पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

हिंदू लड़कियों को मुसलमान बनाकर निकाह करवाने वालों के विरुद्ध दायर हुआ आरोपपत्र

Webdesk

WebdeskNov 26, 2021, 11:41 AM IST

हिंदू लड़कियों को मुसलमान बनाकर निकाह करवाने वालों के विरुद्ध दायर हुआ आरोपपत्र
गुजरात पुलिस, फाइल चित्र

गुजरात पुलिस ने विदेशी पैसे के दम पर हिंदू लड़कियों को मुसलमान बनाने के एक मामले में वडोदरा की अदालत में दाखिल किया आरोपपत्र।

इन दिनों उत्तर प्रदेश की जेल में बंद मोहम्मद उमर गौतम के तार गुजरात से भी जुड़े हैं। वडोदरा की पुलिस द्वारा दायर एक आरोपपत्र में चार लोगों के साथ उमर गौतम का भी नाम है। यह आरोपपत्र कहता है कि इन लोगों ने गुजरात के वडोदरा में 100—200 हिंदू लड़कियों को मुसलमान बनाकर उनका निकाह मुसलमान युवकों के साथ कराया है। इसके लिए इन लोगों को विदेश से पैसे की मदद मिलती थी।
उल्लेखनीय है कि गुजरात पुलिस ने दो दिन पहले वडोदरा के एक न्यायालय में एक आरोपपत्र दाखिल किया है। इसमें एएफएमआई चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रबंध न्यासी सलाउद्दीन शेख और उसके सहयोगियों पर विदेशी पैसे के जरिए गैरकानूनी तरीके से लोगों को इस्लाम कबूल करवाने, मस्जिद बनवाने और नागरिकता संशोधन कानून के विरुद्ध प्रदर्शनकारियों और दिल्ली दंगों के आरोपियों को सहायता पहुंचाने का आरोप है। 1860 पृष्ठ के इस आरोपपत्र में पांच नामजद आरोपी हैं। यह भी कहा गया है कि सलाउद्दीन शेख के करीबी सहयोगी उमर गौतम पर भी ट्रस्ट के पैसे की सहायता से विभिन्न समुदाय के लगभग 1,000 लोगों को मुसलमान बनाया गया है। इनमें 10 लोग ऐसे हैं, जो सुन नहीं पाते हैं यानी बहरे हैं। 
पुलिस ने दो आरोपियों भरुच जिले के रहने वाले लंदन स्थित अब्दुल्ला फाफडावाला और यूएई के निवासी मुस्तफा थानावाला को भगोड़ा घोषित किया है। वहीं उमर गौतम, शेख और मोहम्मद मंसूरी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। 

Comments
user profile image
Anonymous
on Nov 26 2021 19:30:24

To empower women make the law that Religion of girls will be treated as religion of boys, all love jehadi will fled away in their harm.only genuine people will continueDr.Raj kamal

Also read:गौकशी रोकने सख्त निर्देश, अब पुलिस को देनी होगी गौवंश के खरीदने-बेचने की सूचना ..

UP Chunav: Lucknow के इस मुस्लिम भाई ने खोल दी Akhilesh-Mulayam की पोल ! | Panchjanya

योगी जी या अखिलेश... यूपी का मुसलमान किसके साथ? इसको लेकर Panchjanya की टीम ने लखनऊ में एक मुस्लिम रिक्शा चालक से बात की. बातों-बातों में इस मुस्लिम भाई ने अखिलेश और मुलायम की पोल खोलकर रख दी.सुनिए ये योगी जी को लेकर क्या सोचते हैं और यूपी में 2022 में किसपर भरोसा करेंगे.
#Panchjanya #UPChunav #CMYogi

Also read:सीएम धामी ने दिए कोविड टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश, कहा- वैक्सीनेशन के लिए 'हर घर दस्त ..

हरियाणा: बीपीएल परिवारों को आत्मनिर्भर बनाएगी मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना
रिजवान और फैजल ने पहले किया बलात्कार, हथौड़ा मारकर निकाली आंख फिर 26 बार चाकुओं से गोदा

बिहार में सीमांचल के हवाला कारोबारियों की खैर नहीं

पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज और अररिया जिले में हवाला के धंधे में शामिल कारोबारियों की पहचान की जा रही है। जो कारोबारी इसमें संलिप्त पाए जाएंगे उनके विरुद्ध 'मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट' के अंतर्गत मामला दर्ज किया जाएगा। एक रपट के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर बिहार के सीमांचल यानी पूर्णिया, अररिया, कटिहार और किशनगंज जिले के अलावा नेपाल के विराटनगर के 45 से अधिक हवाला कारोबारियों की सूची तैयार की गई है। अब पुलिस इन कारोबारियों के नाम और पते का सत्यापन कर रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि ...

बिहार में सीमांचल के हवाला कारोबारियों की खैर नहीं