पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

मथुरा में मांस और मदिरा की बिक्री पर लगेगी रोक

WebdeskAug 31, 2021, 12:38 PM IST

मथुरा में मांस और मदिरा की बिक्री पर लगेगी रोक

लखनऊ ब्यूरो


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि मथुरा के वृंदावन, गोवर्धन, नंदगांव, बरसाना, गोकुल, महावन एवं बलदेव में जल्द ही मांस और मदिरा की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया जाएगा. इस व्यवसाय से जुड़े हुए लोगों को अन्य व्यवसायों में व्यवस्थित किया जाएगा.


भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा पहुंचे. इस अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि  ‘‘चार वर्ष पूर्व 2017 में मथुरा वासियों की मांग पर मथुरा एवं वृन्दावन नगर पालिकाओं को मिलाकर नगर निगम का गठन किया गया. उसके बाद मथुरा के सात पवित्र स्थलों को राजकीय रूप से तीर्थ स्थल घोषित किया गया और अब मथुरा वासियों की इच्छा है कि इन पवित्र स्थलों पर मांस एवं मदिरा की बिक्री पर रोक लगाई जाए. मैं आश्वस्त करता हूं कि ऐसा ही होगा. इसके लिए जिला प्रशासन को कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए हैं."


उन्होंने कहा कि  ‘‘ इस व्यवसाय में लगे हुए लोगों को किसी अन्य कार्य का प्रशिक्षण देकर उनका पुनर्वास किया जाना चाहिए. उन लोगों की व्यवस्थित रूप से काउंसलिंग की जानी चाहिए. अच्छा होगा कि जो इस काम में लगे हुए हैं उनके लिए दुग्ध पालन के छोटे-छोटे स्टॉल बना दिए जाएं. हमारा उद्देश्य किसी को उजाड़ना नहीं है. उनका पुनर्वास करना है. ब्रज तीर्थ विकास परिषद यहां के जन प्रतिनिधियों एवं स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर योजनाएं तैयार करेगा.”


उन्होंने कहा कि‘ “ ब्रज भूमि का एक नए कलेवर के साथ विकास होगा. ब्रज भूमि के विकास के लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.  ब्रज भूमि का आध्यात्मिक तथा सांस्कृतिक विकास किया जाएगा."

Follow Us on Telegram

Comments

Also read: नहीं रहे गांधीवादी विचारक पद्मश्री एसएन सुब्बाराव ..

Osmanabad Maharashtra- आक्रांता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से क्यों भड़के कट्टरपंथी

#Osmanabad
#Maharashtra
#Aurangzeb
आक्रांता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से क्यों भड़के कट्टरपंथी

Also read: बरेली जेल का वार्डर भी पाकिस्तान की जीत पर खुश, मामला हुआ दर्ज ..

पुंछ में सुरक्षा बलों ने हथियारों का जखीरा किया बरामद
एनआईए की छापेमारी, भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर बम फेंकने के मामले में दो गिरफ्तार

डॉक्टर बताकर मसरूर ने नाबालिग हिन्दू छात्रा का किया दुष्कर्म, बंधक बनाकर कराया कन्वर्जन और बनाए अश्लील वीडियो

पीलीभीत में त्वचा का इलाज करने के नाम पर कथित चिकित्सक मसरूर ने हिन्दू छात्रा से पहले नजदीकी बढ़ाई और फिर उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। जिहादी ने उसके साथ दुष्कर्म करके कराया कन्वर्जन   त्वचा का इलाज करने के नाम पर कथित मुस्लिम चिकित्सक मसरूर ने हिन्दू छात्रा से पहले नजदीकी बढ़ाई और फिर उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। बाद में उसके साथ दुष्कर्म किया और उसकी वीडियो बना ली। स्वजनों का आरोप है कि जिहादी ने नाबालिग छात्रा के आधार कार्ड में भी संशोधन कराकर उसकी उम्र बढ़वा ली और बंधक ...

डॉक्टर बताकर मसरूर ने नाबालिग हिन्दू छात्रा का किया दुष्कर्म, बंधक बनाकर कराया कन्वर्जन और बनाए अश्लील वीडियो