पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

विश्व

सुपिंदर कौर की मां रोते हुए-आतंकियों ने मेरी बेटी को क्यों मारा, मुझे मार डालते

WebdeskOct 07, 2021, 03:34 PM IST

सुपिंदर कौर की मां रोते हुए-आतंकियों ने मेरी बेटी को क्यों मारा, मुझे मार डालते

दो दिन पहले घाटी में आतंकियों ने तीन निर्दोष लोगों को मौत के घाट उतारा था। अभी उनकी चिता की राख ठंडी भी नहीं हुई थी कि फिर से श्रीनगर में आतंकियों ने आज दो हिन्दू शिक्षकों को मौत के घाट उतार दिया।



अश्वनी मिश्र

दो दिन पहले घाटी में आतंकियों ने तीन निर्दोष लोगों को मौत के घाट उतारा था। अभी उनकी चिता की राख ठंडी भी नहीं हुई थी कि फिर से श्रीनगर में आतंकियों ने आज दो हिन्दू शिक्षकों को मौत के घाट उतार दिया। खबरों के मुताबिक सुबह श्रीनगर के सफाकदल इलाके के बॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल में आतंकियों ने हमला किया। आतंकियों ने इस दौरान स्कूल की प्रधानाचार्य  और शिक्षक को मौत के घाट उतार दिया। हमले का शिकार हुए अध्यापकों की पहचान सुपिंदर कौर और दीपक के तौर पर हुई है। जानकारी के अनुसार प्रधानाचार्य के कार्यालय में शिक्षकों की बैठक चल रही थी। इसी दौरान आतंकी कमरे में घुस आए। आतंकियों ने मुस्लिम अध्यापकों को अलग कर दिया और हिन्दू शिक्षकों को गोली मार दी। इसके बाद वह फरार हो गए। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सरकारी स्कूल में हुए हमले में दो अध्यापकों के मारे जाने की पुष्टि की है। पुलिस ने कहा कि ये आतंकी अचानक ही स्कूल में घुस आए और अध्यापकों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। आतंकी हमले के बाद श्रीनगर में बड़ी संख्या में लोग विरोध में सड़कों पर उतरे हैं। तो दूसरी ओर घाटी में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े हुए हैं।
 


मुझे मार देते बेटी को क्यों मारा
श्रीनगर के जिस स्कूल में सुपिंदर कौर की हत्या की गई, उसकी वह प्रधानाचार्य थीं। कश्मीर में उनके घर मातम पसरा है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। उनकी मां कह रही हैं कि आतंकियों को बेटी के बजाय उन्हें मारना चाहिए था। गौरतलब है कि मंगलवार को आतंकियों ने एक बाद एक तीन हमले किए थे। इन हमलों में कश्मीरी हिन्दू माखनलाल बिंदुरू सहित दो अन्य लोगों की मौत हुई थी। इन घटनाओं के बाद घाटी में दहशत का माहौल है। अब एक बार फिर से हमला होना सुरक्षा को लेकर चिंता उत्पन्न कर रहा है।  
 


माहौल खराब कर रहा पाकिस्तान
पाकिस्तान कश्मीर में एक बार फिर हिंसा एवं आतंकवादी घटनाओं में तेजी लाना चाहता है। बीते दिनों सीमा पार से बार-बार घुसपैठ के प्रयास किए गए। इस दौरान सुरक्षा बलों ने उड़ी से एक पाकिस्तानी आतंकी को जिंदा पकड़ा भी था। साथ ही भारी मात्रा में गोला—बारूद और अत्याधुनिक हथियारों को भी बरामद किया था। आज फिर से सेना ने नियंत्रण रेखा के पास सांबा सेक्टर में हथियारों का एक बड़ा जखीरा बरामद किया। यहां से चार पिस्टल, आठ मैगजीन और गोला-बारूद बरामद किया। पाकिस्तान ड्रोन के जरिए भी भारतीय इलाके में हथियार पहुंचाने की लगातार कोशिशें करता आया है। मंगलवार रात पठानकोट और गुरुदासपुर में ड्रोन देखे गए थे। पठानकोट में बीएसएफ ने ड्रोन पर फायरिंग की जिसके बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान की तरफ भाग गए। 

 
 

Comments
user profile image
Anonymous
on Oct 09 2021 19:40:21

राम मंदीर अंदोलन के समय यह तय हो गया था केंद्र में भाजपा की सरकार बनना समय की अपेक्षा है। भाजपा विरोधी और मुस्लिमों मे एक भय था सरकार बना तो क्या होगा कुछ नहीं हुआ आसानी से चलता किया शेर को खून का स्वाद लग गया फिर मोदी सरकार लाया अब तक कुछ नहीं हुआ

user profile image
Anonymous
on Oct 07 2021 16:02:01

इन सुअरो का मोदी सरकार तुरंत सफाया करें।

Also read:पकड़ी गई ढाका की फातिमा, पुलिस ने बरामद की पाकिस्तान में बनी श्रीलंका के रास्ते आई 7 ..

UP Chunav: Lucknow के इस मुस्लिम भाई ने खोल दी Akhilesh-Mulayam की पोल ! | Panchjanya

योगी जी या अखिलेश... यूपी का मुसलमान किसके साथ? इसको लेकर Panchjanya की टीम ने लखनऊ में एक मुस्लिम रिक्शा चालक से बात की. बातों-बातों में इस मुस्लिम भाई ने अखिलेश और मुलायम की पोल खोलकर रख दी.सुनिए ये योगी जी को लेकर क्या सोचते हैं और यूपी में 2022 में किसपर भरोसा करेंगे.
#Panchjanya #UPChunav #CMYogi

Also read:चीनी कर्ज के मकड़जाल में फंसे युगांडा के एकमात्र हवाई अड्डे पर हुआ ड्रैगन का कब्जा ..

ग्‍वादर में अपने सम्‍मान के लिए 12 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हजारों बलूच
पाकिस्तानियों के दिल से उतरे इमरान खान, 87 प्रतिशत जनता ने माना-देश गलत राह पर

सोलोमन द्वीप पर दंगे और आगजनी, ताइवान को छोड़ चीन के पाले में जाने के सरकार के फैसले से लोग नाराज

सोलोमन द्वीप समूह और ताइवान के बीच एक लंबे वक्त से सौहार्दपूर्ण संबंध रहे हैं, लेकिन इधर वहां की सरकार ने ताइवान से नाता तोड़कर चीन के पाले में जाने का मन बनाया है, इसे लेकर वहां के लोग बहुत नाराज हैं   आलोक गोस्वामी सोलोमन द्वीप के लोग इन दिनों बहुत आक्रोशित हैं। वे अपनी सरकार के ताइवान से दशकों पुराने संबंध तोड़कर चीन के पाले में जाने को लेकर गुस्से में हैं। पूरे द्वीप पर सरकार के प्रति अपनी नाराजगी जताते हुए लोगों ने दंगे कर दिए हैं, जगह—जगह आगजनी देखने में आई है। हालात इत ...

सोलोमन द्वीप पर दंगे और आगजनी, ताइवान को छोड़ चीन के पाले में जाने के सरकार के फैसले से लोग नाराज