पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

गोरखपुर शहर से योगी और सिराथू से केशव प्रसाद मौर्य लड़ेंगे चुनाव

लखनऊ ब्यूरो

लखनऊ ब्यूरोJan 15, 2022, 04:38 PM IST

गोरखपुर शहर से योगी और सिराथू से केशव प्रसाद मौर्य लड़ेंगे चुनाव
योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कौशाम्बी जनपद की सिराथू विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे।

 

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कौशाम्बी जनपद की सिराथू विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे। वर्तमान समय में दोनों लोगों का विधान परिषद का कार्यकाल अभी बचा हुआ है।

कैराना से मृगांका सिंह, थाना भवन से सुरेश राणा, शमिली से तेजिंदर सिंह, मीरपुर से प्रशांत गुर्जर, बुढ़ाना से उमेश मालिक, मुज़फ्फरनगर से कपिल देव अग्रवाल, चरथावल से सपना कश्यप, सरधना से संगीत सोम, हस्तिनापुर से दिनेश खटीक, किठौर से सत्यवीर त्यागी, मेरठ साउथ से सोमेंद्र तोमर, बड़ौत से केपी सिंह मालिक, लोनी से नंद किशोर गुर्जर, साहिबाबाद से सुनील शर्मा, गाज़ियाबाद से अतुल गर्ग, मोदी नगर से मंजू, हापुड़ से विजयपाल, गढ़मुक्तेश्वर से हरेंद्र चौधरी, नोएडा से पंकज सिंह, दादरी से तेजपाल नागर, जेवर से धीरेंद्र सिंह, सिकंदराबाद से लक्ष्मी राज सिंह, स्याना से देवेंद्र सिंह लोधी, अनूपशहर से संजय शर्मा, डिबाई से सीपी सिंह, शिकारपुर से अनिल शर्मा, खुर्जा से मीनाक्षी सिंह, खैर से अनूप प्रधान वाल्मीकि, बरौला से ठाकुर जयवीर सिंह,अतरौली से संदीप सिंह, छर्रा से रविन्द्र पाल सिंह

कोल से अनिल पराशर, इगलास से राजकुमार सहयोगी, छाता से लक्ष्मी नारायण चौधरी, मथुरा से श्रीकांत शर्मा, बलदेव से पूरन प्रकाश जाटव, गोवर्धन से मेघश्याम, मांट से राजेश चौधरी, आगरा ग्रामीण से बेबी रानी मौर्य, फतेहपुर सीकरी से चौधरी बाबूलाल, खेरागढ़ से भगवान सिंह कुशवाहा, बाह से रानी पक्षालिका, बेहट से नरेश सैनी, सहारनपुर नगर से राजीव गुम्बर, सहारनपुर से जगपाल सिंह, देवबंद से बृजेश सिंह, रामपुर से मनिहारान देवेंद्र, गंगोह से कीरत सिंह गुर्जर, नगीना से यशवंत, चांदपुर से कमलेश सैनी, मुरादाबाद देहात से कृष्ण कांत मिश्रा, चंदौसी से गुलाबो देवी, असमोली से हरेंद्र सिंह रिंकू, बिलासपुर से बलदेव सिंह औलख, धनौरा से राजीव तरारा, नौगांव से देवेंद्र नागपाल, हसनपुर से महेंद्र सिंह खड़गवंशी, बिल्सी से हरीश शाक्य, बदायूं से महेश गुप्ता, दातागंज से राजीव सिंह, बरेली से अरुण सक्सेना, आंवला से धरमपाल सिंह, शाहजहांपुर से सुरेश खन्ना।

Comments
user profile image
Anonymous
on Jan 16 2022 14:44:24

bjp 325

Also read:‘आजादी के बाद शासकों ने बड़ी भूलें की हैं’- जगद्गुुरु शंकराचार्य स्वामी जयेन्द्र सरस्व ..

मा. कृष्णगोपाल जी का उद्बोधन

मा. कृष्णगोपाल जी का उद्बोधन

Also read:‘‘भेद-रहित समाज का निर्माण होने वाला है’’- मोहनराव भागवत ..

सकारात्मक ऊर्जा का संचार करने वाला प्रमुख पत्र
भारत में जनतंत्र

दिग्गज विचारकों का मंच बना पाञ्चजन्य

देश के दिग्गज विचारकों ने अपनी बातें जनता तक पहुंचाने के लिए पाञ्चजन्य को एक विश्वसनीय माध्यम माना। पाञ्चजन्य ने लोकतंत्र के पहरुए के रूप में भारतीय परंपरानुरूप सदैव हर विचार का सम्मान किया। यह पाञ्चजन्य के लेखकों की सूची में विभिन्न दिग्गज समाजवादी, कांग्रेसी, सर्वोदयी और वामपंथी विचारकों के शामिल होने से स्पष्ट होता है जयप्रकाश नारायण का जो पहला आलेख पाञ्चजन्य अपने जन्म से ही लोकतंत्र समर्थक रहा है। इसीलिए पत्रिका के नियंताओं ने हमेशा इसे लोकतंत्र के मंच के रूप में प्रस्तुत क ...

दिग्गज विचारकों का मंच बना पाञ्चजन्य