पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

जम्मू-कश्मीर में बंद 26 आतंकी यूपी की जेलों में स्थानांतरित, स्लीपर सेल के जरिए फैला रहे थे आतंकवाद

WebdeskOct 23, 2021, 01:24 PM IST

जम्मू-कश्मीर में बंद 26 आतंकी यूपी की जेलों में स्थानांतरित, स्लीपर सेल के जरिए फैला रहे थे आतंकवाद

जम्मू-कश्मीर की विभिन्न जेलों से स्लीपर सेल के जरिए आतंकी घटनाओं को अंजाम दिला रहे ए और बी श्रेणी के कट्टर आतंकियों को दूसरे राज्यों की जेलों में स्थानांतरित किया जा रहा है।

 

जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं को रोकने के लिए जेलों में बंद ए और बी श्रेणी के कट्टर आतंकियों को दूसरे राज्यों की जेलों में स्थानांतरित किया जा रहा है। कश्मीर घाटी की अलग-अलग सेंट्रल जेलों में बंद 26 आतंकी 22 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश की आगरा सेंट्रल जेल के लिए रवाना किए गए। खबरों के अनुसार केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन ने इन आतंकियों को स्थानांतरित करने का आदेश जम्मू—कश्मीर पब्लिक सेफ्टी एक्ट-1978 की धारा 10 (बी) के तहत जारी किया है।

100 आतंकियों की सूची बनाई गई

बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर की जेलों में बंद ऐसे 100 आतंकियों की सूची सुरक्षा बलों की तरफ से तैयार की गई है। ये आतंकी जेल में रहकर भी बाहर अपने स्लीपर सेल के साथ लिंक जोड़े हुए हैं। कहा जा रहा है कि हालिया आतंकी घटनाओं को जेल में बंद ऐसे ही आतंकियों ने अप्रत्यक्ष रूप से स्लीपर सेल के जरिए अंजाम दिलाया और उनकी मदद की है। 30 आतंकी ए कैटेगरी में जबकि 70 आतंकी बी कैटेगरी में रखे गए हैं। ​​​इन 100 आतंकियों की सूची में से सबसे पहले 26 आतंकियों को दूसरे राज्यों की जेलों में भेजा जा रहा है। गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में घाटी के अंदर आतंकी हमलों में तेजी आई है। आतंकियों द्वारा घाटी में गैर-कश्मीरियों की हत्या करने की कई वारदातें हुई हैं। ऐसे में सुरक्षाबल पूरी सतर्कता के साथ काम कर रहे हैं।
 

Comments

Also read:संसद भवन पर खालिस्तानी झंडा फहराने की साजिश, खुफिया विभाग ने किया अलर्ट ..

UP Chunav: Lucknow के इस मुस्लिम भाई ने खोल दी Akhilesh-Mulayam की पोल ! | Panchjanya

योगी जी या अखिलेश... यूपी का मुसलमान किसके साथ? इसको लेकर Panchjanya की टीम ने लखनऊ में एक मुस्लिम रिक्शा चालक से बात की. बातों-बातों में इस मुस्लिम भाई ने अखिलेश और मुलायम की पोल खोलकर रख दी.सुनिए ये योगी जी को लेकर क्या सोचते हैं और यूपी में 2022 में किसपर भरोसा करेंगे.
#Panchjanya #UPChunav #CMYogi

Also read:जी उठे महाराजा ..

नेताओं, अफसरों ने की एयर इंडिया की दुर्दशा
धर्म और हिंदुत्व भारतीय इतिहास के मूलाधार हैं: डॉ मोहन भागवत

अयोध्या में मस्जिद के लिए जगह देना अनुचित, यहां तीन-तीन पाकिस्तान बनाने की होगी तैयारी : शंकराचार्य

धर्म, विज्ञान और रक्षा के प्रति जागरुक हैं प्रधानमंत्री, यह देश के लिए शुभ: शंकराचार्य   हल्द्वानी में गोवर्धन पुरी पीठ के शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती जी ने कहा कि देश के वर्तमान प्रधानमंत्री धर्म, विज्ञान और रक्षा के प्रति आस्था और जागरुक परिलक्षित होते दिखाई देते हैं, जो देश के लिए शुभ है। यह देश हिन्दू राष्ट्र घोषित होना चाहिए। शंकराचार्य ने अयोध्या में मस्जिद के लिए जगह देने को अनुचित करार देते हुए कहा कि आने वाले समय मे काशी, मथुरा में भी इसकी पुनरावृत्ति होगी और यहां मक्का जैस ...

अयोध्या में मस्जिद के लिए जगह देना अनुचित, यहां तीन-तीन पाकिस्तान बनाने की होगी तैयारी : शंकराचार्य