पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

आचार संहिता का उल्लंघन करने पर 2500 सपा नेता व कार्यकताओं पर मामला दर्ज

Webdesk

WebdeskJan 15, 2022, 09:10 AM IST

आचार संहिता का उल्लंघन करने पर 2500 सपा नेता व कार्यकताओं पर मामला दर्ज
प्रतीकात्मक चित्र

जिलाधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि समाजवादी पार्टी की ओर से शुक्रवार को सपा मुख्यालय विक्रमादित्य मार्ग पर समारोह का आयोजन हुआ था, जिसमें समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो, स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई नेताओं ने शक्ति प्रदर्शन किया, जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

 

लखनऊ में विक्रमादित्य मार्ग पर स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय पर शुक्रवार को हुए सदस्यता ग्रहण समारोह में जमकर आचार संहिता का उल्लंघन देखने को मिला। इस मामले को चुनाव आयोग ने संज्ञान में लिया है।

आयोग ने सपा के दो से ढाई हजार कार्यकर्ताओं और नेताओं के खिलाफ आदर्श आचार संहिता और धारा 144 का उल्लंघन होने पर गौतमपल्ली थाने में मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। ड्यूटी के दौरान अपने कर्तव्यों में लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारी गौतमपल्ली दिनेश सिंह बिष्ट को निलंबित करने के भी निर्देश दिए हैं। एसीपी हजरतगंज अखिलेश सिंह और अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम गोविंद मौर्य से शनिवार सुबह 11 बजे तक स्पष्टीकरण मांगा है।

जिलाधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि समाजवादी पार्टी की ओर से शुक्रवार को सपा मुख्यालय विक्रमादित्य मार्ग पर समारोह का आयोजन हुआ था, जिसमें समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो, स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई नेताओं ने शक्ति प्रदर्शन किया, जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। इसे चुनाव आयोग ने संज्ञान में लेकर कार्रवाई करने को कहा है। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के मुताबिक, गौतमपल्ली थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता का पालन हर हाल में किया जाना है। ऐसा न करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लायी जायेगी।

(सौजन्य सिंडिकेट फीड)

Comments

Also read:20 लाख की चरस के साथ शेख जमीर और सज्जाद गिरफ्तार ..

मा. कृष्णगोपाल जी का उद्बोधन

मा. कृष्णगोपाल जी का उद्बोधन

Also read:110 साल से लटकी टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन प्रोजेक्ट का फाइनल सर्वे शुरू ..

ईज ऑफ डूइंग बिजनेस : 1,446 दिन में 5 लाख से अधिक उद्योगों को दी गई एनओसी
पंजाब में सीएम चन्नी के करीबी समेत 12 जगहों पर ईडी की छापेमारी

पंजाब में सिद्धू नहीं, चन्‍नी होंगे मुख्‍यमंत्री का चेहरा!

पंजाब का मुख्‍यमंत्री बनने के लिए जोर-जुगत लगाने वाले कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी ने संकेत कर दिया है कि विधानसभा चुनाव में चरणजीत चन्‍नी की अगुआई में ही लड़ा जाएगा। पार्टी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया है, जिसमें सोनू सूद ने बताया है कि मुख्‍यमंत्री कैसा होना चाहिए। इसके बाद चन्‍नी को दिखाया गया है।    पंजाब का मुख्‍यमंत्री बनने के लिए लालायित प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को पार्टी ने तगड़ा झटका दिया ह ...

पंजाब में सिद्धू नहीं, चन्‍नी होंगे मुख्‍यमंत्री का चेहरा!