पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

संघ

सरसंघचालक का कश्मीर दौरा 1 अक्तूबर से

WebdeskSep 21, 2021, 12:40 PM IST

सरसंघचालक का कश्मीर दौरा 1 अक्तूबर से

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए खत्म किए जाने के बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहनराव भागवत पहली बार जम्मू-कश्मीर जाएंगे। वे 1 अक्तूबर से 3 अक्तूबर तक तीन दिन जम्मू-कश्मीर में रहेंगे।

सूत्रों के मुताबिक वे जम्मू में प्रबुद्ध वर्ग के सदस्यों से मिलेंगे। बाकी सारे कार्यक्रम संघ के आंतरिक हैं। संघ प्रमुख भागवत दो साल के अंतराल के बाद जम्मू-कश्मीर जा रहे हैं।

संघ प्रमुख जम्मू-कश्मीर में यात्रा के दौरान संघ प्रचारकों से भी मिलेंगे। साथ ही उनकी मुलाकात संघ के आनुषांगिक संगठनों के प्रमुखों से भी होगी। वो अनुच्छेद 370 हटने के बाद से जमीनी हालात में बदलाव का जायजा लेंगे। पिछले कुछ सालों में जम्मू-कश्मीर में संघ का कामकाज भी बढ़ा है और उस पर भी बात होगी।   

Comments
user profile image
Anonymous
on Sep 22 2021 09:48:09

आदर्श विद्या मंदिरों में उसी पाठ्यक्रम को अंग्रेजी में पढ़ाया जाए जिससे छात्र संख्या बंड़े। पढाई का स्तर उच्च हो।

user profile image
Anonymous
on Sep 22 2021 09:39:51

परम पूजनीय संघचालक जी का अहर्निशम अनवरत प्रवास से हिन्दू शक्ति जागृत रहती है। कभी उदासी नही आती। सम्पादक महोदय से निवेदन है कि मेरे मन की व्यथा परम पूजनीय संघचालक जी तक पहुचाये।

Also read:शरण्या राष्ट्र सेविका समिति ने चिकित्सकों को किया सम्मानित ..

UP Chunav: Lucknow के इस मुस्लिम भाई ने खोल दी Akhilesh-Mulayam की पोल ! | Panchjanya

योगी जी या अखिलेश... यूपी का मुसलमान किसके साथ? इसको लेकर Panchjanya की टीम ने लखनऊ में एक मुस्लिम रिक्शा चालक से बात की. बातों-बातों में इस मुस्लिम भाई ने अखिलेश और मुलायम की पोल खोलकर रख दी.सुनिए ये योगी जी को लेकर क्या सोचते हैं और यूपी में 2022 में किसपर भरोसा करेंगे.
#Panchjanya #UPChunav #CMYogi

Also read:आपदा के बाद राहत कार्य में लगे स्वयंसेवक, दो हजार घरों तक पहुंचायी मदद ..

लघु उद्योग भारती के मुख्यालय का उद्घाटन
ग्राम विकास के शिल्पी राजर्षि नानाजी देशमुख

दिल्ली: करोल बाग में समर्थ भारत प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन

 नई दिल्ली स्थित करोल बाग में समर्थ भारत प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे दिल्ली प्रांत के प्रांत कार्यवाह श्री भारत भूषण अरोड़ा। नई दिल्ली स्थित करोल बाग में समर्थ भारत प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे दिल्ली प्रांत के प्रांत कार्यवाह श्री भारत भूषण अरोड़ा। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते देश और विश्व संकट से गुजर रहा है। गांव—गांव, शहर—शहर यह ...

दिल्ली: करोल बाग में समर्थ भारत प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन