पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

सैन्य धाम के लिए बलिदानियों के घर-आंगन की मिट्टी लेने आएंगे राजनाथ और धामी

WebdeskOct 14, 2021, 02:00 PM IST

सैन्य धाम के लिए बलिदानियों के घर-आंगन की मिट्टी लेने आएंगे राजनाथ और धामी

देहरादून में बन रहे सैन्य धाम में उत्तराखंड के बलिदानी सैनिकों के घर—आंगन की मिट्टी लायी जा रही है।


देहरादून में बन रहे सैन्य धाम में उत्तराखंड के बलिदानी सैनिकों के घर—आंगन की मिट्टी लायी जा रही है। ये मिट्टी लेने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर धामी स्वयं बलिदानियों के घरों में जाने वाले हैं।

जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी ने देहरादून में उत्तराखंड का पांचवा धाम, सैन्य धाम बनाए जाने के लिए राज्य सरकार को निर्देशित किया था। जिस पर काम चल रहा है। इस धाम में सैनिक परिवारों की भावनाएं जुड़ें, इसके लिए एक खास योजना बनायी गयी है।

सैन्य धाम में उत्तराखंड से देश की रक्षा में शहादत देने वाले हर बलिदानी के घर आंगन की मिट्टी देहरादून में सम्मान पूर्वक लाये जाने की योजना है, जिसके लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 24 अक्टूबर को पिथौरागढ़ जिले के मूनाकोट आएंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चमोली  में सवाड़ ग्राम में बलिदानी परिवार के घर जाएंगे। जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड के सभी मंत्रियों, विधायकों को मिट्टी लाने के अभियान से जोड़ा गया है। ये मिट्टी पूर्व सैनिक संगठनों के द्वारा देहरादून लायी जाएगी।

सैन्य धाम देहरादून में बलिदानी बाबा जसवंत सिंह और बाबा हरभजन सिंह के मंदिर भी बनाये जा रहे हैं। साउंड लाइट के जरिये यहां बलिदानियों की वीरगाथाओं की कहानियों भी दिखाई जाएंगी। 

Comments

Also read: उत्तराखंड आपदा ने दस ट्रैकर्स की ली जान, 25 लोग अब भी लापता ..

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

Also read: तालिबान प्रवक्ता ने कहा, भारत करेगा अफगानिस्तान में मानवीय सहायता के काम ..

मजहबी दंगे भड़काने में कट्टर जमाते-इस्लामी का हाथ, उन्मादी नेता ने उगला सच
रावण क्यों जलाया, अब तुम लोगों की खैर नहीं

उत्तराखंड में बढ़ती मुस्लिम आबादी, मुस्लिम कॉलोनी के विज्ञापन पर शुरू हुई जांच

बरेली, रामपुर, मुरादाबाद में प्रचार करके बेचे जा रहे हैं प्लॉट। पूर्व सांसद बलराज पासी ने कहा विरोध होगा उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में उत्तर प्रदेश के बरेली रामपुर जिलो के बॉर्डर पर सुनियोजित ढंग से एक साजिश के तहत मुस्लिम आबादी को बसाया जा रहा है। मुस्लिम कॉलोनी का प्रचार करके प्लॉट बेचे जा रहे हैं। मामले सामने आने पर जिला विकास प्राधिकरण ने जांच शुरू कर दी है। पिछले कुछ समय से उत्तराखंड राज्य में मुस्लिम आबादी तेजी से बढ़ने के आंकड़े आ रहे हैं। असम के बाद उत्तराखंड ऐसा राज्य है, जहां ...

उत्तराखंड में बढ़ती मुस्लिम आबादी, मुस्लिम कॉलोनी के विज्ञापन पर शुरू हुई जांच