पाञ्चजन्य - राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक पत्रिका | Panchjanya - National Hindi weekly magazine
Google Play पर पाएं
Google Play पर पाएं

राज्य

राजस्थान: आजाद, वसीम, जफ्फार ने किया नाबालिग से बलात्कार

WebdeskJul 09, 2021, 12:47 PM IST

राजस्थान: आजाद, वसीम, जफ्फार ने किया नाबालिग से बलात्कार

राजस्थान में महिला उत्पीड़न चरम है। यही कारण है कि हर दिन औसतन 16 बच्चियां, युवतियां, महिलाएं दुराचार का शिकार हो रही हैं। आंकड़ों की बात करें तो देश भर में सर्वाधिक रेप दर 15.9 (IPC Crime 2019 की रिपोर्ट) वाले राजस्थान की पहचान अपराध के शीर्ष राज्य की होने लगी है। घटनाओं पर अंकुश लगाने में वर्तमान सरकार विफल साबित हो रही है। राज्य में छोटी-छोटी बच्चियां तक सुरक्षित नहीं हैं। हालात ऐसे हैं कि महिलाओं का घर से बाहर पैर रखना भी खतरे से खाली नहीं।

ताजा घटनाक्रम अलवर जिले के रामगढ़ का है। 29 जून की शाम एक 12 साल की नाबालिग बच्ची घर के बाहर बने बाड़े में पशुओं को चारा डालने निकली, वहां मौजूद जुबेर ने उसे पकड़ लिया और मुंह दबाकर खेत में उठा ले गया। जफ्फार व वसीम पहले से ही वहां मौजूद थे। तीनों ने उसके साथ बलात्कार किया और घटना के बारे में किसी को बताने पर नाना व भाई को जान से मार देने की धमकी दी। इसके बाद तीनों उसे बेहोशी और लहूलुहान अवस्था में खेत में ही छोड़कर भाग गए। बच्ची किसी तरह घर पहुंची, लेकिन उसने रात में परिजनों को कुछ नहीं बताया। सुबह तक वह दर्द बर्दाश्त नहीं कर पाई और परिजनों के सामने पूरा मामला खुल गया।

जानकारी में आया है कि बच्ची बहुत निर्धन परिवार से है। पिता ट्रक ड्राइवर है और मां भटिंडा में मजदूरी करती है। नाबालिग, छोटे भाई के साथ रामगढ़ में अपने नाना के पास रहती है। आरोपी दुष्कर्मी भी पीड़िता के ननिहाल का ही रहने वाला है। घटना का समाचार मिलने पर पिता बच्ची के पास अपनी ससुराल आया और उसने 2 जुलाई को पुलिस में मामला दर्ज कराया। तीनों आरोपियों के विरुद्ध पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत सुनवाई होगी। लेकिन आरोपी आजाद, जफ्फार व वसीम बच्ची के परिवार को धमकाकर समझौते के प्रयास में लगे हैं।

Comments

Also read: कुपवाड़ा में आतंकी साजिश नाकाम, हथियारों का जखीरा बरामद ..

Afghanistan में तालिबान के आतंक के बीच यहां गूंज रहा हरे राम का जयकारा | Panchjanya Hindi

अफगानिस्तान का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें नवरात्रि के दौरान काबुल के एक मंदिर में हिंदू समुदाय लोग ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’ का भजन गाते नजर आ रहे हैं।
#Panchjanya #Afghanistan #HareRaam

Also read: कोविड से मृत्यु होने वाले आश्रितों को धामी सरकार देगी 50 हजार ..

सीमांत क्षेत्र में बीआरओ प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी महिला अधिकारी को
मुरादाबाद में तीन तलाक के दो मामले दर्ज

बरेली के स्मैक माफियाओं पर लगा सफेमा, 65 करोड़ की संपत्ति जब्त

बरेली जिले के दो स्मैक तस्करों पर पुलिस प्रशासन ने "सफेमा" कानून के तहत कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने आयकर विभाग की मदद से 65 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है। पश्चिम यूपी डेस्क बरेली जिले के दो स्मैक तस्करों पर पुलिस प्रशासन ने "सफेमा" कानून के तहत कार्रवाई की है। जिला प्रशासन ने आयकर विभाग की मदद से 65 करोड़ की संपत्ति को जब्त किया है। बरेली में मीरगंज, फतेहगंज के स्मैक के अड्डों को ध्वस्त करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने चिट्टा या सफेदा का धंधा करने वाले दो बड़े ग ...

बरेली के स्मैक माफियाओं पर लगा सफेमा, 65 करोड़ की संपत्ति जब्त