पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

मौलाना कलीम के गुर्गों ने सौरभ को बनाया था रिहान, धरपकड़ जारी

WebdeskSep 28, 2021, 04:56 PM IST

मौलाना कलीम के गुर्गों ने सौरभ को बनाया था रिहान, धरपकड़ जारी

पश्चिम यूपी डेस्क

एटीएस की गिरफ्त में आए मौलाना कलीम सिद्दीकी के खिलाफ पुलिस और अन्य जांच एजेंसियों को एक और महत्वपूर्ण सबूत मिला है।


एटीएस
की गिरफ्त में आए मौलाना कलीम सिद्दीकी के खिलाफ पुलिस और अन्य जांच एजेंसियों को एक और महत्वपूर्ण सबूत मिला है। पुलिस पूछताछ के लिए सौरभ गुप्ता को अपने साथ ले गई है। जानकारी के मुताबिक सौरभ गुप्ता 12 साल पहले सादमा नाम की लड़की के प्रेमजाल में फंस गया था। ये खेल भी कलीम सिद्दीकी के गुर्गों का खेला गया था। सादमा और उसके साथियों की साजिश में सौरभ फंसता चला गया और उसने इस्लाम कबूल कर सादमा से निकाह कर लिया। बदले में कलीम सिद्दीकी और उसके साथियों ने बड़ौत में उसे परचून की दुकान खुलवा कर दी। सौरभ अब रिहान बन गया था और सादमा के कहने पर मुस्लिम मदरसों की जमातों में जाने लगा। खबर है कि मौलाना कलीम ने ही उसे नमाज पढ़ना सिखाया।

ये मामला तब सामने आया जब सौरभ के घर वालों ने हिदू जागरण मंच के नेताओं से संपर्क किया। मंच कार्यकर्ताओं के समझाने पर सौरभ और एक अन्य सुशील जैन की हिन्दू धर्म में वापसी एक बड़े यज्ञ समारोह में करवायी गयी।

खबर है कि सौरभ को और जानकारी हासिल करने के लिए पुलिस अपने साथ मेरठ ले गयी है। यानी अब पुलिस के पास नितिन पन्त और सौरभ गुप्ता दो ऐसे हिदू शख्स है, जिन्हें मौलाना कलीम ने मुस्लिम बनाया। तीसरे सुशील जैन को भी रडार में रखा गया है। जानकारी के मुताबिक ऐसे 73 नाम हैं, जिन्हें मौलाना कलीम सिद्दीकी के मदरसों में हिंदू से मुसलमान बनाया गया।

एटीएस की कार्रवाई पर सबसे ज्यादा परेशानी मुस्लिम नेता असुदुदुद्दीन ओवैसी को हुई है। अभी जांच पड़ताल पूरी नहीं हुई कि उन्होंने कहना शुरू कर दिया कि मौलाना निर्दोष है। जबकि बीजेपी विधायक विक्रम सैनी कहते हैं कि जांच एजेंसियां उससे पूछताछ कर रही है कि उनके मदरसों के लिए पैसा कहां से आ रहा है ? इस बात का जवाब मौलाना को देना चाहिए और जो लोग उस पर कन्वर्जन का आरोप लगा रहे हैं उसकी जांच होने दीजिए।

Comments
user profile image
Anonymous
on Sep 29 2021 17:50:13

आप मेवात को कम न आंकना दूसरा पाकिस्तान है लगता ही नहीं आप भारत में हैं हरियाणा और राजस्थान के हिस्सों में हिन्दू समाज को खत्म किया जा रहा है हम दिल्ली में मुफ्त बिजली पानी में खुश हैं

user profile image
Anonymous
on Sep 29 2021 14:28:08

इस मौलाना को फाँसी दो

Also read: प्रधानमंत्री के केदारनाथ दौरे की तैयारी, 400 करोड़ की योजनाओं का होगा लोकार्पण ..

Osmanabad Maharashtra- आक्रांता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से क्यों भड़के कट्टरपंथी

#Osmanabad
#Maharashtra
#Aurangzeb
आक्रांता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से क्यों भड़के कट्टरपंथी

Also read: कांग्रेस विधायक का बेटा गिरफ्तार, 6 माह से बलात्‍कार मामले में फरार था ..

केरल में नॉन-हलाल रेस्तरां चलाने वाली महिला को इस्लामिक कट्टरपंथियों ने बेरहमी से पीटा
रवि करता था मुस्लिम लड़की से प्यार, मामा और भाई ने उतारा मौत के घाट

कथित किसानों का गुंडाराज

  कथित किसान आंदोलन स्थल सिंघु बॉर्डर पर जिस नृशंसता के साथ लखबीर सिंह की हत्या की गई, उससे कई सवाल उपजते हैं। यह घटना पुलिस तंत्र की विफलता पर सवाल तो उठाती ही है, लोकतंत्र की मूल भावना पर भी चोट करती है कि क्या फैसले इस तरीके से होंगे? किसान मोर्चा भले इससे अपना पल्ला झाड़ रहा हो परंतु वह अपनी जवाबदेही से नहीं बच सकता। मृतक लखबीर अनुसूचित जाति से था परंतु  विपक्ष की चुप्पी कई सवाल खड़े करती है रवि पाराशर शहीद ऊधम सिंह पर बनी फिल्म को लेकर देश में उनके अप्रतिम शौर्य के जज्बे ...

कथित किसानों का गुंडाराज