पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

सिद्धू बोले- कांग्रेस मरती है तो मरे

WebdeskOct 08, 2021, 04:46 PM IST

सिद्धू बोले- कांग्रेस मरती है तो मरे

कांग्रेस की ‘मिसगाइडेड मिसाइल’ एक बार फिर पार्टी पर गिरी है। पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष से इस्‍तीफा दे चुके नवजोत सिंह सिद्धू का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कहते दिख रहे हैं कि 2022 में कांग्रेस का कुछ नहीं होने वाला है। कांग्रेस मरती है तो मरे।


अपने बयानों से हमेशा चर्चा में रहने वाले नवजोत सिंह सिद्धू नए विवाद में फंस गए हैं। उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रहे हैं कि कांग्रेस मरती है तो मरे। इस वीडियो में मुख्‍यमंत्री पद के लिए उनकी छटपटाहट भी दिख रही है। उन्होंने पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी पर हमला बोलते हुए कहा कि यही हाल रहा तो 2022 के चुनाव में कांग्रेस की लुटिया डूब जाएगी।

    बताया जाता है कि यह वीडियो गुरुवार को लखीमपुर खीरी की यात्रा शुरू करने से पहले का है। इसमें सिद्धू किसी बात को लेकर नाराज दिखाई दे रहे हैं और अपने बगल में खड़े पंजाब के कैबिनेट मंत्री विजय इन्दर सिंगला से कह रहे हैं कि कांग्रेस मरती है तो मरे।

    ईंट से ईंट बजा देने का बयान दे चुके सिद्धू का यह वीडियो उनके राजनीतिक करियर पर भारी पड़ सकता है,  क्योंकि कांग्रेस का एक बहुत बड़ा वर्ग सिद्धू के प्रदेश अध्‍यक्ष बनने से खुश नहीं है। सांसद रवनीत बिट्टू तो पहले ही कह चुके हैं कि जो लोग रूठ कर घर बैठे हैं, वे पीछे छूट जाएंगे। पार्टी के प्रयास पर भले ही सिद्धू ने लखीमपुर खीरी कूच कर यह संकेत दिए थे कि वह प्रदेश प्रधान के रूप में अपने कार्यकाल को आगे बढ़ाने पर सहमत हो गए हैं। लेकिन ताजा वीडियो से साफ संकेत मिलता है कि उनकी नाराजगी अभी खत्म नहीं हुई है।

     

    यह बताना जरूरी है कि गुरुवर को मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने यात्रा को हरी झंडी दे दी थी, लेकिन वे समय पर तय स्थान पर नहीं पहुंच सके। इसका कारण यह था कि पटियाला रोड पर चन्‍नी जाम में फंस गए थे। लिहाजा, सिद्धू ने अपनी यात्रा शुरू कर दी। इसके कारण मुख्‍यमंत्री को दौड़ लगानी पड़ी। बाद में मोहाली के एसएसपी ने मौके पर पहुंचकर सिद्धू के काफिले को रोक दिया था। इसके बाद सिद्धू जिस ट्रॉली पर बैठे हुए थे, चन्‍नी उसी पर चढ़ गए थे।

Comments
user profile image
Anonymous
on Oct 10 2021 15:42:45

सिद्धू जैसा नचकइया जिसका मंच प्रतिदिन बदलता है। कांग्रेस के ताबूत में अंतिम कील सिद्धू ही ठोकेगा। निराधार नेता, भोगविलासी, सत्तालोलुप,सत्ताभोगी, अतिआत्मविश्वासी, सिद्धू भारतीय राजनीति के लिए एक नाटकार से ज्यादा कुछ नही है।

Also read: अब मुख्यमंत्री धामी ने 'एक जिला दो उत्पाद' पर काम करवाया शुरू ..

Osmanabad Maharashtra- आक्रांता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से क्यों भड़के कट्टरपंथी

#Osmanabad
#Maharashtra
#Aurangzeb
आक्रांता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से क्यों भड़के कट्टरपंथी

Also read: कासिम ने हिन्दू महिला से किया दुष्कर्म, मामला हुआ दर्ज ..

लापता पांच ट्रैकर्स के शव मिले, अभी भी चार लोगों का पता नहीं
बिहार के रास्ते हुई घुसपैठ, नेपाल में 11 अफगानी गिरफ्तार

कोरोना की तर्ज पर नियंत्रित होंगी वायरल बीमारियां

कोरोना की तर्ज पर उत्तर प्रदेश सरकार डेंगू, मलेरिया, कॉलरा एवं टाइफाइड आदि बीमारियों की घर – घर स्क्रीनिंग करायेगी. कोरोना काल में सर्विलांस टीम ने घर – घर जाकर कोरोना के मरीजों के बारे में जानकारी हासिल की थी. ठीक उसी प्रकार अब इन रोगों को भी नियंत्रित किया जाएगा   मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डेंगू, कॉलरा, डायरिया, मलेरिया समेत वायरल से प्रभावित जनपदों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही एटा, मैनपुरी और कासगंज में चिकित्सकों की टीम भेज दी गई है. दीपा ...

कोरोना की तर्ज पर नियंत्रित होंगी वायरल बीमारियां