पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

चर्चित आलेख

रानी लक्ष्मीबाई के नाम पर होगा रेलवे स्टेशन का नाम, जानिए आखिर कौन सा है वह स्टेशन

WebdeskJul 01, 2021, 02:37 PM IST

रानी लक्ष्मीबाई के नाम पर होगा रेलवे स्टेशन का नाम, जानिए आखिर कौन सा है वह स्टेशन


कुछ दिन बाद झांसी रेलवे स्टेशन का बदला हुआ नाम दिखाई देगा। खबरों की मानें तो अब इसका नाम रानी लक्ष्मीबाई के नाम पर रखा जाएगा। झांसी के जिलाधिकारी आंद्रे वामसी ने इसकी पुष्टि की है कि इस संबंध में एक प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा गया है।

कुछ दिन बाद झांसी रेलवे स्टेशन का बदला हुआ नाम दिखाई देगा। खबरों की मानें तो
अब इसका नाम रानी लक्ष्मीबाई के नाम पर रखा जाएगा। झांसी के जिलाधिकारी आंद्रे वामसी ने इसकी पुष्टि की है कि इस संबंध में एक प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा गया है। मीडिया से बात करते हुए वामसी ने कहा, "झांसी के सांसद अनुराग शर्मा ने रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की सिफारिश की थी। हमने नाम बदलने पर सहमति दे दी है और इसे राज्य सरकार को भेज दिया है।"


गौरतलब है कि झांसी के सांसद अनुराग शर्मा का कहना है कि रेलवे स्टेशन का नाम बदलने का प्रस्ताव करीब दो साल पहले रेलवे की जोनल मीटिंग के दौरान रखा गया था। यह प्रस्ताव बुंदेलखंड क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में किया गया था। अब आगे की कार्रवाई के लिए राज्य सरकार के पास भेजा गया है।"

बहरहाल, राज्य सरकार इस प्रस्ताव को आगे की कार्रवाई के लिए केंद्र को भेजने की तैयारी कर रही है। योगी आदित्यनाथ सरकार पहले ही तीन प्रमुख स्थानों, इलाहाबाद को प्रयागराज, मुगलसराय को दीन दयाल उपाध्याय नगर और फैजाबाद को अयोध्या कर चुकी है।

Comments
user profile image
प्रदीप गुप्ता
on Jul 01 2021 17:33:03

जय सनातन

Also read: ऐसी दीवाली! कैसी दीवाली!! ..

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

kashmir में हिंदुओं पर हमले के पीछे ISI कनेक्शन आया सामने | Panchjanya Hindi

Also read: हिन्दू होने पर शर्मिंदा स्वरा भास्कर, पर तब क्यों हो जाती हैं खामोश ? ..

श्री सौभाग्य का मंगलपर्व
तो क्या ताइवान को निगल जाएगा चीन! ड्रैगन ने एक बार फिर किए तेवर तीखे

गुरुग्राम में खुले में नमाज का बढ़ रहा विरोध

खुले में नमाज के खिलाफ गुरुग्राम में लोग सड़कों पर उतरने लगे हैं। सेक्‍टर-47 के बाद शुक्रवार को बड़ी संख्‍या में हिंदुओं ने खुले में नमाज का विरोध किया।     गुरुग्राम में खुले में नमाज के खिलाफ लोग लामबंद होने लगे हैं। सेक्‍टर-47 के बाद शुक्रवार को सेक्‍टर-12 में भी खुले में नमाज के खिलाफ बड़ी संख्‍या में लोग उतरे। स्‍थानीय लोगों के साथ विश्‍व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित अन्‍य संगठन भी आ गए। स्‍थानीय लोगों और हिंदू संगठनों का कहना है क ...

गुरुग्राम में खुले में नमाज का बढ़ रहा विरोध