पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

जम्मू-कश्मीर और दुबई सरकार के बीच MOU, मिलकर बढ़ेगा विकास पथ पर

जम्मू-कश्मीर और दुबई सरकार के बीच MOU, मिलकर बढ़ेगा विकास पथ पर

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने दुबई सरकार के साथ औद्योगीकरण के लिए एक समझौता किया है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्वीट कर जानकारी दी कि दुबई सरकार और जम्मू कश्मीर सरकार ने एक समझौता किया है, जो जम्मू-कश्मीर प्रदेश को औद्योगीकरण के सतत विकास में नई ऊंचाईयों को छूने में मदद करेगा।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने दुबई सरकार के साथ औद्योगीकरण के लिए एक समझौता किया है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ट्वीट कर जानकारी दी कि दुबई सरकार और जम्मू कश्मीर सरकार ने एक समझौता किया है, जो जम्मू-कश्मीर प्रदेश को औद्योगीकरण के सतत विकास में नई ऊंचाईयों को छूने में मदद करेगा। जम्मू-कश्मीर की विकास यात्रा के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है। जानकारी के मुताबिक रियल एस्टेट, औद्योगिक पार्क, आईटी टावर, मेडिकल कॉलेज सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल जैसी तमाम विकासपरक योजनाओं के लिए दुबई सरकार के साथ समझौता ज्ञापन(एमओयू) पर सहमति हुई है। कार्यक्रम के दौरान श्री मनोज सिन्हा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर प्रदेश अब दुबई सरकार के साथ मिलकर विकास के पथ पर आगे बढ़ेगा। इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि पूरे विश्व को आज भारत पर विश्वास है। आगामी दिनों में भारत विश्व व्यापार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। आज जम्मू-कश्मीर सरकार और दुबई के बीच एमओयू साइन हुआ है। जिसके बाद अब विश्व से लोग जम्मू-कश्मीर में निवेश करने आएंगे। कार्यक्रम के दौरान श्रीनगर में पीयूष गोयल ने कहा कि दुबई सरकार ने जम्मू-कश्मीर सरकार के साथ एमओयू साइन करके पूरे विश्व को एक बड़ा संकेत दिया है कि भारत तेज गति से एक विश्व शक्ति बन रहा है और उसमें जम्मू-कश्मीर की अहम भूमिका है।   

Comments

Also read:गौकशी रोकने सख्त निर्देश, अब पुलिस को देनी होगी गौवंश के खरीदने-बेचने की सूचना ..

UP Chunav: Lucknow के इस मुस्लिम भाई ने खोल दी Akhilesh-Mulayam की पोल ! | Panchjanya

योगी जी या अखिलेश... यूपी का मुसलमान किसके साथ? इसको लेकर Panchjanya की टीम ने लखनऊ में एक मुस्लिम रिक्शा चालक से बात की. बातों-बातों में इस मुस्लिम भाई ने अखिलेश और मुलायम की पोल खोलकर रख दी.सुनिए ये योगी जी को लेकर क्या सोचते हैं और यूपी में 2022 में किसपर भरोसा करेंगे.
#Panchjanya #UPChunav #CMYogi

Also read:सीएम धामी ने दिए कोविड टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश, कहा- वैक्सीनेशन के लिए 'हर घर दस्त ..

हरियाणा: बीपीएल परिवारों को आत्मनिर्भर बनाएगी मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना
रिजवान और फैजल ने पहले किया बलात्कार, हथौड़ा मारकर निकाली आंख फिर 26 बार चाकुओं से गोदा

बिहार में सीमांचल के हवाला कारोबारियों की खैर नहीं

पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज और अररिया जिले में हवाला के धंधे में शामिल कारोबारियों की पहचान की जा रही है। जो कारोबारी इसमें संलिप्त पाए जाएंगे उनके विरुद्ध 'मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट' के अंतर्गत मामला दर्ज किया जाएगा। एक रपट के अनुसार केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर बिहार के सीमांचल यानी पूर्णिया, अररिया, कटिहार और किशनगंज जिले के अलावा नेपाल के विराटनगर के 45 से अधिक हवाला कारोबारियों की सूची तैयार की गई है। अब पुलिस इन कारोबारियों के नाम और पते का सत्यापन कर रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि ...

बिहार में सीमांचल के हवाला कारोबारियों की खैर नहीं