पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

भारत

शरजील इमाम की जमानत याचिका खारिज, 'फ्री स्पीच' के नाम पर दंगे भड़काने की छूट नहीं दी जा सकती

WebdeskOct 22, 2021, 04:25 PM IST

शरजील इमाम की जमानत याचिका खारिज, 'फ्री स्पीच' के नाम पर दंगे भड़काने की छूट नहीं दी जा सकती

सीएए और एनआरसी के विरोध में मुसलमानों को भारत के खिलाफ भड़काने वाला शरजील इमाम अभी जेल में ही रहेगा। दिल्ली के साकेत कोर्ट उसकी जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा कि फ्री स्पीच के नाम पर दंगे भड़काने की छूट नहीं दी जा सकती।

 

उन्मादी शरजील इमाम की जमानत याचिका दिल्ली के साकेत कोर्ट ने खारिज कर दी है। इस दौरान न्यायालय ने कहा कि शरजील ने जो कहा और किया वो आपराधिक है। फ्री स्पीच के नाम पर दंगे भड़काने की छूट नहीं दी जा सकती। बता दें कि शरजील इमाम ने सीएए और एनआरसी के विरोध में मुसलमानों को भारत के खिलाफ भड़काने का काम किया था। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अनुज अग्रवाल ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि 13 दिसंबर, 2019 के भाषण को सरसरी तौर पर पढ़ने से पता चला कि यह सांप्रदायिक और विभाजनकारी है। न्यायालय ने जमानत याचिका खारिज करते हुए स्वामी विवेकानंद के विचार भी पढ़े। न्यायाधीश ने कहा कि हम वह हैं, जो हमें हमारी सोच ने बनाया है। इसलिए इस बात का ध्यान रखिए कि आप क्या सोचते हैं। शब्द गौण हैं, विचार रहते हैं, वे दूर तक यात्रा करते हैं।


उल्लेखनीय है कि शरजील इमाम के विरुद्ध आईपीसी की धारा 124ए/153ए के तहत मुकदमा दर्ज है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान उसकी स्पीच की स्क्रिप्ट भी दी गई, जिसमें उसने उत्तर भारत के शहरों को बंद करने के लिए मुस्लिमों को भड़काया था। शरजील को 13 दिसंबर, 2019 को जामिया विवि में दिए एक भाषण के लिए गिरफ्तार किया गया था। उसने 16 दिसंबर को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में भी कथित तौर पर असम और बाकी पूर्वोत्तर को भारत से काटने की धमकी दी थी। इसके बाद पुलिस ने उसे 28 जनवरी, 2020 को हिरासत में लिया था।

Comments
user profile image
Anonymous
on Oct 28 2021 18:49:00

शरजील इमाम और इस जैसे कैटेगरी के आतंकवादियों को जेल में ही रखिए बाहर ना निकलने दीजिए नहीं तो विवाद बढ़ेगा देश की शांति भंग होगी फिर उसके पीछे काम करना पड़ेगा डिबेट होगी इससे अच्छा एक निर्णय करके इसको जेल में ही पड़ा रहने दीजिए

user profile image
Anonymous
on Oct 23 2021 19:35:56

इस जिहाद सूअर को तो फांसी होनी चाहिए

user profile image
Anonymous
on Oct 22 2021 16:29:34

जय हिंदू राष्ट्र जय सनातन धर्म जय बाबा विश्वनाथ

Also read:तिहाड़ जेल में भूख हड़ताल पर बैठा क्रिश्चिन मिशेल, अगस्ता वेस्टलैंड मामले का है आरोपी ..

UP Chunav: Lucknow के इस मुस्लिम भाई ने खोल दी Akhilesh-Mulayam की पोल ! | Panchjanya

योगी जी या अखिलेश... यूपी का मुसलमान किसके साथ? इसको लेकर Panchjanya की टीम ने लखनऊ में एक मुस्लिम रिक्शा चालक से बात की. बातों-बातों में इस मुस्लिम भाई ने अखिलेश और मुलायम की पोल खोलकर रख दी.सुनिए ये योगी जी को लेकर क्या सोचते हैं और यूपी में 2022 में किसपर भरोसा करेंगे.
#Panchjanya #UPChunav #CMYogi

Also read:हनुमान धाम के दर्शन करने पहुंचे अभिनेता रजा मुराद, कहा- भगवान राम मेरे आदर्श ..

दुनियाभर के लोगों को आकर्षित करता रहा है वृंदावन : प्रधानमंत्री
देश में 24 घंटे में आए 8 हजार से अधिक कोरोना केस, वैक्सीनेशन का आंकड़ा 121 करोड़ के पार

अंग प्रत्यारोपण में भारत अब अमेरिका, चीन के बाद तीसरे स्थान पर: मनसुख मांडविया

भारत में 2012-13 के मुकाबले अंग प्रत्‍यारोपण में करीब चार गुणा की वृद्धि हुई है। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण अंग दान और प्रत्‍यारोपण में कमी आई।    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने शनिवार को कहा कि अंग प्रत्‍यारोपण में भारत अब अमेरिका और चीन के बाद दुनिया में तीसरे स्‍थान पर आ गया है। 12वें भारतीय अंगदान दिवस पर मंडाविया ने शनिवार को कहा कि भारत में अंगदान की दर 2012-13 की तुलना में लगभग चार गुना बढ़ी है। ...

अंग प्रत्यारोपण में भारत अब अमेरिका, चीन के बाद तीसरे स्थान पर: मनसुख मांडविया