पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

'कन्वर्जन' के मामले में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी को एसआइटी का नोटिस

WebdeskOct 07, 2021, 12:16 PM IST

'कन्वर्जन' के मामले में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी को एसआइटी का नोटिस

लखनऊ ब्यूरो

एसआइटी को ‘कन्वर्जन’ से सबंधित 77 वीडियो मिले हैं. बताया जा रहा है कि कुछ वीडियो में मजहबी कट्टरता के स्पष्ट साक्ष्य हैं. अब एसआइटी ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी इफ्तिखारुद्दीन को नोटिस भेजा है.


गत 27 सितम्बर को एक वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में आईएएस अधिकारी इफ्तिखारुद्दीन ‘कन्वर्जन’  के पक्ष में तर्क दे  रहे हैं. सोशल मीडिया पर वायरल  वीडियो में  इफ्तिखारुद्दीन मजहब  को लेकर तकरीर पढ़ रहे हैं. वह कह रहे हैं, 'ऐलान करो, दुनिया के इंसानों से कि अल्लाह की बादशाहत और निजामियत पूरी दुनिया में कायम करनी है.'


    इस  मामले में पुलिस महानिदेशक,  सीबीसीआईडी गोपाल लाल  मीणा और सदस्य एडीजी जोन भानु भास्कर के नेतृत्व में एसआइटी जांच कर रही है.  बता दें कि इफ्तिखारुद्दीन भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1985 बैच के अधिकारी हैं.  इफ्तिखारुद्दीन वर्तमान समय में उत्तर प्रदेश स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (यूपीएसआरटीसी) के चेयरमैन हैं. वर्ष 2007 से वर्ष 2012 तक वे कानपुर के मंडलायुक्त रहे हैं. विवादित वीडियो भी कानपुर का ही बताया जा रहा है. अभी तक जो वीडियो मिले हैं उसमे अधिकतर वीडियो कानपुर मंडलायुक्त आवास के हैं.


    जानकारी के अनुसार 50 से अधिक वीडियो अभी तक एसआईटी को मिल चुके हैं. इसके साथ ही करीब 27 वीडियो क्लिपिंग भी एसआइटी को मिली है. वीडियो में आईएएस अधिकारी इस्लाम को अन्य धर्मों से बेहतर बता रहे हैं. अब यह माना जा रहा है कि पूर्व मंडलायुक्त के विरुद्ध वीडियो के तौर पर पर्याप्त साक्ष्य मिल चुके हैं. यह मामला एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी से जुड़ा हुआ है इलसिए आरोप निर्धारित करने से पूर्व एसआइटी कानून के विशेषज्ञ से भी राय ले रही है.

Comments
user profile image
Anonymous
on Oct 07 2021 18:55:18

how much educated & what ever administrative post they enjoy, they are first Muslim. they put religion higher than nation. this is the extreme example of betrayal.

Also read: कुपवाड़ा में आतंकी साजिश नाकाम, हथियारों का जखीरा बरामद ..

Afghanistan में तालिबान के आतंक के बीच यहां गूंज रहा हरे राम का जयकारा | Panchjanya Hindi

अफगानिस्तान का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें नवरात्रि के दौरान काबुल के एक मंदिर में हिंदू समुदाय लोग ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’ का भजन गाते नजर आ रहे हैं।
#Panchjanya #Afghanistan #HareRaam

Also read: कोविड से मृत्यु होने वाले आश्रितों को धामी सरकार देगी 50 हजार ..

सीमांत क्षेत्र में बीआरओ प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी महिला अधिकारी को
मुरादाबाद में तीन तलाक के दो मामले दर्ज

बरेली के स्मैक माफियाओं पर लगा सफेमा, 65 करोड़ की संपत्ति जब्त

बरेली जिले के दो स्मैक तस्करों पर पुलिस प्रशासन ने "सफेमा" कानून के तहत कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने आयकर विभाग की मदद से 65 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है। पश्चिम यूपी डेस्क बरेली जिले के दो स्मैक तस्करों पर पुलिस प्रशासन ने "सफेमा" कानून के तहत कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने आयकर विभाग की मदद से 65 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है। बरेली में मीरगंज, फतेहगंज के स्मैक के अड्डों को ध्वस्त करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने चिट्टा या सफेदा का धंधा करने वाले दो बड़े ग ...

बरेली के स्मैक माफियाओं पर लगा सफेमा, 65 करोड़ की संपत्ति जब्त