पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

मेरठ: अवैध पशु कत्लखाने मामले में हाई कोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

WebdeskAug 31, 2021, 12:48 PM IST

मेरठ: अवैध पशु कत्लखाने मामले में हाई कोर्ट ने मांगी रिपोर्ट


इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक जनहित याचिका पर मेरठ प्रशासन और निगम प्रशासन को आदेश दिया है कि क्षेत्र में चल रहे अवैध पशु कत्लखानों को बंद कर हलफनामा दायर करें। हाई कोर्ट ने इस मामले में प्रशासन को एक महीने का समय दिया है।


इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक जनहित याचिका पर मेरठ प्रशासन और निगम प्रशासन को आदेश दिया है कि क्षेत्र में चल रहे अवैध पशु कत्लखानों को बंद कर हलफनामा दायर करें।

हाई कोर्ट ने इस मामले में प्रशासन को एक महीने का समय दिया है। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने मेरठ निवासी लोकेश खुराना द्वारा दायर जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए मेरठ प्रशासन और नगर निगम प्रशासन को कहा है कि क्षेत्र में यदि पशु कत्ल के अवैध कारखाने चल रहे हैं तो उन्हें तत्काल बन्द करवाए। कोर्ट ने इस मामले में कारवाई कर चार हफ्ते में शपथ पत्र देने को कहा है।

सरकार के मुख्य स्थायी अधिवक्ता मनीष गोयल के मुताबिक इस मामले का परीक्षण करवाया जा रहा है। एक माह बाद की तिथि पर कोर्ट के आदेशों का जवाब दाखिल किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक योगी सरकार ने आते ही गोहत्या और पशु कत्लखानों को प्रतिबंधित कर दिया था, परंतु कई जगहों में आज भी चोरी छिपे अवैध रूप से पशु कत्लखाने चल रहे हैं।

Comments

Also read: बरेली जेल का वार्डर भी पाकिस्तान की जीत पर खुश, मामला हुआ दर्ज ..

Osmanabad Maharashtra- आक्रांता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से क्यों भड़के कट्टरपंथी

#Osmanabad
#Maharashtra
#Aurangzeb
आक्रांता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से क्यों भड़के कट्टरपंथी

Also read: पुंछ में सुरक्षा बलों ने हथियारों का जखीरा किया बरामद ..

एनआईए की छापेमारी, भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर बम फेंकने के मामले में दो गिरफ्तार
डॉक्टर बताकर मसरूर ने नाबालिग हिन्दू छात्रा का किया दुष्कर्म, बंधक बनाकर कराया कन्वर्जन और बनाए अश्लील वीडियो

सलमान और आमीन की मौजूदगी में पारो ने ओमवीर को मिलने बुलाया...फिर मिलकर काट डाला गला

अछनेरा के मंगूरा निवासी आटा चक्की संचालक ओमवीर की बीते गुरुवार की रात को हत्या कर दी गई थी। शुक्रवार सुबह उनका शव घर से महज 100 मीटर दूर सरसों के खेत में पड़ा मिला था।     आगरा के मंसूरा गाँव से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. खबरों के अनुसार लड़की ने अपने इस्लामिक प्रेमी और उसके दोस्तों के साथ मिलकर एक हिन्दू युवक की गला काटकर हत्या कर दी। हत्या के दौरान प्रेमिका ने आटा चक्की संचालक के पैर पकड़े, साथी ने मुंह बंद किया और प्रेमी ने गर्दन उड़ा दी। हालांकि इस घटना का खुलासा 24 ...

सलमान और आमीन की मौजूदगी में पारो ने ओमवीर को मिलने बुलाया...फिर मिलकर काट डाला गला