पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

उत्तराखंड में बढ़ती मुस्लिम आबादी, मुस्लिम कॉलोनी के विज्ञापन पर शुरू हुई जांच

उत्तराखंड में बढ़ती मुस्लिम आबादी, मुस्लिम कॉलोनी के विज्ञापन पर शुरू हुई जांच
एक अखबार में प्रकाशित विज्ञापन

बरेली, रामपुर, मुरादाबाद में प्रचार करके बेचे जा रहे हैं प्लॉट। पूर्व सांसद बलराज पासी ने कहा विरोध होगा


उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में उत्तर प्रदेश के बरेली रामपुर जिलो के बॉर्डर पर सुनियोजित ढंग से एक साजिश के तहत मुस्लिम आबादी को बसाया जा रहा है। मुस्लिम कॉलोनी का प्रचार करके प्लॉट बेचे जा रहे हैं। मामले सामने आने पर जिला विकास प्राधिकरण ने जांच शुरू कर दी है।

पिछले कुछ समय से उत्तराखंड राज्य में मुस्लिम आबादी तेजी से बढ़ने के आंकड़े आ रहे हैं। असम के बाद उत्तराखंड ऐसा राज्य है, जहां मुस्लिम आबादी में इजाफा हुआ है। उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में पिछले 20 सालों में दो गुना से ज्यादा की वृद्धि हुई है। जिले की कुल आबादी में 35 प्रतिशत मुस्लिम आबादी हो जाने से सामाजिक-राजनीतिक हालात बदलने के अंदेशे से सरकार चिंता में है।
हाल ही में उधमसिंह नगर जिले से लगे यूपी के रामपुर जिले के बॉर्डर पर लालपुर गांव में एक कॉलोनी में मुस्लिमो के लिए प्लॉट खरीदने के प्रचार की तरफ हिन्दू संगठनो की नजर गई।

बैनर और पोस्टर भी लगे
जानकारी मुताबिक बरेली और रामपुर जिलों में ये प्रचार, स्थानीय अखबारों में प्रकाशित करके और पैम्फेल्ट्स के जरिए मुस्लिम समुदाय में पहुंचाया गया। रामपुर जिले में इसके बड़े-बड़े बैनर और पोस्टर लगे दिखाई दिए है। बुकिंग केवल मुस्लिमो के लिए और आसान किश्तों के ऑफर के साथ प्लॉट्स बेचे जा रहे है।

इस नियम का उठा रहे फायदा
उत्तराखंड में बाहरी प्रदेश के व्यक्ति 3000 वर्ग फिट तक जमीन बिना किसी अनुमति के ले सकते हैं। इस नियम का फायदा उठाते हुए बड़ी संख्या में यूपी से लगे जिलों की मुस्लिम आबादी उत्तराखंड के मैदानी जिलो में आकर बसने लगी है। ऐसा भी अंदेशा है कि सुनियोजित तरीके से षड्यंत्र के तहत मुस्लिम आबादी यहां बसाई जा रही है।

प्राधिकरण की अनुमति जरूरी
लालपुर रुद्रपुर में बन रही इस कॉलोनी के बारे में जिला विकास प्राधिकरण को भनक तक नहीं लगी, जबकि नियमानुसार कॉलोनी को पहले प्राधिकरण से अनुमति के बाद ही उसके प्लॉट्स को बेचा जा सकता है। प्लॉट बेचने वाले भी तरकीब निकालते हैं और वे छोटे-छोटे प्लॉट कृषि भूमि के काटकर मुस्लिमों को बेच रहे हैं। इस मामले में जब शोर-शराबा हुआ तो प्रशासन अब जांच की बात कर रहा है।

बड़ी साजिश की ओर संकेत
बीजेपी के पूर्व सांसद बलराज पासी कहते हैं कि उत्तराखंड में डेमोग्राफिक बदलाव पर सरकार शासन और प्रशासन को मिलकर सोचना चाहिए। उधमसिंह नगर में मुस्लिम आबादी का इस तरह बसना या बसाना एक बड़ी साजिश है, जिस पर विस्तृत जांच होनी चाहिए। हम ऐसी कॉलोनियों का विरोध करते हैं। उधम सिंह नगर जिला विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष हरीश कांडपाल ने कॉलोनी के बारे में सभी दस्तावेज तलब किए हैं। उनका कहना है कि सम्प्रदाय विशेष के नाम पर कॉलोनी बनाने या प्लॉट बेचने का किसी को अधिकार नहीं है।
 

Comments
user profile image
Anonymous
on Oct 22 2021 19:18:59

पाञ्चजन्य जैसे मजबूत प्रहरी के कारण ही हम ये समाचार जान पाते हैं । सभी हिन्दुओं को पाञ्चजन्य डाउनलोड कर पढ़ना चाहिए ।

user profile image
Anonymous
on Oct 22 2021 16:40:11

हिंदुओं को हिंदुत्व के लिए सनातन जनता के लिए आजीवन काम करना चाहिए जय हिंदू राष्ट्र जय सनातन धर्म जय बाबा विश्वनाथ

user profile image
Anonymous
on Oct 22 2021 16:31:04

देश में रहने वाले बांग्लादेश और पाकिस्तान के मुस्लिमों को भारत से बाहर किया गया जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू किया जाए जय हिंदू राष्ट्र जय सनातन धर्म जय बाबा विश्वनाथ

user profile image
Anonymous
on Oct 22 2021 10:35:57

उत्तराखंड में मुस्लिमों की बड़ती आबादी को देखते हुए, यह हिन्दूओं के आने वाले समय के लिए खतरे की घंटी है। इस पर संज्ञान लेना चाहिए।

Also read:संसद भवन पर खालिस्तानी झंडा फहराने की साजिश, खुफिया विभाग ने किया अलर्ट ..

UP Chunav: Lucknow के इस मुस्लिम भाई ने खोल दी Akhilesh-Mulayam की पोल ! | Panchjanya

योगी जी या अखिलेश... यूपी का मुसलमान किसके साथ? इसको लेकर Panchjanya की टीम ने लखनऊ में एक मुस्लिम रिक्शा चालक से बात की. बातों-बातों में इस मुस्लिम भाई ने अखिलेश और मुलायम की पोल खोलकर रख दी.सुनिए ये योगी जी को लेकर क्या सोचते हैं और यूपी में 2022 में किसपर भरोसा करेंगे.
#Panchjanya #UPChunav #CMYogi

Also read:जी उठे महाराजा ..

नेताओं, अफसरों ने की एयर इंडिया की दुर्दशा
धर्म और हिंदुत्व भारतीय इतिहास के मूलाधार हैं: डॉ मोहन भागवत

अयोध्या में मस्जिद के लिए जगह देना अनुचित, यहां तीन-तीन पाकिस्तान बनाने की होगी तैयारी : शंकराचार्य

धर्म, विज्ञान और रक्षा के प्रति जागरुक हैं प्रधानमंत्री, यह देश के लिए शुभ: शंकराचार्य   हल्द्वानी में गोवर्धन पुरी पीठ के शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती जी ने कहा कि देश के वर्तमान प्रधानमंत्री धर्म, विज्ञान और रक्षा के प्रति आस्था और जागरुक परिलक्षित होते दिखाई देते हैं, जो देश के लिए शुभ है। यह देश हिन्दू राष्ट्र घोषित होना चाहिए। शंकराचार्य ने अयोध्या में मस्जिद के लिए जगह देने को अनुचित करार देते हुए कहा कि आने वाले समय मे काशी, मथुरा में भी इसकी पुनरावृत्ति होगी और यहां मक्का जैस ...

अयोध्या में मस्जिद के लिए जगह देना अनुचित, यहां तीन-तीन पाकिस्तान बनाने की होगी तैयारी : शंकराचार्य