पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

IED टिफिन बम मामले में पकड़े गए चार आतंकी, पंजाब हाई अलर्ट पर

WebdeskSep 16, 2021, 06:06 PM IST

IED टिफिन बम मामले में पकड़े गए चार आतंकी, पंजाब हाई अलर्ट पर

Web Desk
 


पंजाब में आईईडी टिफिन बम मामले में चार आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद राज्य हाई अलर्ट पर है।


पंजाब में आईईडी बम मामले में चार आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद राज्य हाई अलर्ट पर है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस तरह के मामलों को लेकर राज्य के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता से बात की है और पुलिस को सतर्क रहने को कहा है।

बता दें कि पिछले महीने एक तेल टैंकर को आईईडी टिफिन बम से उड़ाने की कोशिश में शामिल आईएसआई समर्थित आतंकवादी मॉड्यूल के चार और जिहादियों की गिरफ्तारी के बाद राज्य में हाई अलर्ट जारी किया गया है। पिछले 40 दिनों में राज्य में पाकिस्तानी आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का यह चौथा मामला है।

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने खुलासा करते हुए बताया कि इस मामले में एक पाकिस्तानी खुफिया अधिकारी सहित पाकिस्तान स्थित दो आतंकवादियों की भी पहचान की गई है। इसमें से एक आतंकी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी खुफिया अधिकारी कासिम और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (आईएसवाईएफ) का सरगना लखबीर सिंह रोडे ने विस्फोट को अंजाम देने के लिए आतंकवादी मॉड्यूल को 2 लाख रुपये देने का वादा किया था। रोडे और कासिम ने कथित तौर पर एक आतंकवादी मॉड्यूल के 4 जिहादियों को लोगों और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए एक तेल टैंकर में विस्फोट करने का काम सौंपा था।

बता दें कि 8 अगस्त की रात 11 बजे के बाद आतंकी हमले की कोशिश की गई थी। फिलिंग स्टेशन पर लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगालने पर पता चला कि रात करीब 11 बजे चार अज्ञात पेट्रोल पंप के पास आए थे और वहां कुछ मिनट रुके थे। संदिग्धों ने भागने से पहले तेल टैंकर के ईंधन टैंक पर कुछ संदिग्ध सामग्री रख दी। फिर रात करीब 11:29 बजे दो संदिग्ध दोबारा लौटे और एक मिनट के अंदर ही धमाका हो गया और आग लग गई।

Follow Us on Telegram
 

Comments

Also read: श्री विजयादशमी उत्सव: भयमुक्त भेदरहित भारत ..

Afghanistan में तालिबान के आतंक के बीच यहां गूंज रहा हरे राम का जयकारा | Panchjanya Hindi

अफगानिस्तान का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें नवरात्रि के दौरान काबुल के एक मंदिर में हिंदू समुदाय लोग ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’ का भजन गाते नजर आ रहे हैं।
#Panchjanya #Afghanistan #HareRaam

Also read: दुर्गा पूजा पंडालों पर कट्टर मुस्लिमों का हमला, पंडालों को लगाई आग, तोड़ीं दुर्गा प्र ..

कुंडली बॉर्डर पर युवक की हत्‍या, शव किसान आंदोलन मंच के सामने लटकाया
सहारनपुर में हो रहा मदरसे का विरोध, जानिए आखिर क्या है कारण

विजयादशमी पर विशेष : दुष्प्रवृत्तियों से जूझने का लें सत्संकल्प

  विजयादशमी के महानायक श्रीराम भारतीय जनमानस की आस्था और जीवन मूल्यों के अन्यतम प्रतीक हैं। भारतीय मनीषा उन्हें संस्कृति पुरुष के रूप में पूजती है। उनका आदर्श चरित्र युगों-युगों से भारतीय जनमानस को सत्पथ पर चलने की प्रेरणा देता आ रहा है। शौर्य के इस महापर्व में विजय के साथ संयोजित दशम संख्या में सांकेतिक रहस्य संजोये हुए हैं। हिंदू तत्वदर्शन के मनीषियों की मान्यता है कि जो व्यक्ति अपनी आत्मशक्ति के प्रभाव से अपनी दसों इंद्रियों पर अपना नियंत्रण रखने में सक्षम होता है, विजयश्री उसका वरण अवश ...

विजयादशमी पर विशेष : दुष्प्रवृत्तियों से जूझने का लें सत्संकल्प