पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

जम्मू-कश्मीर: आतंकी संगठनों के खिलाफ एनआईए की बड़ी कार्रवाई, 16 जगहों पर NIA की छापेमारी

WebdeskOct 12, 2021, 11:44 AM IST

जम्मू-कश्मीर: आतंकी संगठनों के खिलाफ एनआईए की बड़ी कार्रवाई, 16 जगहों पर NIA की छापेमारी


राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सुबह ही जम्मू-कश्मीर में 16 जगहों पर छापेमारी की।यह छापा आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद,  हिज्बुल मुजाहिदीन,द रेसिस्टेंस फ्रंट समेत दिल्ली-एनसीआर में 5 स्थानों सहित विभिन्न तंजीमों के ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) से जुड़ी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश को सामने लाने के लिए किया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले रविवार को भी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए ) ने जम्मू-कश्मीर में 16 जगहों पर छापा मारा था। छापेमारी के दौरान द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) के आतंकी सज्जाद गुल के घर पर भी अधिकारियों ने छापा मारा था। वहीं बीते रविवार को छापेमारी के दौरान एजाज अहमद टाक पुत्र गुलाम मोहम्मद टाक, मुदासिर अहमद अहंगर पुत्र गुलाम मोहिउद्दीन अहंगर, नसीर मंजूर मीर पुत्र मंज़ूर अहमद मीर और जुनैद हुसैन खान पुत्र मोहम्मद हुसैन खान से एनआईए के अधिकारियों ने पूछताछ की थी।  
 
बता दें कि कश्मीर घाटी में इस महीने हुई टारगेट किलिंग के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। जम्मू-कश्मीर को लेकर गृह मंत्रालय समेत सभी सुरक्षा एजेंसी सतर्क हैं। घाटी में लगातार आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला जारी है। वहीं इस बीच हमले में शामिल आतंकियों की धरपकड़ के लिए पूरे कश्मीर में कई जगहों पर छापे मारकर 500 से अधिक युवाओं को हिरासत में लिया गया है। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा गिरफ्तार युवाओं से पूछताछ जारी है। जानकारी के मुताबिक पकड़े गए युवाओं में पत्थरबाज, ओजीडब्ल्यू की संदिग्ध सूची में शामिल युवा और जमात-ए-इस्लामी व तहरीक-ए-हुर्रियत से जुड़े लोग भी हैं। इसके अलावा केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर भेजे गए आईबी के वरिष्ठ अधिकारी पूरी स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए हैं।

Comments

Also read: ऐसी दीवाली! कैसी दीवाली!! ..

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

Also read: हिन्दू होने पर शर्मिंदा स्वरा भास्कर, पर तब क्यों हो जाती हैं खामोश ? ..

श्री सौभाग्य का मंगलपर्व
तो क्या ताइवान को निगल जाएगा चीन! ड्रैगन ने एक बार फिर किए तेवर तीखे

गुरुग्राम में खुले में नमाज का बढ़ रहा विरोध

खुले में नमाज के खिलाफ गुरुग्राम में लोग सड़कों पर उतरने लगे हैं। सेक्‍टर-47 के बाद शुक्रवार को बड़ी संख्‍या में हिंदुओं ने खुले में नमाज का विरोध किया।     गुरुग्राम में खुले में नमाज के खिलाफ लोग लामबंद होने लगे हैं। सेक्‍टर-47 के बाद शुक्रवार को सेक्‍टर-12 में भी खुले में नमाज के खिलाफ बड़ी संख्‍या में लोग उतरे। स्‍थानीय लोगों के साथ विश्‍व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित अन्‍य संगठन भी आ गए। स्‍थानीय लोगों और हिंदू संगठनों का कहना है क ...

गुरुग्राम में खुले में नमाज का बढ़ रहा विरोध