पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

यूपी : डेयरी के क्षेत्र में सहयोग करेगा नीदरलैंड

WebdeskSep 01, 2021, 01:58 PM IST

यूपी : डेयरी के क्षेत्र में सहयोग करेगा नीदरलैंड


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से नीदरलैंड के राजदूत मार्टेन वैन डेन बर्ग ने शिष्टाचार भेंट की.  नीदरलैंड के राजदूत ने उत्तर प्रदेश के विकास की प्रशंसा की.



नीदरलैंड और उत्तर प्रदेश कई क्षेत्रों में मिलकर कार्य कर रहे हैं. प्रदेश में रिन्यूवल इनर्जी को बढ़ावा देने के साथ-साथ ठोस अपशिष्ट प्रबन्धन तथा जल प्रबन्धन के क्षेत्रों में भी कार्य किया जा रहा है. खाद्य प्रसंस्करण, पुष्प उत्पादन एवं डेयरी उद्योग में आधुनिक तकनीक का प्रयोग किसानों की आय को दोगुना करने में मददगार साबित होगा.

राजदूत ने कहा कि डेयरी सेक्टर में नीदरलैंड, उत्तर प्रदेश को सहयोग प्रदान करने का इच्छुक है. किसानों को आधुनिक डेयरी तकनीक में पारंगत करने के लिए नीदरलैंड द्वारा प्रदेश में एक प्रशिक्षण केन्द्र स्थापित किया जा सकता है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  कहा कि उत्तर प्रदेश असीम संभावनाओं वाला प्रदेश है. निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए प्रदेश सरकार ने आकर्षक नीतियां लागू की हैं. विदेशों से निवेश आकर्षित करने के लिए प्रदेश में सकारात्मक माहौल स्थापित किया गया है. ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ रैंकिंग में उत्तर प्रदेश का देश में द्वितीय स्थान है.

इस दौरान राजदूत को प्रदेश सरकार द्वारा संचालित ‘एक जनपद, एक उत्पाद योजना’ के सम्बन्ध में अवगत कराया गया और उन्हें वाराणसी के गुलाबी मीनाकारी के उत्पाद भेंट किए गए.

Follow Us on Telegram
 

 

Comments
user profile image
Anonymous
on Sep 07 2021 17:06:10

nice step

Also read: नहीं रहे गांधीवादी विचारक पद्मश्री एसएन सुब्बाराव ..

Osmanabad Maharashtra- आक्रांता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से क्यों भड़के कट्टरपंथी

#Osmanabad
#Maharashtra
#Aurangzeb
आक्रांता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से क्यों भड़के कट्टरपंथी

Also read: बरेली जेल का वार्डर भी पाकिस्तान की जीत पर खुश, मामला हुआ दर्ज ..

पुंछ में सुरक्षा बलों ने हथियारों का जखीरा किया बरामद
एनआईए की छापेमारी, भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर बम फेंकने के मामले में दो गिरफ्तार

डॉक्टर बताकर मसरूर ने नाबालिग हिन्दू छात्रा का किया दुष्कर्म, बंधक बनाकर कराया कन्वर्जन और बनाए अश्लील वीडियो

पीलीभीत में त्वचा का इलाज करने के नाम पर कथित चिकित्सक मसरूर ने हिन्दू छात्रा से पहले नजदीकी बढ़ाई और फिर उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। जिहादी ने उसके साथ दुष्कर्म करके कराया कन्वर्जन   त्वचा का इलाज करने के नाम पर कथित मुस्लिम चिकित्सक मसरूर ने हिन्दू छात्रा से पहले नजदीकी बढ़ाई और फिर उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। बाद में उसके साथ दुष्कर्म किया और उसकी वीडियो बना ली। स्वजनों का आरोप है कि जिहादी ने नाबालिग छात्रा के आधार कार्ड में भी संशोधन कराकर उसकी उम्र बढ़वा ली और बंधक ...

डॉक्टर बताकर मसरूर ने नाबालिग हिन्दू छात्रा का किया दुष्कर्म, बंधक बनाकर कराया कन्वर्जन और बनाए अश्लील वीडियो