पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

बाहरी लोगों की पहचान के लिए देहरादून पुलिस का सर्च अभियान, तीन दर्जन से ज्यादा सदिंग्ध मिले

WebdeskOct 14, 2021, 01:48 PM IST

बाहरी लोगों की पहचान के लिए देहरादून पुलिस का सर्च अभियान, तीन दर्जन से ज्यादा सदिंग्ध मिले

देहरादून पुलिस इन दिनों सुबह चार बजे ही ऐसी बस्तियों को घेर लेती है, जहां बिना पहचान पत्र या सत्यापन के लोग रहते आ रहे हैं। पुलिस और पीएसी के सयुंक्त अभियान में दो दिनों में तीन दर्जन से ज्यादा सदिंग्ध मिले हैं।


देहरादून पुलिस इन दिनों सुबह चार बजे ही ऐसी बस्तियों को घेर लेती है, जहां बिना पहचान पत्र या सत्यापन के लोग रहते आ रहे हैं। पुलिस और पीएसी के सयुंक्त अभियान में दो दिनों में तीन दर्जन से ज्यादा सदिंग्ध मिले हैं। उत्तराखंड पुलिस के पास ऐसी खुफिया जानकारी मिली है कि बाहरी लोग यहां बिना पहचान पत्र के रह रहे हैं।

पुलिस ने सूचनाओं के आधार पर तड़के ही बिंदाल बस्ती और औद्योगिक क्षेत्रों के इलाकों को चारों तरफ से घेरकर हर घर के सदस्यों का सत्यापन पत्रक और आधार कार्ड चेक किया जा रहा है। दो दिन चले इस सर्च अभियान में तीन दर्जन से ज्यादा लोग पहचान के सत्यापन मानक पूरे नहीं कर पाए। पुलिस ने इनको शरण देने वाले 27 लोगों पर करीब तीन लाख रुपए जुर्माना लगाया है और इन्हें यहां से चले जाने को कहा गया है।

देहरादून एसएसपी जन्मजेय खंडूरी ने बताया कि सर्च अभियान आगे भी जारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि बिंदाल बस्ती कैंट एरिया के नजदीक है, जहां से ड्रग्स बिकने और अपराधियों के छिपने की सूचनाएं आ रही थीं। इसलिए ये सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

Comments
user profile image
parvesh
on Oct 14 2021 15:45:01

डिपोर्ट करने के स्थान पर दूसरी जगह भेज देने का मतलब क्या? क्या उनकी सोच अपने प्रदेश तक सीमित है उनके लिए राष्ट्र का कोई महत्व नहीं।

Also read: कुपवाड़ा में आतंकी साजिश नाकाम, हथियारों का जखीरा बरामद ..

Afghanistan में तालिबान के आतंक के बीच यहां गूंज रहा हरे राम का जयकारा | Panchjanya Hindi

अफगानिस्तान का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें नवरात्रि के दौरान काबुल के एक मंदिर में हिंदू समुदाय लोग ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’ का भजन गाते नजर आ रहे हैं।
#Panchjanya #Afghanistan #HareRaam

Also read: कोविड से मृत्यु होने वाले आश्रितों को धामी सरकार देगी 50 हजार ..

सीमांत क्षेत्र में बीआरओ प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी महिला अधिकारी को
मुरादाबाद में तीन तलाक के दो मामले दर्ज

बरेली के स्मैक माफियाओं पर लगा सफेमा, 65 करोड़ की संपत्ति जब्त

बरेली जिले के दो स्मैक तस्करों पर पुलिस प्रशासन ने "सफेमा" कानून के तहत कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने आयकर विभाग की मदद से 65 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है। पश्चिम यूपी डेस्क बरेली जिले के दो स्मैक तस्करों पर पुलिस प्रशासन ने "सफेमा" कानून के तहत कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने आयकर विभाग की मदद से 65 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है। बरेली में मीरगंज, फतेहगंज के स्मैक के अड्डों को ध्वस्त करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने चिट्टा या सफेदा का धंधा करने वाले दो बड़े ग ...

बरेली के स्मैक माफियाओं पर लगा सफेमा, 65 करोड़ की संपत्ति जब्त