पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

कन्वर्जन गैंग के खिलाफ मिले गंभीर अपराध के साक्ष्य

WebdeskSep 01, 2021, 03:14 PM IST

कन्वर्जन गैंग के खिलाफ मिले गंभीर अपराध के साक्ष्य


कन्वर्जन के अभियुक्त मोहम्मद उमर गौतम, इरफान शेख, सलाउद्दीन शेख, कौसर आलम और फ़राज़ शाह के खिलाफ गंभीर आपराध के साक्ष्य मिले हैं. एटीएस ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर अभियुक्तों के खिलाफ गंभीर अपराध की धाराओं को बढ़ाने की अनुमति मांगी है.


लखनऊ ब्यूरो


एटीएस ने विवेचना के दौरान यह पाया कि कन्वर्जन के साथ ही यह गैंग राष्ट्र विरोधी षड्यंत्र रच रहा था. एटीएस, उमर गौतम, जहांगीर कासमीराहुल भोलामन्नू यादवसलाउद्दीन और इरफान के खिलाफ आरोप पत्र दायर कर चुकी है. इस मुकदमे में अन्य अभियुक्तों अर्सलान उर्फ भूप्रिय बंदो, कौसर आलम और फराज के खिलाफ विवेचना अभी जारी है.

बता दें कि जहांगीर और उमर गौतम ने एक हजार से अधिक कन्वर्जन कराया है. दिव्यांग छात्रों को भी निशाना बनाया गया.  एटीएस ने विवेचना में पाया कि षड्यंत्र के अंतर्गत कन्वर्जन कराया जा रहा था. नोएडा सेक्टर- 117 में नोएडा डेफ सोसायटी के एक केंद्र में कन्वर्जन कराया जा रहा था. वहां पर प्रशिक्षण लेने आए दिव्यांग बच्चों को भी कन्वर्जन का निशाना बनाया गया. नोएडा के मूक बधिर विद्यालय में प्रशिक्षण लेने वाले छात्र आदित्य कुमार गुप्ता का कन्वर्जन कराया गया. कन्वर्जन के बाद उसे दक्षिण के राज्य में ले जाया गया.

काफी दिनों तक जब कोई खोज – खबर नहीं मिली तब उसके माता-पिता ने जनपद कानपुर नगर में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. कन्वर्जन के इस बड़े गिरोह के पकड़ में आने के बाद उत्तर प्रदेश की एटीएस ने आदित्य के माता- पिता से पूछताछ की तो पता लगा कि आदित्य से वीडियो काल के माध्यम से बात हुई थी. एटीएस को यह भी जानकारी मिली कि एक अन्य दिव्यांग मन्नू यादव का भी कन्वर्जन कराया गया है. उसके बाद बड़े पैमाने पर इस गैंग की जांच शुरू हुई थी.

 

 

Comments

Also read: कुपवाड़ा में आतंकी साजिश नाकाम, हथियारों का जखीरा बरामद ..

Afghanistan में तालिबान के आतंक के बीच यहां गूंज रहा हरे राम का जयकारा | Panchjanya Hindi

अफगानिस्तान का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें नवरात्रि के दौरान काबुल के एक मंदिर में हिंदू समुदाय लोग ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’ का भजन गाते नजर आ रहे हैं।
#Panchjanya #Afghanistan #HareRaam

Also read: कोविड से मृत्यु होने वाले आश्रितों को धामी सरकार देगी 50 हजार ..

सीमांत क्षेत्र में बीआरओ प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी महिला अधिकारी को
मुरादाबाद में तीन तलाक के दो मामले दर्ज

बरेली के स्मैक माफियाओं पर लगा सफेमा, 65 करोड़ की संपत्ति जब्त

बरेली जिले के दो स्मैक तस्करों पर पुलिस प्रशासन ने "सफेमा" कानून के तहत कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने आयकर विभाग की मदद से 65 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है। पश्चिम यूपी डेस्क बरेली जिले के दो स्मैक तस्करों पर पुलिस प्रशासन ने "सफेमा" कानून के तहत कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने आयकर विभाग की मदद से 65 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है। बरेली में मीरगंज, फतेहगंज के स्मैक के अड्डों को ध्वस्त करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने चिट्टा या सफेदा का धंधा करने वाले दो बड़े ग ...

बरेली के स्मैक माफियाओं पर लगा सफेमा, 65 करोड़ की संपत्ति जब्त