पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

मुरादाबाद में तीन गुनी कीमत पर मुसलमानों ने खरीदा मकान, 81 हिन्दू परिवार ने की पलायन की घोषणा

WebdeskAug 04, 2021, 11:24 AM IST

मुरादाबाद में तीन गुनी कीमत  पर मुसलमानों ने खरीदा मकान, 81 हिन्दू परिवार ने की पलायन की घोषणा


उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद में एक कालोनी के लगभग 81 परिवारों ने अपने घरों के बाहर लिखवा दिया है कि “मकान बिकाऊ है.” वहां के हिन्दू मकान बेच कर सामूहिक पलायन करना चाहते हैं.  पुलिस और प्रशासन के अधिकारी कालोनी के हिन्दुओं से बातचीत करके उन्हें समझाने का प्रयास कर रहे हैं.


यह मामला मुरादाबाद जनपद के कटघर थाना अंतर्गत लाजपत नगर की शिव विहार कॉलोनी का है. इस कालोनी के लगभग 81 परिवारों ने सामूहिक रूप से पलायन की घोषणा कर दी है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि कॉलोनी के दोनों मुख्य द्वार पर बने मकानों को मुसलमानों ने तीन गुना अधिक कीमत देकर खरीद लिया है. मुसलमानों के वहां पर बस जाने से मांसाहारी भोजन के अवशेष से गंदगी फ़ैल रही है.

आरोप है कि बकरीद के मौके पर कुर्बानी के बाद हड्डी आदि कॉलोनी के मुख्य द्वार पर फेंक दी गई थी. जिसकी वजह से कालोनी के लोगों को बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ा.  स्थानीय लोगों का कहना है कि मुसलमानों के द्वारा  50 लाख रूपये की कीमत वाले मकान को 3 करोड़ में ख़रीद़ा गया. कॉलोनी के सभी लोग शाकाहारी हैं और वहां पर मुसलमानों के बस जाने से कालोनी का वातावरण खराब हो रहा है. बीजेपी पार्षद का आरोप है कि मुसलमान, इस कालोनी में 30  फीसदी मकान खरीद चुके हैं. ऐसे में हिन्दुओं को कालोनी में रहने में परेशानी हो रही है.

 

Comments
user profile image
Anonymous
on Aug 04 2021 15:14:31

na Denyam na palayanam

Also read: ऐसी दीवाली! कैसी दीवाली!! ..

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

Also read: हिन्दू होने पर शर्मिंदा स्वरा भास्कर, पर तब क्यों हो जाती हैं खामोश ? ..

श्री सौभाग्य का मंगलपर्व
तो क्या ताइवान को निगल जाएगा चीन! ड्रैगन ने एक बार फिर किए तेवर तीखे

गुरुग्राम में खुले में नमाज का बढ़ रहा विरोध

खुले में नमाज के खिलाफ गुरुग्राम में लोग सड़कों पर उतरने लगे हैं। सेक्‍टर-47 के बाद शुक्रवार को बड़ी संख्‍या में हिंदुओं ने खुले में नमाज का विरोध किया।     गुरुग्राम में खुले में नमाज के खिलाफ लोग लामबंद होने लगे हैं। सेक्‍टर-47 के बाद शुक्रवार को सेक्‍टर-12 में भी खुले में नमाज के खिलाफ बड़ी संख्‍या में लोग उतरे। स्‍थानीय लोगों के साथ विश्‍व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित अन्‍य संगठन भी आ गए। स्‍थानीय लोगों और हिंदू संगठनों का कहना है क ...

गुरुग्राम में खुले में नमाज का बढ़ रहा विरोध