पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

बाराबंकी के एक हजार युवाओं को नौकरी देगी ब्रिटानिया कंपनी

WebdeskSep 30, 2021, 02:30 PM IST

बाराबंकी के एक हजार युवाओं को नौकरी देगी ब्रिटानिया कंपनी
बाराबंकी के एक हजार युवाओं को नौकरी देगी ब्रिटानिया कंपनी

बाराबंकी जनपद में ब्रिटानिया कंपनी 340 करोड़ रुपए की लागत से बिस्कुट बेकरी प्लांट लगाएगी. ब्रिटानिया के प्‍लांट लगाने से बाराबंकी के एक हजार युवाओं को उनके शहर में ही नौकरी मिलेगी. किसानों को भी प्‍लांट लगने से काफी लाभ होगा. वहीं के किसानों से गेहूं व मैदा भी लिया जाएगा. नई परियोजनाओं के शुरू होने से दुनिया भर में बाराबंकी को नई पहचान भी मिलेगी.

लखनऊ ब्यूरो

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में सुरक्षा का माहौल देने से निजी निवेशक यूपी की ओर आकर्षित हो रहे हैं. सरकारी निवेश के साथ प्रदेश में निजी कंपनियां भी निवेश कर रही हैं. ब्रिटानिया कंपनी का प्लांट लगने के बाद बाराबंकी विकास की नई ऊंचाइयों तक पहुंचेगा. यहां के युवाओं को नौकरी के लिए पलायन नहीं करना पड़ेगा. यूपी में अपराधियों पर लगाम कसी गई है. अपराधी कोई भी हो उसकी जाति, मजहब, क्षेत्र और भाषा नहीं पूछी जाएगी. अपराध किया है, तो कानून के दायरे में लाकर उसे सख्त सजा दी जाएगी.

सीएम योगी ने कहा कि पहले की सरकारें चेहरा देख कर विकास करती थीं लेकिन भाजपा सरकार में ऐसा नहीं है. विकास की योजनाओं से ही जीवन में परिवर्तन आता है. आज ग्रामीण विकास, शहरी विकास, कृषि, स्वास्थ्य, पर्यटन विकास, शिक्षा व रोजगार को आगे बढ़ाने वाली परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया गया है. इससे बाराबंकी के युवा व किसान आत्मनिर्भर हो सकेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि  रामराज की धरती बाराबंकी से प्रारंभ हो जाती है, यह रामराज का द्वार है. बाराबंकी के किसानों ने अपने परिश्रम से कृषि को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है. अपनी मेहनत की बदौलत यहां के किसान राम शरण पद्मश्री सम्मान से नवाजे जा चुके हैं.   भाजपा सरकार में अकेले बाराबंकी में 26 पंचायतों को ग्राम सचिवालय के रूप में डेवलप किया गया. गांव में बन रहे पंचायत भवन विकास की धुरी बनेंगे. सौभाग्य योजना से बाराबंकी जिले में 8 हजार से अधिक लोगों को बिजली कनेक्शन दिए गए. 63 हजार परिवारों को आयुष्मान भारत का कार्ड दिया गया.  अकेले नवाबगंज विधानसभा क्षेत्र में 20,336 किसानों का 111 करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया गया. 92,666 किसानों को किसान सम्मान निधि योजना से जोड़ा गया. साढ़े चार सालों में 52 हजार व्यक्तिगत शौचालयों का निर्माण कराया गया.

Follow Us on Telegram

Comments

Also read: अब मुख्यमंत्री धामी ने 'एक जिला दो उत्पाद' पर काम करवाया शुरू ..

Osmanabad Maharashtra- आक्रांता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से क्यों भड़के कट्टरपंथी

#Osmanabad
#Maharashtra
#Aurangzeb
आक्रांता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से क्यों भड़के कट्टरपंथी

Also read: कासिम ने हिन्दू महिला से किया दुष्कर्म, मामला हुआ दर्ज ..

लापता पांच ट्रैकर्स के शव मिले, अभी भी चार लोगों का पता नहीं
बिहार के रास्ते हुई घुसपैठ, नेपाल में 11 अफगानी गिरफ्तार

कोरोना की तर्ज पर नियंत्रित होंगी वायरल बीमारियां

कोरोना की तर्ज पर उत्तर प्रदेश सरकार डेंगू, मलेरिया, कॉलरा एवं टाइफाइड आदि बीमारियों की घर – घर स्क्रीनिंग करायेगी. कोरोना काल में सर्विलांस टीम ने घर – घर जाकर कोरोना के मरीजों के बारे में जानकारी हासिल की थी. ठीक उसी प्रकार अब इन रोगों को भी नियंत्रित किया जाएगा   मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डेंगू, कॉलरा, डायरिया, मलेरिया समेत वायरल से प्रभावित जनपदों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही एटा, मैनपुरी और कासगंज में चिकित्सकों की टीम भेज दी गई है. दीपा ...

कोरोना की तर्ज पर नियंत्रित होंगी वायरल बीमारियां