पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

भारत

कोरोना अपडेट : 24 घंटे में दो लाख 68 हजार से ज्यादा मिले नए मरीज

Webdesk

WebdeskJan 15, 2022, 01:55 PM IST

कोरोना अपडेट : 24 घंटे में दो लाख 68 हजार से ज्यादा मिले नए मरीज
प्रतीकात्मक चित्र

देश में पिछले 24 घंटे में दो लाख, 68 हजार 833 से ज्यादा कोरोना के नए मरीज मिले हैं। इस दौरान ठीक होने वाले मरीजों की संख्या एक लाख 22 हजार, 684 है और 402 लोगों की मौत हो गई है।

 

देश में कोरोना के मामले एक बार फिर बेहद तेज रफ्तार से बढ़ रहे हैं। शनिवार सुबह तक पिछले 24 घंटे में दो लाख, 68 हजार 833 से ज्यादा कोरोना के नए मरीज मिले हैं। इस दौरान ठीक होने वाले मरीजों की संख्या एक लाख 22 हजार, 684 है और 402 लोगों की मौत हो गई है। शनिवार को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या कुल तीन करोड़, 49 लाख, 47 हजार, 390 है। इस दौरान कोरोना से रिकवरी रेट घटकर 94.83 प्रतिशत हो गया है। देश में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 14 लाख, 17 हजार, 820 हो गई है। रोजाना संक्रमण दर 16.66 प्रतिशत हो गया है। आईसीएमआर के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 16 लाख से ज्यादा टेस्ट किए गए। अबतक कुल 70 करोड़ 07 लाख टेस्ट किए जा चुके हैं।

देश में 6041 ओमिक्रॉन संक्रमितों की पुष्टि

देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की रफ्तार तेज हो गयी है। देशभर में ओमिक्रॉन के छह हजार, 41 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और एक व्यक्ति की मौत हो गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को जारी आंकड़े में बताया कि ओमिक्रॉन अब देश के 28 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले रिपोर्ट हो रहे हैं। दूसरे नंबर पर राजस्थान पहुंच गया है। तीसरे नंबर पर दिल्ली है। चौथे नंबर पर अब केरल और पांचवें नंबर पर कर्नाटक है।

देश में लगे 156.02 करोड़ टीके

 कोरोना के खिलाफ जंग में कारगर टीकाकरण अभियान के तहत देश में 24 घंटे में करीब 58 लाख टीके लगाए गए। इसके साथ देश में अबतक 156.02 करोड़ टीके लगाए जा चुके हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक शनिवार सुबह तक राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों को 157.87करोड़ टीके की खुराक नि:शुल्क उपलब्ध कराई जा चुकी है। राज्यों के पास अभी भी टीके की 14.84 करोड़ खुराक मौजूद हैं। 

Comments

Also read:वर्क फ्रॉम होम के फायदे तो हैं, लेकिन महिलाओं पर तिहरा बोझ डाला : राष्ट्रपति ..

मा. कृष्णगोपाल जी का उद्बोधन

मा. कृष्णगोपाल जी का उद्बोधन

Also read:कोरोना, फ्लू की वजह से पिछले एक महीने में बढ़ी आयुर्वेदिक दवाओं की बिक्री ..

दारूल उलूम के गोद लिए बच्चों के अधिकार से जुड़े फतवे को NCPCR ने बताया गैर कानूनी, जांच के आदेश
कोरोना अपडेट : देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के दो लाख, 58 हजार से अधिक मिले नए मरीज

अभी ICU में ही रहेंगी लता मंगेशकर, डॉक्टर ने दिया हेल्थ अपडेट

डॉक्टर प्रतीत समदानी ने बताया कि गायिका लता मंगेशकर को देखभाल की जरूरत है। इसलिए उनको ICU में डॉक्टर की निगरानी में रखा गया है। वह अभी कुछ और दिन ICU में रहेंगी।   दिग्गज गायिका लता मंगेशकर अभी कुछ समय और अस्पताल में भर्ती रहेंगी। मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में वे एडमिट हैं। लता मंगेशकर का इलाज कर रहे डॉ. प्रतीत समदानी ने उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी है। डॉक्टर प्रतीत समदानी ने बताया कि गायिका लता मंगेशकर को देखभाल की जरूरत है। इसलिए उनको ICU में डॉक्टर की नि ...

अभी ICU में ही रहेंगी लता मंगेशकर, डॉक्टर ने दिया हेल्थ अपडेट