पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

सैन्‍य अधिकारी मान जिसके पीछे आईएसआई पड़ी रही, वह फांदेबाज निकला

WebdeskJun 20, 2021, 06:06 AM IST

सैन्‍य अधिकारी मान जिसके पीछे आईएसआई पड़ी रही, वह फांदेबाज निकला

 
पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) एक ऐसे व्‍यक्ति को हनी-ट्रैप में लेने की कोशिश कर रही थी, जो फर्जी सैन्‍य अधिकारी बन कर घूम रहा था। आईएसआई उसके पीछे इसलिए पड़ी हुई थी, ताकि उससे सेना से जुड़ी महत्‍वपूर्ण सूचनाएं हासिल कर सके। आईएसआई उसे सच में सेना का अधिकारी मान रही थी।

      दरअसल, दिल्‍ली पुलिस ने एक 40 वर्षीय व्‍यक्ति को गिरफ्तार किया है। वह खुद को भारतीय सेना का कप्‍तान बताता था और अधिकारी की वर्दी पहन कर घूमता था। पुलिस ने बताया कि आईएसआई फर्जी सैन्‍य अधिकारी को हनी ट्रैप में लेने की कोशिश कर रही थी, क्‍योंकि वह 100 से अधिक व्हाट्सएप ग्रुप का सदस्य है और 100 से अधिक महिलाओं के संपर्क में है। इनमें कई व्‍हाट्सएप नंबर दूसरे देशों के हैं। वह उन सभी नंबरों के संपर्क में है। वह सैन्‍य अधिकारी की तरह रहता था, इसी कारण आईएसआई उसे भारतीय सेना का अधिकारी मान बैठी थी। पुलिस ने कहा कि मोबाइल की जांच करने पर पता चला कि आरोपी ने अंतरराष्ट्रीय नंबरों से भी वीडियो कॉल की थी। पूछताछ करने पर आरोपी ने खुलासा किया कि वह सोशल मीडिया पर महिलाओं का ध्यान आकर्षित करने के लिए खुद को भारतीय सेना का कैप्टन शेखर बताता है। उसने यह भी स्‍वीकार किया है कि उसने कुछ विदेशी नागरिकों के साथ बातचीत की है और उनके साथ कुछ वीडियो और तस्वीरें साझा की हैं।

    दिल्ली के मोहन गार्डन निवासी दिलीप कुमार को पुलिस ने शुक्रवार को ग्रेटर कैलाश-1 में अर्चना रेड लाइट के पास से गिरफ्तार किया है। उसे एक सैन्य अधिकारी का रूप धारण करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। सैन्‍य खुफिया अधिकारी, आईबी और दिल्‍ली पुलिस की विशेष शाखा ग्रेटर कैलाश पुलिस थाने में इस फर्जी कैप्‍टन से पूछताछ कर रही है।

Comments

Also read: ऐसी दीवाली! कैसी दीवाली!! ..

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

Also read: हिन्दू होने पर शर्मिंदा स्वरा भास्कर, पर तब क्यों हो जाती हैं खामोश ? ..

श्री सौभाग्य का मंगलपर्व
तो क्या ताइवान को निगल जाएगा चीन! ड्रैगन ने एक बार फिर किए तेवर तीखे

गुरुग्राम में खुले में नमाज का बढ़ रहा विरोध

खुले में नमाज के खिलाफ गुरुग्राम में लोग सड़कों पर उतरने लगे हैं। सेक्‍टर-47 के बाद शुक्रवार को बड़ी संख्‍या में हिंदुओं ने खुले में नमाज का विरोध किया।     गुरुग्राम में खुले में नमाज के खिलाफ लोग लामबंद होने लगे हैं। सेक्‍टर-47 के बाद शुक्रवार को सेक्‍टर-12 में भी खुले में नमाज के खिलाफ बड़ी संख्‍या में लोग उतरे। स्‍थानीय लोगों के साथ विश्‍व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित अन्‍य संगठन भी आ गए। स्‍थानीय लोगों और हिंदू संगठनों का कहना है क ...

गुरुग्राम में खुले में नमाज का बढ़ रहा विरोध