पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

भारत

'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' पोस्टर में सबसे आगे दिखने वाली महिला ने कांग्रेस पर लगाया बड़ा आरोप

लखनऊ ब्यूरो

लखनऊ ब्यूरोJan 15, 2022, 12:45 PM IST

'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' पोस्टर में सबसे आगे दिखने वाली महिला ने कांग्रेस पर लगाया बड़ा आरोप
डॉ. प्रियंका मौर्या

कांग्रेस पार्टी की पोस्टर में सबसे आगे दिखने वाली महिला डॉ. प्रियंका मौर्या ने आरोप लगाया है कि पार्टी में धांधली हो रही है। लखनऊ की सरोजनी नगर विधानसभा से टिकट मांग रही डॉ.प्रियंका मौर्या ने प्रियंका गांधी के सचिव संदीप सिंह पर धांधली का आरोप लगाया है।

 

प्रियंका गांधी का नारा 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' विवादित होता नजर आ रहा है। महिला कांग्रेस की मध्य जोन की उपाध्यक्ष डॉ. प्रियंका मौर्या ने कांग्रेस पार्टी के भीतर टिकट बंटवारे में धांधली करने का आरोप लगाया है। कुछ दिनों पहले प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देने की घोषणा की थी। 
 
कांग्रेस पार्टी की पोस्टर में सबसे आगे दिखने वाली महिला डॉ. प्रियंका मौर्या ने आरोप लगाया है कि पार्टी में धांधली हो रही है। लखनऊ की सरोजनी नगर विधानसभा से टिकट मांग रही डॉ.प्रियंका मौर्या ने प्रियंका गांधी के सचिव संदीप सिंह पर धांधली का आरोप लगाया है।  प्रियंका मौर्या का आरोप है कि 'मेरे  साथ बहुत धोखा किया गया है। मेरे नाम का इस्तेमाल किया गया। कांग्रेस महिला विरोधी पार्टी है। पार्टी में सभी टिकट पहले से तय थे, सिर्फ दिखावा करने के लिए टिकट वितरण की प्रक्रिया में लोगों को उलझाया गया था। हम लोगों को मैराथन दौड़ को सफल बनाने का लक्ष्य दिया गया था। मैराथन में लड़कियों के साथ बहुत खराब व्यवहार किया गया।'

जानकारी के अनुसार लखनऊ की सरोजनी नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी ने रुद्र दमन सिंह को प्रत्याशी बनाया है। डॉ. प्रियंका मौर्या ने आरोप लगाया है कि प्रियंका गांधी के सचिव संदीप सिंह ने उनका टिकट कटवाया है। प्रत्याशियों की सूची घोषित होने के बाद डॉ. प्रियंका मौर्या ने ट्वीट किया कि कांग्रेस पार्टी में टिकटों की सौदेबाजी की गई। यह भी आरोप लगाया कि प्रियंका गांधी के सचिव संदीप सिंह ने उनको टिकट दिलवाने के बदले में रुपये के लिए किसी से फोन करवाया था। 

Comments

Also read:वर्क फ्रॉम होम के फायदे तो हैं, लेकिन महिलाओं पर तिहरा बोझ डाला : राष्ट्रपति ..

मा. कृष्णगोपाल जी का उद्बोधन

मा. कृष्णगोपाल जी का उद्बोधन

Also read:कोरोना, फ्लू की वजह से पिछले एक महीने में बढ़ी आयुर्वेदिक दवाओं की बिक्री ..

दारूल उलूम के गोद लिए बच्चों के अधिकार से जुड़े फतवे को NCPCR ने बताया गैर कानूनी, जांच के आदेश
कोरोना अपडेट : देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के दो लाख, 58 हजार से अधिक मिले नए मरीज

अभी ICU में ही रहेंगी लता मंगेशकर, डॉक्टर ने दिया हेल्थ अपडेट

डॉक्टर प्रतीत समदानी ने बताया कि गायिका लता मंगेशकर को देखभाल की जरूरत है। इसलिए उनको ICU में डॉक्टर की निगरानी में रखा गया है। वह अभी कुछ और दिन ICU में रहेंगी।   दिग्गज गायिका लता मंगेशकर अभी कुछ समय और अस्पताल में भर्ती रहेंगी। मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में वे एडमिट हैं। लता मंगेशकर का इलाज कर रहे डॉ. प्रतीत समदानी ने उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी है। डॉक्टर प्रतीत समदानी ने बताया कि गायिका लता मंगेशकर को देखभाल की जरूरत है। इसलिए उनको ICU में डॉक्टर की नि ...

अभी ICU में ही रहेंगी लता मंगेशकर, डॉक्टर ने दिया हेल्थ अपडेट