पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में भारत ने पाकिस्तान सहित OIC को लगाई लताड़

WebdeskSep 16, 2021, 06:27 PM IST

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में भारत ने पाकिस्तान सहित OIC को लगाई लताड़

 
Web Desk


भारत ने यूएनएचआरसी के 48वें सत्र में कश्मीर का मुद्दा उठाने पर पाकिस्तान और इस्लामिक देशों के संगठन ओआइसी को खूब लताड़ लगाई। इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) से दो टूक कहा है कि वह कश्मीर के मुद्दे पर नाक घुसाने की कोशिश न करे।


भारत ने यूएनएचआरसी के 48वें सत्र में कश्मीर का मुद्दा उठाने पर पाकिस्तान और इस्लामिक देशों के संगठन ओआइसी को खूब लताड़ लगाई। इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) से दो टूक कहा है कि वह कश्मीर के मुद्दे पर नाक घुसाने की कोशिश न करे। वह भारत का अभिन्न अंग है।

ओआइसी को भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है। इस दौरान भारत ने पाकिस्तान को यह भी याद दिलाया है कि वह यह न भूले कि दुनिया उसे आतंकवाद का सबसे बड़ा गढ़ मानती है। बैठक को संबोधित करते हुए भारतीय प्रतिनिधि पवन बेढे ने कहा है कि पाकिस्तान को दुनिया में खुलेआम आतंकवाद को समर्थन देने वाला, वित्तीय पोषण करने वाला और हथियार उपलब्ध कराने वाला देश माना जाता है।

पाकिस्तान खुद आतंकवाद का केंद्र है और मानवाधिकारों का सबसे बड़ा शोषक है। ऐसे में भारत को पाकिस्तान जैसे एक असफल देश से लोकतंत्र की सीख लेने की जरूरत नहीं है। बेढे ने पाकिस्तान में सिख, हिंदुओं, ईसाइयों और अहमदिया मुसलमानों की स्थिति की तरफ भी दुनिया का ध्यान आकर्षित करवाया और कहा कि पाकिस्तान में हर साल अल्पसंख्यक समुदाय की हजारों नाबालिग लड़कियों को अगवा कर, जबरन कन्वर्जन कर उनका निकाह करवाया जा रहा है। अल्पसंख्यक समुदाय के धार्मिक प्रतिष्ठानों पर भी लगातार हमले किए जा रहे हैं।

 

Comments

Also read: ऐसी दीवाली! कैसी दीवाली!! ..

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

Also read: हिन्दू होने पर शर्मिंदा स्वरा भास्कर, पर तब क्यों हो जाती हैं खामोश ? ..

श्री सौभाग्य का मंगलपर्व
तो क्या ताइवान को निगल जाएगा चीन! ड्रैगन ने एक बार फिर किए तेवर तीखे

गुरुग्राम में खुले में नमाज का बढ़ रहा विरोध

खुले में नमाज के खिलाफ गुरुग्राम में लोग सड़कों पर उतरने लगे हैं। सेक्‍टर-47 के बाद शुक्रवार को बड़ी संख्‍या में हिंदुओं ने खुले में नमाज का विरोध किया।     गुरुग्राम में खुले में नमाज के खिलाफ लोग लामबंद होने लगे हैं। सेक्‍टर-47 के बाद शुक्रवार को सेक्‍टर-12 में भी खुले में नमाज के खिलाफ बड़ी संख्‍या में लोग उतरे। स्‍थानीय लोगों के साथ विश्‍व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित अन्‍य संगठन भी आ गए। स्‍थानीय लोगों और हिंदू संगठनों का कहना है क ...

गुरुग्राम में खुले में नमाज का बढ़ रहा विरोध