पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

यूपी एटीएस द्वारा पकड़े गए आतंकियों का खुलासा, सिलसिलेवार धमाकों की थी साजिश

WebdeskJul 16, 2021, 04:47 PM IST

यूपी एटीएस द्वारा पकड़े गए आतंकियों का खुलासा, सिलसिलेवार धमाकों की थी साजिश

यूपी आतंक रोधी दस्ते (एटीएस) द्वारा गिरफ्तार किए गए अलकायदा की आतंकियों ने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं। तीन दिनों से लगातार चल रही पूछताछ के बाद पता चला है कि उनकी सिलसिलेवार बम धमाके करने की साजिश थी

यूपी पुलिस की हिरासत में पूछताछ के दौरान अलकायदा के आतंकी मिनहाज से  पूछताछ में यह खुलासा हुआ है कि आतंकी सीरियल ब्लास्टर करने की साजिश रच रहे थे।  वहीं हमले के बाद आतंकियों ने भागने का पूरा प्लान भी बना रखा था।

हालांकि मिनहाज और मुशीर खुलकर बहुत कुछ नहीं बता रहे हैं। दोनों एटीएस अफसरों की बातों को इधर-उधर घुमाने की कोशिश कर रहे थे। दोनों के पास से उपब्लध  दस्तावेजों से भी काफी जानकारी मिली है। अब तक हुई पूछताछ में मिनहाज ने कमांडर से जुड़ी कई जानकारियां एटीएस को बताई हैं। मिनहाज ने बताया है कि कमांडर ने कई जगह धमाके करने के बारे में बताया था, लेकिन ये भी कहा था कि इसकी जानकारी धमाका करने से पहले ही दी जाएगी। अलकायदा के दोनो कमांडर इसी सिलसिले में लखनऊ आने वाले थे और मिनहाज मंसूर से मुलाकात के दौरान ही ये तय होना था कि विस्फोट मानव बम से कराया जाएगा या नहीं।

मानव बम के अलावा धमाका कैसे  कहां किया जाएगा, ये भी इसी मीटिंग में तय किया जाना था। मिनहाज और मंसूर को कुछ वीडियो के जरिए टिप्स दी गई थी। अलकायदा के कमांडर ने मिनहाज मंसूर और इनके साथियों के धमाकों के बाद निकासी का प्लान भी तैयार कर लिया था। इन्हें भागने के लिए गाड़ियां ट्रैवल एजेंसी के जरिए मिलनी थीं। एटीएस को जानकारी मिली है कि मिनहाज की बैट्री की दुकान पर अक्सर अलग-अलग जगह से लोग आते थे। मिनहाज इन्हें नौकरी दिलवाने का लालच दिया करता था। यहीं से मंसूर और शकील से भी मिनहाज की दोस्ती हुई थी।

 

Follow Us on Telegram

Comments
user profile image
Anonymous
on Jul 18 2021 13:33:11

और फिर बोलते है कि ये मुल्लों की कोम शांतिप्रिय है

user profile image
Anonymous
on Jul 17 2021 20:39:43

जमीयते उलेमा हिन्द ने, इन आतंकवादियों को, कानूनी एड देने की घोषणा की है।

Also read: अब मुख्यमंत्री धामी ने 'एक जिला दो उत्पाद' पर काम करवाया शुरू ..

Osmanabad Maharashtra- आक्रांता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से क्यों भड़के कट्टरपंथी

#Osmanabad
#Maharashtra
#Aurangzeb
आक्रांता औरंगजेब पर फेसबुक पोस्ट से क्यों भड़के कट्टरपंथी

Also read: कासिम ने हिन्दू महिला से किया दुष्कर्म, मामला हुआ दर्ज ..

लापता पांच ट्रैकर्स के शव मिले, अभी भी चार लोगों का पता नहीं
बिहार के रास्ते हुई घुसपैठ, नेपाल में 11 अफगानी गिरफ्तार

कोरोना की तर्ज पर नियंत्रित होंगी वायरल बीमारियां

कोरोना की तर्ज पर उत्तर प्रदेश सरकार डेंगू, मलेरिया, कॉलरा एवं टाइफाइड आदि बीमारियों की घर – घर स्क्रीनिंग करायेगी. कोरोना काल में सर्विलांस टीम ने घर – घर जाकर कोरोना के मरीजों के बारे में जानकारी हासिल की थी. ठीक उसी प्रकार अब इन रोगों को भी नियंत्रित किया जाएगा   मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डेंगू, कॉलरा, डायरिया, मलेरिया समेत वायरल से प्रभावित जनपदों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही एटा, मैनपुरी और कासगंज में चिकित्सकों की टीम भेज दी गई है. दीपा ...

कोरोना की तर्ज पर नियंत्रित होंगी वायरल बीमारियां