पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले सलाहकार भास्कर खुल्बे पहुंचे बद्री-केदारधाम,लिया पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा

WebdeskSep 23, 2021, 06:33 PM IST

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले सलाहकार भास्कर खुल्बे पहुंचे बद्री-केदारधाम,लिया पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा

उत्तराखंड ब्यूरो

 


श्रीबदरीनाथ—श्रीकेदारनाथ धाम में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी शीघ्र दौरा करेंगे। उनके दौरे से पहले पीएम के सलाहकार भास्कर खुल्बे आज केदारनाथ धाम दर्शन को पहुंचे।



श्रीबदरीनाथ—श्रीकेदारनाथ धाम में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी शीघ्र दौरा करेंगे। उनके दौरे से पहले पीएम के सलाहकार भास्कर खुल्बे आज केदारनाथ धाम दर्शन को पहुंचे। हैलीपैड पर पहुंचने पर केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहित, उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड, जिला पुलिस-प्रशासन ने उनकी अगवानी एवं स्वागत किया। इस दौरान  उनके साथ प्रधानमंत्री कार्यालय में उप सचिव श्री मंगलेश घिल्डियाल भी मौजूद थे। हैलीपैड से वह मंदिर हेतु रवाना हुए। उनकी ओर से केदारनाथ धाम के पुजारी बागेश लिंग ने भगवान केदारनाथ जी का रुद्राभिषेक पाठ किया तथा देश की खुशहाली की कामना की।

इसके बाद उन्होंने केदारनाथ धाम में निर्माण कार्यों का निरीक्षण भी किया तथा पुनर्निर्माण कार्यों हेतु प्रदेश सरकार की सराहना भी की। इस अवसर पर सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर, जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग मनुज गोयल, केदार सभा से उमेश‌ पोस्ती, देवस्थानम बोर्ड के मंदिर प्रशासनिक अधिकारी यदुवीर पुष्पवान, अरविंद शुक्ला, प्रदीप सेमवाल आदि मौजूद रहे। इसके पश्चात दोनों अधिकारी श्री बदरीनाथ धाम के लिए रवाना हो गये। जोशीमठ से वह सड़क मार्ग से श्री बदरीनाथ धाम पहुंचे।

श्री बदरीनाथ धाम पहुंच कर श्री खुल्बे ने जिला प्रशासन एवं यात्रा मजिस्ट्रेट उपजिलाधिकारी कुमकुम जोशी से मास्टर प्लान के कार्यों की समीक्षा की और अन्य जानकारी ली।इस मौके पर देश के सीमांत पर्यटन ग्राम माणा का भी भ्रमण किया।  माना जा रहा है कि अगले महीने नवरात्रि के आस—पास प्रधानमंत्री मोदी बद्री—केदार के दर्शन करेंगे।

Follow Us on Telegram

Comments
user profile image
Anonymous
on Sep 25 2021 14:19:59

देवस्थानम बोर्ड को भंग करो और मुस्लिमों को हिन्दुओं के पवित्र स्थानों में कारोबार न करने दिये जाय ।

user profile image
Anonymous
on Sep 25 2021 10:11:47

यहां पुनर्निर्माण और रिपेयरिंग तो जरूरी है साथ ही सुरक्षा के लिए 2 किलोमीटर 3 किलोमीटर 5 किलोमीटर के दायरे में भी देश धर्म वालों को दूर रखना भी जरूरी है ताकि आप कोई भी विधर्मी ना आ सके

Also read: 'मैच में रिजवान की नमाज सबसे अच्छी चीज' बोलने वाले वकार को वेंकटेश का करारा जवाब-'... ..

Osmanabad Maharashtra- आक्रांता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से क्यों भड़के कट्टरपंथी

#Osmanabad
#Maharashtra
#Aurangzeb
आक्रांता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से क्यों भड़के कट्टरपंथी

Also read: जम्मू-कश्मीर में आतंकी फंडिंग मामले में जमात-ए-इस्लामी के कई ठिकानों पर NIA का छापा ..

प्रधानमंत्री केदारनाथ में तो बीजेपी कार्यकर्ता शहरों और गांवों में एकसाथ करेंगे जलाभिषेक
गहलोत की पुलिस का हिन्दू विरोधी फरमान, पुलिस थानों में अब नहीं विराजेंगे भगवान

आगरा में कश्मीरी मुसलमानों का पाकिस्तान की जीत पर जश्न, तीन छात्र निलंबित

विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस ने दर्ज की एफआईआर। जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल किया।   आगरा के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने वाले तीन कश्मीरी मुस्लिम छात्रों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। इन छात्रों पर क्रिकेट मैच में भारत के खिलाफ पाकिस्तान को मिली जीत पर जश्न मनाने का आरोप है। कॉलेज प्रबंधन ने तीनों को निलंबित कर दिया है। पुलिस के अनुसार आगरा के विचुपुरी के आरबीएस इंजीनियरिंग टेक्निकल कॉलेज के तीन कश्मीरी मुस्लिम छात्रों इनायत अल्ताफ, शौकत अहमद और अरशद यूसुफ ने पाक ...

आगरा में कश्मीरी मुसलमानों का पाकिस्तान की जीत पर जश्न, तीन छात्र निलंबित