पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

घर के गद्दारों पर J&K पुलिस की कड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने पर UAPA के तहत मामला दर्ज

अश्वनी मिश्र

अश्वनी मिश्रOct 26, 2021, 12:55 PM IST

घर के गद्दारों पर J&K पुलिस की कड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने पर UAPA के तहत मामला दर्ज

  जम्मू-कश्मीर पुलिस ने  श्रीनगर स्थित जीएमसी/ शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के वार्डन-छात्रों के खिलाफ अलग-अलग स्थानों पर दो प्राथमिकी दर्ज की हैं. पुलिस ने UAPA/IPC की धाराओं के तहत सौरा और करन नगर पुलिस स्टेशन में ये मामले दर्ज किए हैं. 
 
 
जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की जीत पर कई जगह जश्न मनाया गया. श्रीनगर सहित दक्षिण कश्मीर में कई जगह पटाखे फोड़े गए. यहाँ तक कि घाटी केंद्रित विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में भी कट्टरपंथी छात्र-छात्राओं ने भारत विरोधी नारेबाजी की. ऐसी घटनाओं के सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने मामले का संज्ञान लिया है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने  श्रीनगर स्थित जीएमसी/ शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के वार्डन-छात्रों के खिलाफ अलग-अलग स्थानों पर दो प्राथमिकी दर्ज की हैं. इन छात्रों ने पाकिस्तान की जीत पर खुशी जताते हुए पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की थी और पटाखे फोड़े थे। 
 
मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने UAPA/IPC की धाराओं के तहत सौरा और करन नगर पुलिस स्टेशन में ये मामले दर्ज किए हैं. खबरों के अनुसार पुलिस उन छात्रों की पहचान करने में जुटी है जिन्होंने अराजकता फैलाई और भारत विरोधी नारेबाजी की. खबर है कि जल्दी ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। कश्मीर संभाग के आईजीपी विजय कुमार ने इस मामले में पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि अन्य की जांच चल रही है।
 
सांबा में 6 को पकड़ा

Breaking: सूत्रों के अनुसार कल जिन कट्टरपंथी छात्रों ने भारत-पाकिस्तान मैच परिणाम के बाद भारत विरोधी नरेबाजी की, उनको अब परेशानी हो सकती है. प्रशासन उनका प्रवेश रद्द करने जा रहा है.#Kashmir #IndiaVsPak #GMCSrinagar pic.twitter.com/ZSfZGjLlhT

— Ashwani Mishra अश्वनी मिश्र🇮🇳 (@mishra167) October 25, 2021

 

 
पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने और भारत विरोधी नारेबाजी के मामले में पुलिस ने सांबा जिले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है तो चार की तलाश की जा रही है.अब पुलिस इन आरोपियों से कड़ी पूछताछ कर रही है. बता दें कि सांबा के मनोहर गोपाला गांव के लोगों के विरोध पर सांबा पुलिस ने यह मामला दर्ज किया है.
 

#BREAKING: @JmuKmrPolice ने श्रीनगर स्थित GMC/SKIMS वार्डन/ छात्रों द्वारा भारत विरोधी नारे लगाने और पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जीत का जश्न मनाने के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की हैं। UAPA/IPC की धाराओं के तहत सौरा और करन नगर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई। जांच प्रगति पर है. https://t.co/0fuJCa9NCg

— Ashwani Mishra अश्वनी मिश्र🇮🇳 (@mishra167) October 26, 2021


साम्बा पुलिस के अनुसार रविवार रात भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच खत्म होने पर मनोहर गोपाला गांव में कट्टरपंथी युवकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। आरोप है कि इस दौरान कुछ युवकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए। इसके चलते क्षेत्र में माहौल बिगड़ने लगा। स्थानीय लोग भी एकत्रित होने लगे। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने तुरंत एफआईआर दर्ज कर छह युवकों को गिरफ्तार किया है। चार अन्य की तलाश जारी है।

 

 
 
 

 

 
 
 

Comments

Also read:श्रीकृष्ण जन्मभूमि को लेकर प्रशासन अलर्ट, मथुरा में धारा 144 लागू ..

UP Chunav: Lucknow के इस मुस्लिम भाई ने खोल दी Akhilesh-Mulayam की पोल ! | Panchjanya

योगी जी या अखिलेश... यूपी का मुसलमान किसके साथ? इसको लेकर Panchjanya की टीम ने लखनऊ में एक मुस्लिम रिक्शा चालक से बात की. बातों-बातों में इस मुस्लिम भाई ने अखिलेश और मुलायम की पोल खोलकर रख दी.सुनिए ये योगी जी को लेकर क्या सोचते हैं और यूपी में 2022 में किसपर भरोसा करेंगे.
#Panchjanya #UPChunav #CMYogi

Also read:बिहार के दरभंगा में पहला ज्योतिष ओपीडी शुरू ..

4 दिसंबर को देहरादून में पीएम मोदी की जनसभा, सीएम धामी ने लिया तैयारियों का जायजा
केरल के संघ कार्यकर्ता संजीत हत्या मामले में एक और गिरफ्तारी, पुलिस जांच से असंतुष्ट परिजन, कहा-NIA करे जांच

J&K में Terror Funding की जांच कर रही NIA का एक अधिकारी संदेह के घेरे में

संदेह के घेरे में आए अधिकारी ने तथाकथित तौर पर कई अहम जानकारियां खुर्रम परवेज और मुनीर चौधरी तक पहुंचाई हैं। एनआइए ने उससे पूछताछ शुरू करने के अलावा हिमाचल प्रदेश में स्थित उसके घर की भी तलाशी ली है।    कश्मीर में आतंकी फंडिंग और आतंकी गतिविधियों की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी के एक अधिकारी पर शक के आधार पर पूछताछ की जा रही है। एसपी रैंक अधिकारी को सीआइडी विभाग की नकारात्मक रिपोर्ट के बावजूद पासपोर्ट जारी करने के मामले की जांच के भी आदेश जारी कर दिए हैं। खबरों के अनुसार संद ...

J&K में Terror Funding की जांच कर रही NIA का एक अधिकारी संदेह के घेरे में