पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

बीरभूम में ट्रक से बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद, पुलिस ने 5,500 जिलेटिन की छड़ें और 2,500 डेटोनेटर किए जब्त

WebdeskOct 22, 2021, 01:04 PM IST

बीरभूम में ट्रक से बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद, पुलिस ने 5,500 जिलेटिन की छड़ें और 2,500 डेटोनेटर किए जब्त

बीरभूम के रामपुरहाट में पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ एक ट्रक को जब्त किया है। पुलिस ने इस दौरान एक ट्रक से 5500 जिलेटिन की छड़ें और 2300 डेटोनेटर बरामद किए। 

 

पश्चिम बंगाल स्थित बीरभूम के रामपुरहाट में पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ एक ट्रक को जब्त किया है। तलाशी के दौरान पुलिस ने ट्रक से 5500 जिलेटिन की छड़ें और 2300 डेटोनेटर बरामद किए। इस सबके बीच ट्रक का चालक और एक सहयोगी फरार हो गया है। अब पुलिस मामले की जांच में जुटी है और पता कर रही है कि इतनी बड़ी संख्या में विस्फोटक कहां ले जाया जा रहा था ? क्या इसके पीछे कोई बड़ी साजिश है ? कौन—कौन लोग इसमें शामिल हैं? 

दरसअल, बीरभूम के रामपुरहाट थाने की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 14 से जा रहे एक ट्रक में विस्फोटक लदा हुआ है। पुलिस ने सूचना मिलने पर आनन—फानन में वाहन को रोक कर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान मझखंड गांव के पास से गुजर रहे एक ट्रक को पुलिस ने जब रोका और उसकी तलाशी ली तो पूरा ट्रक विस्फोटक से भरा पाया।  जब्त किए गए विस्फोटकों में जिलेटिन के 5,500 टुकड़े और 2,500 डेटोनेटर हैं। 

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पहले भी बीरभूम में कई बार विस्फोटक सामग्री बरामद की जा चुकी है। अब फिर से इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक की जब्ती ने कई सवाल खड़े किए हैं। 

Comments

Also read:पंजाब कांग्रेस में गुटबाजी चरम पर, सिद्धू के बाद चन्‍नी सरकार पर मनीष तिवारी का हमला ..

UP Chunav: Lucknow के इस मुस्लिम भाई ने खोल दी Akhilesh-Mulayam की पोल ! | Panchjanya

योगी जी या अखिलेश... यूपी का मुसलमान किसके साथ? इसको लेकर Panchjanya की टीम ने लखनऊ में एक मुस्लिम रिक्शा चालक से बात की. बातों-बातों में इस मुस्लिम भाई ने अखिलेश और मुलायम की पोल खोलकर रख दी.सुनिए ये योगी जी को लेकर क्या सोचते हैं और यूपी में 2022 में किसपर भरोसा करेंगे.
#Panchjanya #UPChunav #CMYogi

Also read:J&K में ‘ऑपरेशन इंसाफ’ से एक कदम दूर सुरक्षा बल, आम लोगों की हत्या करने वाले सभी आतंक ..

इनामी स्मैक तस्कर रिफाकत गिरफ्तार, नेपाल तक था नेटवर्क
पीएम खाद कारखाने का करेंगे लोकार्पण, आयात में आएगी भारी कमी

बिहार के दरभंगा में पहला ज्योतिष ओपीडी शुरू

दरभंगा स्थित राजकीय महारानी रमेश्वरी भारतीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान में देश के पहले ज्योतिष चिकित्सा ओपीडी का शुभारंभ 28 नवंबर को हुआ। इसके साथ ही यह संस्थान भारत का पहला ऐसा आयुर्वेदिक अस्पताल बन गया, जहां ज्योतिषशास्त्र द्वारा चिकित्सा शुरू की गई। माना जाता है कि आयुर्वेद के साथ ज्योतिषशास्त्र की सहायता ली जाए तो किसी रोग की चिकित्सा बहुत ही आसान हो जाती है। बता दें कि आयुर्वेद चिकित्सा कर्म काल के अधीन है और काल की सही गणना करने वाला एक मात्र शास्त्र ज्योतिषशास्त्र है। इसलिए यह माना जाता ...

बिहार के दरभंगा में पहला ज्योतिष ओपीडी शुरू