पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

बद्रीनाथ धाम पर अभद्र टिप्पणी करने वाले मौलाना पर मुकदमा

WebdeskJul 28, 2021, 11:45 AM IST

बद्रीनाथ धाम पर अभद्र टिप्पणी करने वाले मौलाना पर मुकदमा

 

 


एक वीडियो जारी कर हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत करने वाले देवबंदी मौलाना अब्दुल लतीफ कासमी पर देहरादून में मुकदमा दायर। देहरादून पुलिस ने कहा है कि उसके वीडियो की जांच कराई जाएगी और फिर कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
 


बद्रीनाथ धाम पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले मौलाना अब्दुल लतीफ कासमी पर देहरादून में एक मुकदमा दर्ज हुआ है। बता दें कि उस मौलाना ने कुछ दिन पहले एक वीडियो जारी कर कहा था कि बद्रीनाथ धाम हिंदुओं का तीर्थस्थल नहीं है, बलिक मुसलमानों का है। आगे वह यह भी कहता है, “सच बात तो यह है कि वह बद्रीनाथ नहीं, बदरुद्दीन शाह हैं। यह मुसलमानों का मजहबी स्थल है। इसलिए इसे मुसलमानों को दे देना चाहिए।” वह यह भी कहता है, “वे बद्रीनाथ नहीं हैं। नाथ लगा देने से वे हिंदू हो गए क्या? वे बदरुद्दीन शाह हैं। इतिहास का अध्ययन कीजिए, फिर बहस कीजिए। मुसलमानों को उनका मजहबी स्थल चाहिए।”

मौलाना प्रधानमंत्री और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से भी मांग करता है कि मुसलमानों को बद्रीनाथ धाम सौंप दिया जाए। इसके साथ ही उसने मंदिर प्रबंधन से भी मंदिर खाली करने के लिए कहा। वीडियो के आखिर में धमकाने वाले अंदाज में वह कहता है, “यदि मुसलमानों को उनका मजहबी स्थल नहीं मिला तो हम बद्रीनाथ मंदिर की तरफ जाएंगे और उस पर कब्जा करेंगे।”

उसकी इन बातों से साफ झलकता है कि वह हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत करना चाहता है। इसलिए आचार्य जगदंबा प्रसाद पंत नामक एक व्यक्ति ने देहरादून के रायपुर थाने में उस मौलाना के विरुद्ध एक मुकदमा दायर करवाया है। यह मामला भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी की धारा 153ए, 505, और आईटी एक्ट की धारा 66 एफ के अंतर्गत दर्ज किया गया है।  शिकायतकर्ता का कहना है कि उस मौलाना ने मंदिर पर दावा करके सांप्रदायिक तनाव को भड़काने का प्रयास किया है।

शिकायतकर्ता का यह भी कहना है कि मौलाना के दावे उत्तराखंड और उसके बाहर सांप्रदायिक दंगों को भड़काने के लिए काफी हैं। शिकायतकर्ता ने देहरादून पुलिस से मामले में संज्ञान लेने का निवेदन किया है। उन्होंने यह भी मांग की है कि सोशल मीडिया के हर मंच से उस वीडियो को हटाया जाए। पुलिस ने कहा है कि उक्त वीडियो की जांच कराई जाएगी।

Follow Us on Telegram

 
 

Comments

Also read: उतरने लगा बाढ़ का पानी, अब भी 300 गांव जलमग्न, फसल चौपट, लोग हुए बेघर ..

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

Also read: मुजफ्फरनगर दंगे में आरोपी बनाए गए हिन्दू संगठनों के लोग बरी ..

आजम खान पर 12 मुकदमे और दर्ज, रामपुर के यतीमखाना प्रकरण में मुसीबतें बढ़ीं
कुंडली बॉर्डर : मुर्गा न देने पर मजदूर की टांगें तोड़ दी, निहंग पर आरोप

अश्लील वीडियो बनाने वाला डा. जुनैद गिरफ्तार

डा. जुनैद पर एक पीड़िता ने 'कन्वर्जन' का आरोप लगाते हुए उसके विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई. आरोप है कि नौकरी का झांसा देकर डा. जुनैद ने पीड़िता का अश्लील वीडियो बना लिया था. एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस ने अभियुक्त डा. जुनैद को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया. इटावा की रहने वाली पीड़िता ने पुलिस को बताया कि अभियुक्त डा. जुनैद ने नर्सिंग होम में नौकरी देने का वादा किया था. आरोप है कि अभियुक्त्त ने धोखे से नशीला पदार्थ खिला कर पीड़िता का अश्लील वीडियो बना लिया. अभियुक्त अश्लील वीडियो को वायरल क ...

अश्लील वीडियो बनाने वाला डा. जुनैद गिरफ्तार