पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

जमीयत की इमारत का विरोध सीएम योगी के सामने पहुंचा

जमीयत की इमारत का विरोध सीएम योगी के सामने पहुंचा
विधायक बृजेश सिंह

विधायक बृजेश सिंह की शिकायत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए जांच के आदेश। जिला प्रशासन ने फिलहाल निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है।


सहारनपुरके केंदुकी गांव में बन रही जमीयत उलेमा ए हिन्द की इमारत का विरोध मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने पहुंच गया है। विधायक बृजेश सिंह ने सीएम से मिलकर उन्हें बताया कि देश में कहीं भी स्काउट ट्रेनिंग सेंटर का स्थायी शिविर नहीं है। यहां सेंटर नहीं मदरसा खड़ा किया जा रहा है।
देवबंद के पास केंदुकी गांव में 150 बीघा जमीन पर चारदीवारी बनाकर दो कमरे बना दिए गए हैं। यहां जमीयत की इमारत बनने वाली है, जिसका गांव वालों ने विरोध किया है।

जमीयत उलेमा ए हिन्द (महमूद गुट) के लोगों का कहना है कि यहां स्काउट गाइड ट्रेनिंग सेंटर खोला जाएगा, जिसकी अनुमति भारत स्काउट गाइड से ली गयी है। इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष विधायक बृजेश सिंह ने की है। सिंह ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि देश में कहीं भी स्काउट गाइड का स्थायी शिविर नहीं है तो फिर यहां किसने इसकी इजाजत दी?
 

सेंटर निर्माण


विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस बारे में जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बिना किसी सरकारी अनुमति के धार्मिक संस्था का निर्माण नहीं किया जा सकता। इसलिए जमीयत यहां स्काउट गाइड ट्रेनिंग सेंटर के नाम पर मदरसा खड़ा कर रहा है। उन्होंने ये भी कहा कि केंदुकी गांव हिन्दू बाहुल्य है और आसपास मुस्लिम गांव हैं।
जिला प्रशासन ने फिलहाल निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है।

Comments
user profile image
Shri Kali Mohan Singh
on Oct 20 2021 15:22:28

एक गो माता के नाद में कुत्ता बैठा था पुछने पर बोला_मुझे भूंसा नहीं खाना , लेकिन मुझे तो गाय को खाने नहीं देना है।देश विभाजन में बिहार यूपी के भाई जान यहीं रह गये।आज लिविया सिरिया फिलिस्तीन की चिंता है पर कश्मीर बंगलादेश, अफगानिस्तान पर मुंह नहीं खोलेंगे।अब हम भी डी एन

user profile image
Anonymous
on Oct 20 2021 05:41:53

madarchod allah for momins only allows UMMA and not nationality, is enough to snatch the nationality of momins as citizenship is antiizlamic and allah will send momin to dojakh if momin accepts nationality of any nation.

Also read:संत समाज ने सीएम धामी को किया सम्मानित, देवस्थानम बोर्ड भंग करने को बताया ऐतिहासिक फै ..

मॉडर्न स्कूलों में मिलेगा वैदिक ज्ञान तो बदलेगा भविष्य

संसदीय समिति की सिफारिश: स्कूल पाठ्यक्रम में शामिल हो वेदों का ज्ञान, बढ़ाया जाए मराठा-सिख इतिहास
संसदीय समिति ने सिफारिश में कहा है कि स्कूलों में वे...
atharvaveda rig veda puran mahabharat ramayana
Recommendation of #Parliamentary Committee: #Knowledge of #Vedas should be included in school curriculum, #Maratha-Sikh history should be increased
The parliamentary committee has said in the recommendation that in schools they should...

BJP के सांसद विनय सहस्रबुद्धे की अगुआई वाली संसदीय समिति ने सिफारिश की है कि स्कूल की किताबों में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के जिक्र के साथ वेद शास्त्रों को भी पढ़हाया जाय.
#Panchjanya

Also read:नैनीताल में पुलिस ने रुकवाया मजार का निर्माण, प्रशासन से नहीं ली गई थी अनुमति ..

44 वर्षों के बाद बहुप्रतीक्षित 'सरयू नहर परियोजना' का कार्य पूरा, 11 दिसंबर को प्रधानमंत्री करेंगे जनता को समर्पित
प्रधानमंत्री की ऐतिहासिक रैली ने साबित किया, जनता का विश्वास भाजपा के साथ: अनिता ममगांई

बागपत सहित पश्चिम यूपी के लिए नए दरवाजे खोलेगा देहरादून-दिल्ली आर्थिक गलियारा

बागपत, शामली, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर को छूता हुआ जाएगा यह एक्सप्रेस-वे   प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून-दिल्ली के बीच बनने वाले जिस एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया है, उसे दिल्ली-देहरादून आर्थिक गलियारा नाम दिया गया है। यह एक्सप्रेस-वे बागपत, शामली, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर को छूता हुआ जाएगा। पीएम मोदी ने अपने भाषण में पश्चिम यूपी के लोगों को भी विश्वास दिलाया है कि इस आर्थिक गलियारे से उनके भी विकास के मार्ग खुलने जा रहे हैं। इस मार्ग के बन जाने से देहरादून-दिल्ली ...

बागपत सहित पश्चिम यूपी के लिए नए दरवाजे खोलेगा देहरादून-दिल्ली आर्थिक गलियारा