पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

कुंडली बॉर्डर पर युवक की हत्‍या, शव किसान आंदोलन मंच के सामने लटकाया

WebdeskOct 15, 2021, 01:48 PM IST

कुंडली बॉर्डर पर युवक की हत्‍या, शव किसान आंदोलन मंच के सामने लटकाया
कुंडली में युवक का हाथ काट कर बैरिकेड पर लटकाया

किसान आंदोलन स्‍थल पर बेरहमी से की गई हत्‍या। एक हाथ काट दिया और शव को 100 मीटर तक घसीटा।
गुरु ग्रंथ साहिब के अपमान का आरोप। पूरी घटना की वीडियो बनाई।

 

मनोज ठाकुर

कुंडली में सिंघु बॉर्डर पर गुरुवार रात को एक युवक की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी गई। उसे 100 मीटर तक घसीटा गया, एक  हाथ काट दिया और शव को किसान आंदोलन मंच के सामने टांग दिया। युवक पर गुरू ग्रन्थ साहिब का अपमान करने का आरोप है। कथित किसान इसी जगह महीनों से धरने पर बैठे हैं। इसे किसान आंदोलन को बदनाम करने की साजिश बताया जा रहा है।

कुंडली बॉर्डर पर शुक्रवार सुबह तब सनसनी फैल गई, जब वहां संयुक्त किसान मोर्चा के मुख्य मंच के पास एक शव लटका मिला। शव का एक हाथ कटा हुआ है। गर्दन पर भी तेजधार हथियार से हमले किए गए हैं। हत्या बड़ी बेरहमी से की गई है। सूचना के बाद पुलिस ने मौके का मुआयना किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है। युवक की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। कुंडली पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

 

सुबह 5:30 बजे लटकाया शव

फिलहाल कुंडली किसान आंदोलन स्थल से जो बातें सामने आ रही हैं, उसके अनुसार युवक की हत्या निहंगों द्वारा करने की बात कही जा रही है। बताया गया है कि युवक ने पवित्र गुरुग्रंथ साहिब का अपमान किया था। युवक को करीब 100 मीटर तक घसीट कर निहंगों के डेरे तक लाया गया था। यहां उसकी बेरहमी से हत्‍या करने के बाद उसके शव को सुबह 5:30 बजे किसान मंच के सामने लटका दिया गया।

 

30 हजार देकर किसी ने भेजा

निहंगों का आरोप है कि युवक को एक साजिश के तहत यहां भेजा गया था। उसे किसान आंदोलन को बदनाम करने का काम सौंपा गया था। इसके लिए उसे 30 हजार रुपये दिए गए थे। युवक ने यहां पवित्र गुरुग्रंथ साहिब का अंग भंग किया। निहंगों को इसका पता चला तो उसे पकड़ लिया गया। फिर उसे घसीटते हुए निहंगों के पंडाल ट्रेक्टर एजेंसी के पास लाया गया। बताया जा रहा है कि युवक से पूछताछ, घसीटने समेत पूरी वारदात की वीडियो भी बनाई गई, जो अभी सामने नही आई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है, लेकिन फिलहाल इस मामले में ज्यादा जानकारी देने से बच रही है।

 

Comments

Also read:विपक्षी हंगामे के बीच लोकसभा में कृषि कानून वापसी बिल हुआ पास ..

UP Chunav: Lucknow के इस मुस्लिम भाई ने खोल दी Akhilesh-Mulayam की पोल ! | Panchjanya

योगी जी या अखिलेश... यूपी का मुसलमान किसके साथ? इसको लेकर Panchjanya की टीम ने लखनऊ में एक मुस्लिम रिक्शा चालक से बात की. बातों-बातों में इस मुस्लिम भाई ने अखिलेश और मुलायम की पोल खोलकर रख दी.सुनिए ये योगी जी को लेकर क्या सोचते हैं और यूपी में 2022 में किसपर भरोसा करेंगे.
#Panchjanya #UPChunav #CMYogi

Also read:शिक्षा : भाषाओं के लिए आगे आई भारत सरकार ..

संसद भवन पर खालिस्तानी झंडा फहराने की साजिश, खुफिया विभाग ने किया अलर्ट
मथुरा में 6 दिसंबर को  बाल गोपाल के जलाभिषेक कार्यक्रम को नहीं मिली अनुमति, धारा 144 हुई लागू

जी उठे महाराजा

एयर इंडिया एक निजी एयरलाइन थी जिसने उद्यमिता की उड़ान भरी और अपनी सेवाओं से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर साख बनाई। इसे देखते हुए इसके राष्ट्रीयकरण तक तो हालात ठीक थे परंतु राजनीति के चलते मनमानी व्यवस्थाओं और भीतर पलते भ्रष्टाचार ने इसे खोखला कर दिया। इससे साख में सुराख हुआ। विनिवेश से अब फिर महाराजा की साख लौटने की उम्मीद मनीष खेमका 68 वर्ष, यानी लगभग सात दशक बाद महाराजा फिर जी उठे। जी हां। 1953 में दुनिया में प्रतिष्ठा अर्जित करने वाली टाटा एयरलाइंस, जिसके शुभंकर थे ‘महाराजा’, का भार ...

जी उठे महाराजा