पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

मुस्लिम लड़की ने हिन्दू लड़के से मंदिर में किया विवाह, सिर मुंडवा कर घुमाया

WebdeskJun 25, 2021, 01:31 PM IST

मुस्लिम लड़की ने हिन्दू लड़के से मंदिर में किया विवाह, सिर मुंडवा कर घुमाया

उत्तर प्रदेश में बाराबंकी जनपद के फतेहपुर कोतवाली थाना अंतर्गत एक मुस्लिम लड़की के साथ उसके रिश्तेदारों ने मारपीट की और उसके सिर का बाल मुंडवा कर उसे गांव में घुमाया. यह प्रताड़ना उसे इसलिए दी गई क्योंकि उसने एक हिन्दू लड़के से मंदिर में विवाह कर लिया था.

बाराबंकी जनपद के फतेहपुर थाना अंतर्गत ग्राम ररिया में एक मुस्लिम लड़की के माता – पिता का देहांत हो चुका था. वह अपनी दादी के साथ रहती थी. गांव के ही एक युवक मिथुन से उसकी जान – पहचान हो गई. मिथुन भी अनाथ है. दोनों ने मंदिर में जाकर विवाह कर लिया. इस बात की जानकारी जब युवती के रिश्तेदारों को हुई तो  उन लोगों ने उसके मारपीट की घटना की.

गत 21 जून को पीड़िता ने 8 लोगों के विरुद्ध नामजद  तहरीर दी. पीड़िता के अनुसार, घटना के दिन उसके चचेरे भाई अली हुसैन, नूर आलम, मोहम्मद शब्बीर और समी उसे अपने घर बुलाकर ले गए. उसके बाद पीड़िता की चाची नजीरा, शबनम और मोहम्मद यूनुस आदि ने उस पर हमला कर दिया और उसका सिर मुंडवाकर गांव में घुमाया. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर युवती के चाचा और चचेरे भाई समेत तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है.पुलिस का कहना है कि पीड़िता की तरफ से  नामजद तहरीर दी गई थी. उसके रिश्तेदार उसकी शादी करने को लेकर आक्रोशित थे. एफआईआर दर्ज करने के बाद तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया.  शेष की तलाश में दबिश दी जा रही है.

Comments
user profile image
Anonymous
on Jun 26 2021 13:58:45

jalalat bhari jindgi jeene se to achha h welcome this lady in sanatan sanskriti .. life jeeo

Also read: उत्तराखंड आपदा ने दस ट्रैकर्स की ली जान, 25 लोग अब भी लापता ..

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

Also read: तालिबान प्रवक्ता ने कहा, भारत करेगा अफगानिस्तान में मानवीय सहायता के काम ..

मजहबी दंगे भड़काने में कट्टर जमाते-इस्लामी का हाथ, उन्मादी नेता ने उगला सच
रावण क्यों जलाया, अब तुम लोगों की खैर नहीं

उत्तराखंड में बढ़ती मुस्लिम आबादी, मुस्लिम कॉलोनी के विज्ञापन पर शुरू हुई जांच

बरेली, रामपुर, मुरादाबाद में प्रचार करके बेचे जा रहे हैं प्लॉट। पूर्व सांसद बलराज पासी ने कहा विरोध होगा उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में उत्तर प्रदेश के बरेली रामपुर जिलो के बॉर्डर पर सुनियोजित ढंग से एक साजिश के तहत मुस्लिम आबादी को बसाया जा रहा है। मुस्लिम कॉलोनी का प्रचार करके प्लॉट बेचे जा रहे हैं। मामले सामने आने पर जिला विकास प्राधिकरण ने जांच शुरू कर दी है। पिछले कुछ समय से उत्तराखंड राज्य में मुस्लिम आबादी तेजी से बढ़ने के आंकड़े आ रहे हैं। असम के बाद उत्तराखंड ऐसा राज्य है, जहां ...

उत्तराखंड में बढ़ती मुस्लिम आबादी, मुस्लिम कॉलोनी के विज्ञापन पर शुरू हुई जांच