पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

जम्मू-कश्मीर में हमले की साजिश रच रहा आतंकी मसूद अजहर, पीओजेके से घुसपैठ की फिराक में जैश के दहशतगर्द

WebdeskAug 31, 2021, 03:56 PM IST

जम्मू-कश्मीर में हमले की साजिश रच रहा आतंकी मसूद अजहर, पीओजेके से घुसपैठ की फिराक में जैश के दहशतगर्द


भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया है। खबरों के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू-कश्मीर में जैश-ए-मुहम्मद के आतंकियों की मौजूदगी की बात कही है।


भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया है। खबरों के अनुसार सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू-कश्मीर में जैश-ए-मुहम्मद के आतंकियों की मौजूदगी की बात कही है। जैश के ये आतंकी पीओजेके के रास्ते घुसपैठ की फिराक में हैं। ये आतंकी आईईडी धमाके के जरिये किसी बड़े हमले को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं।


 
बता दें कि हाल ही में खबर आई थी कि पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद का सरगना मसूद अजहर ने अगस्त के तीसरे सप्ताह में कंधार में तालिबानी नेताओं से मुलाकात की थी। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद मसूद अजहर ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए तालिबान से समर्थन की मांग की है। रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी मसूद अजहर ने राजनीतिक आयोग के प्रमुख मुल्ला अब्दुल गनी बरादार समेत कई तालिबानी नेताओं से मुलाकात की थी।


वहीं इससे पहले मसूद अजहर ने अफगानिस्तान में तालिबान की जीत पर खुशी जताई थी। बता दें कि तालिबान और जैश-ए-मुहम्मद दोनों को शरिया कानून लागू करने में वैचारिक साथी माना जाता है। वहीं खबरों के मुताबिक जैश-ए-मुहम्मद के दहशतगर्दों ने तालिबानी आतंकियों से प्रशिक्षण लिया है। अत्याधुनिक हथियार चलाने के साथ ही सूचना प्रौद्योगिकी में प्रशिक्षित ये आतंकवादी एक सप्ताह पहले पाकिस्तान अधिक्रांत जम्मू-कश्मीर (पीओजेके) के हजीरा में स्थित जैश के ट्रेनिंग कैंप में पहुंचे हैं। हजीरा कैंप पुंछ जिले के चक्कां दा बाग के सामने स्थित है। सभी सुरक्षा एजेंसी सतर्क हैं और आतंकियों की सभी गतिविधियों पर निगरानी रख जा रही हैं।

 

Follow Us on Telegram
 

Comments

Also read: आपदा प्रभावित 317 गांवों की सुध कौन लेगा, करीब नौ हजार परिवार खतरे की जद में ..

Afghanistan में तालिबान के आतंक के बीच यहां गूंज रहा हरे राम का जयकारा | Panchjanya Hindi

अफगानिस्तान का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें नवरात्रि के दौरान काबुल के एक मंदिर में हिंदू समुदाय लोग ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’ का भजन गाते नजर आ रहे हैं।
#Panchjanya #Afghanistan #HareRaam

Also read: श्री विजयादशमी उत्सव: भयमुक्त भेदरहित भारत ..

दुर्गा पूजा पंडालों पर कट्टर मुस्लिमों का हमला, पंडालों को लगाई आग, तोड़ीं दुर्गा प्रतिमाएं
कुंडली बॉर्डर पर युवक की हत्‍या, शव किसान आंदोलन मंच के सामने लटकाया

सहारनपुर में हो रहा मदरसे का विरोध, जानिए आखिर क्या है कारण

सहारनपुर के केंदुकी गांव में बन रही जमीयत ए उलेमा हिन्द की बिल्डिंग का गांव वालों ने भारी विरोध किया है। विधायक की शिकायत पर डीएम अवधेश कुमार ने काम रुकवा दिया है। सहारनपुर के केंदुकी गांव में बन रही जमीयत ए उलेमा हिन्द की बिल्डिंग का गांव वालों ने भारी विरोध किया है। विधायक की शिकायत पर डीएम अवधेश कुमार ने काम रुकवा दिया है। जमीयत के अध्यक्ष मौलाना मदनी का कहना है कि ये मदरसा नहीं है बल्कि स्काउट ट्रेनिंग सेंटर है। अक्सर विवादों में घिरे रहने वाले जमीयत ए उलमा हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक् ...

सहारनपुर में हो रहा मदरसे का विरोध, जानिए आखिर क्या है कारण