्ताक्षर किया गया था।  उन्होंने आगे कहा कि एक पड़ोसी के रूप में  भारत एक शांतिपूर्ण लोकतांत्रिक और समृद्ध भविष्य को साकार करने में सरकार और लोगों का समर्थन करता है, जिसमें अफगानिस्तान के सभी वर्गों के हितों में महिलाएं और अल्पसंख्यक शामिल हैं।  
 

Comments

Also read: ऐसी दीवाली! कैसी दीवाली!! ..

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

Also read: हिन्दू होने पर शर्मिंदा स्वरा भास्कर, पर तब क्यों हो जाती हैं खामोश ? ..

श्री सौभाग्य का मंगलपर्व
तो क्या ताइवान को निगल जाएगा चीन! ड्रैगन ने एक बार फिर किए तेवर तीखे

गुरुग्राम में खुले में नमाज का बढ़ रहा विरोध

खुले में नमाज के खिलाफ गुरुग्राम में लोग सड़कों पर उतरने लगे हैं। सेक्‍टर-47 के बाद शुक्रवार को बड़ी संख्‍या में हिंदुओं ने खुले में नमाज का विरोध किया।     गुरुग्राम में खुले में नमाज के खिलाफ लोग लामबंद होने लगे हैं। सेक्‍टर-47 के बाद शुक्रवार को सेक्‍टर-12 में भी खुले में नमाज के खिलाफ बड़ी संख्‍या में लोग उतरे। स्‍थानीय लोगों के साथ विश्‍व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित अन्‍य संगठन भी आ गए। स्‍थानीय लोगों और हिंदू संगठनों का कहना है क ...

गुरुग्राम में खुले में नमाज का बढ़ रहा विरोध