पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

J&K के छात्रों को पाकिस्तान में हुर्रियत और टेरर फंडिंग के जरिए दिलाते थे एमबीबीएस सीटें, चार आरोपी गिरफ्तार

WebdeskAug 19, 2021, 12:51 PM IST

J&K के छात्रों को पाकिस्तान में हुर्रियत और टेरर फंडिंग के जरिए दिलाते थे एमबीबीएस सीटें, चार आरोपी गिरफ्तार


जम्मू-कश्मीर के छात्रों के लिए हुर्रियत और टेरर फंडिंग के जरिए पाकिस्तान में एमबीबीएस सीटें हासिल करने के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है.



जम्मू-कश्मीर के छात्रों के लिए हुर्रियत और टेरर फंडिंग के जरिए पाकिस्तान में एमबीबीएस सीटें हासिल करने के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि मोक्ष आंदोलन के अध्यक्ष मोहम्मद अकबर भट उर्फ जफर भट, फातिमा शाह, मोहम्मद अब्दुल्ला शाह और शबजार अहमद शेख को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि मोहम्मद अब्दुल्ला शाह का भाई 90 के दशक में पाकिस्तान गया था और हुर्रियत के लिए काम कर रहा था. इस मामले में अभी जांच जारी है.

दिलबाग सिंह ने बताया कि जांच में पाया गया है कि 80 के करीब एमबीबीएस सीट हुर्रियत और टेरर फंडिग के जरिए पाकिस्तान में हासिल की जाती हैं. एक सीट के लिए 10-12 लाख रुपये की रकम देनी पड़ती थी. हर साल 40 के करीब सीट भी टेरर फंडिग के जरिए हासिल की जाती होंगी, तो भी यह बड़ी रकम है. उन्होंने आगे बताया कि इस मामले की जांच सीआईडी कर रही है. जो लोग हुर्रियत के चैनल से एमबीबीएस की सीट खरीदकर पाकिस्तान पढ़ने गए और पैसा हुर्रियत के चैनल से आतंकवाद को फंड करने के लिए इस्तेमाल हुआ, इसको लेकर ये जांच की जा रही है. बता दें कि इससे पहले भी कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जिसमें छात्र जम्मू-कश्मीर से पढ़ाई के लिए पाकिस्तान जाते थे, लेकिन बाद में वह आतंकवादी बनकर लौटे हैं.

Follow Us on Telegram

Comments

Also read: उपलब्धि ! यूपी में 44 जनपद कोरोना मुक्त ..

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

Also read: अब सोनभद्र में पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी, एफआईआर दर्ज ..

वैष्णो देवी यात्रा के लिए कोरोना की नई गाइडलाइन, RT-PCR टेस्ट जरूरी
कैप्‍टन के हमले के बाद बचाव की मुद्रा में कांग्रेस और पंजाब सरकार

बागपत में पकड़ा गया गोवंश से भरा कैंटर, डासना ले जा रहे थे गोकशी के लिए

मुर्स्लीम को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कैंटर में भरे थे 60 गोवंश, बारह की हो गई थी मौत। बागपत में एक कैंटर से 60 गोवंश मिले। पुलिस ने जब कैंटर पकड़ा तो उसमें बारह मवेशी मरे थे और दस को चोट लगी थी जिन्हें इलाज के लिए गौशाला भेज दिया गया। पुलिस ने बताया कि बागपत से गाजियाबाद जा रहे एक कैंटर वाहन को जब शक के आधार पर रोका गया तो उसमें क्षमता से ज्यादा ठूसे हुए गोवंश मिले। जब गाड़ी खुलवाई गई तो दस गोवंश मृत मिले और दस गंभीर अवस्था मे घायल मिले। पुलिस के मुताबिक वाहन में 60 गोवंशी थे। इस मामले में मु ...

बागपत में पकड़ा गया गोवंश से भरा कैंटर, डासना ले जा रहे थे गोकशी के लिए