पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

सूरत के एक न्यायालय में हाजिर हुए राहुल गांधी

WebdeskJun 24, 2021, 02:29 PM IST

सूरत के एक न्यायालय में हाजिर हुए राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी अपने विवादास्पद बयानों के लिए अनेक  न्यायालयों में हाजिर हो चुके हैं। अब बारी थी सूरत के एक न्यायालय में जाने की। इसलिए वे 24 जून को सूरत न्यायालय पहुंचे।

आज 24 जून को राहुल गांधी सूरत (गुजरात) की एक अदालत में हाजिर हुए और अवमानना के एक मामले में अंतिम बयान दर्ज कराया। इस अदालत में उन पर 'मोदी उपनाम' को लेकर एक मामला चल रहा है। इसलिए सूरत के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ए. एन. दवे ने एक हफ्ते पहले राहुल गांधी को निर्देश दिया था कि वे अंतिम बयान दर्ज कराने के लिए 24 जून को अदालत में हाजिर रहें।

 उल्लेखनीय है कि सूरत पश्चिम से भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने अप्रैल, 2019 में राहुल गांधी के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के अंतर्गत शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि 2019 में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने यह कहकर पूरे मोदी समुदाय को बदनाम किया था कि ''सभी चोरों के नाम में मोदी क्यों लगा होता है?''

बता दें कि 13 अप्रैल, 2019 को कर्नाटक के कोलार में आयोजित एक चुनावी रैली में राहुल गांधी ने कहा था, ''नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी इन सभी के नाम में मोदी लगा हुआ है। सभी चोरों के नाम में मोदी क्यों लगा होता है।'' उन दिनों वे कांग्रेस के अध्यक्ष थे। इससे पहले अक्तूबर, 2019 में राहुल गांधी अदालत में हाजिर हुए थे और उन्होंने स्वयं को निर्दोष बताया था। 

Comments

Also read: ऐसी दीवाली! कैसी दीवाली!! ..

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

Also read: हिन्दू होने पर शर्मिंदा स्वरा भास्कर, पर तब क्यों हो जाती हैं खामोश ? ..

श्री सौभाग्य का मंगलपर्व
तो क्या ताइवान को निगल जाएगा चीन! ड्रैगन ने एक बार फिर किए तेवर तीखे

गुरुग्राम में खुले में नमाज का बढ़ रहा विरोध

खुले में नमाज के खिलाफ गुरुग्राम में लोग सड़कों पर उतरने लगे हैं। सेक्‍टर-47 के बाद शुक्रवार को बड़ी संख्‍या में हिंदुओं ने खुले में नमाज का विरोध किया।     गुरुग्राम में खुले में नमाज के खिलाफ लोग लामबंद होने लगे हैं। सेक्‍टर-47 के बाद शुक्रवार को सेक्‍टर-12 में भी खुले में नमाज के खिलाफ बड़ी संख्‍या में लोग उतरे। स्‍थानीय लोगों के साथ विश्‍व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित अन्‍य संगठन भी आ गए। स्‍थानीय लोगों और हिंदू संगठनों का कहना है क ...

गुरुग्राम में खुले में नमाज का बढ़ रहा विरोध