पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

जम्मू—कश्मीर: सुरक्षाबलों ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, 5 किलो IED बरामद

WebdeskJul 23, 2021, 12:55 PM IST

जम्मू—कश्मीर: सुरक्षाबलों ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, 5 किलो IED बरामद

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने अखनूर में एक बड़े पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। इस ड्रोन को गिराने के लिए सेना ने एके-47 का इस्तेमाल किया, तब इस ड्रोन को गिराया जा सका।

पाकिस्तान है कि अपनी हरकतों से बाज ही नहीं आ रहा। वह जम्मू—कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए हर दिन प्रयास करता है पर सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के चलते उसके नापाक इरादों पर पानी फिर जाता है। इसी क्रम में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने अखनूर में एक बड़े पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है।

इस ड्रोन को गिराने के लिए सेना ने एके-47 का इस्तेमाल किया, तब इस ड्रोन को गिराया जा सका। इस ड्रोन के साथ 5 किलो आईडी भी बरामद किया है। बरामद ड्रोन का वजन 17 किलो और आकार काफी बड़ा है। इसका व्यास 6 फीट है। प्राथमिक जानकारी के अनुसार यह ड्रोन चीन में बना है और इसके कुछ पार्ट ताइवान में बने हैं।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ समय से ड्रोन से जुड़ी गतिविधियां तेज हुई हैं। विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों ड्रोन देखे गए। 27 जून को जम्मू स्थित भारतीय वायुसेना स्टेशन पर विस्फोटक गिराने के लिए भी ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था। तब से सुरक्षा एजेंसियां चौकस हैं और ड्रोन से जुड़ी हर गतिविधि पर नजर रख रही हैं।  

Follow Us on Telegram
 

Comments

Also read: कुपवाड़ा में आतंकी साजिश नाकाम, हथियारों का जखीरा बरामद ..

Afghanistan में तालिबान के आतंक के बीच यहां गूंज रहा हरे राम का जयकारा | Panchjanya Hindi

अफगानिस्तान का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें नवरात्रि के दौरान काबुल के एक मंदिर में हिंदू समुदाय लोग ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’ का भजन गाते नजर आ रहे हैं।
#Panchjanya #Afghanistan #HareRaam

Also read: कोविड से मृत्यु होने वाले आश्रितों को धामी सरकार देगी 50 हजार ..

सीमांत क्षेत्र में बीआरओ प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी महिला अधिकारी को
मुरादाबाद में तीन तलाक के दो मामले दर्ज

बरेली के स्मैक माफियाओं पर लगा सफेमा, 65 करोड़ की संपत्ति जब्त

बरेली जिले के दो स्मैक तस्करों पर पुलिस प्रशासन ने "सफेमा" कानून के तहत कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने आयकर विभाग की मदद से 65 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है। पश्चिम यूपी डेस्क बरेली जिले के दो स्मैक तस्करों पर पुलिस प्रशासन ने "सफेमा" कानून के तहत कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने आयकर विभाग की मदद से 65 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है। बरेली में मीरगंज, फतेहगंज के स्मैक के अड्डों को ध्वस्त करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने चिट्टा या सफेदा का धंधा करने वाले दो बड़े ग ...

बरेली के स्मैक माफियाओं पर लगा सफेमा, 65 करोड़ की संपत्ति जब्त